Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking NewsBusinessGovtIndiaIntrestingNationalSocial

कलयुग के दानवीर कर्ण बने डॉ अरविंद गोयल, जिंदगी भर की कमाई 600 करोड़ रुपये गरीबों को कर दी दान

यूपी के मुरादाबाद के रहने वाले डॉ अरविंद गोयल (Dr Arvind Goyal) ने अपनी जीवन भर की संपत्ति करीब 600 करोड़ रुपये गरीबों को दान दे दी है। डॉ गोयल ने अपने पास सिर्फ एक घर रखा है जिसमें वो रहते हैं.

दानवीर कर्ण को आज भी दुनिया का सबसे बड़ा दानी माना जाता है। कहते हैं स्नान के बाद कर्ण से जो भी भिक्षा में मांगा जाता था वो उसे दे देते थे। महाभारत के युद्ध को जीतने के लिए भगवान कृष्ण ने बड़ी चतुराई से कर्ण से उनका कवच और कुंडल दान में मांग लिया था। खैर यहां बात महाभारत के कर्ण की नहीं बल्कि कलयुग के कर्ण की है। हम आपको एक ऐसे दानवीर के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने जीवन की सारी कमाई करीब 600 करोड़ हंसते हुए दान कर दी है। ये हैं मुरादाबाद के उद्योगपति डॉ. अरविंद कुमार गोयल जिन्होंने अपनी पूरी संपत्ति गरीबों को दान दे दी है। डॉ. गोयल की दान की गई संपत्ति का मूल्य लगभग 600 करोड़ रुपये है। ऐसा कोई दूसरा उदाहरण दूर-दूर तक नहीं दिखता जहां एक व्यक्ति ने जीवन भर कड़ी मेहनत से सैकड़ों करोड़ का साम्राज्य खड़ा किया। फिर उसे एक पल में दान कर दिया। डॉ. गोयल ने गरीबों और अनाथों की शिक्षा और चिकित्सा के लिए अपनी कमाई राज्य सरकार को देने का ऐलान किया है।

संबंधित पोस्ट

14 વર્ષ બાદ નડિયાદ નગરપાલિકા શિક્ષણ સમિતિને નવા ચેરમેન તેમજ વાઇસ ચેરમેન મળ્યા નગરપાલિકા સંચાલિત શિક્ષણ સમિતિમાં ચેરમેન તેમજ વા.ચેરમેન બિનહરીફ વરણી

Vande Gujarat News

મહારાષ્ટ્રના પૂર્વ મંત્રી રામદાસ કદમે પવાર પર શિવસેના તોડવાનો આરોપ લગાવ્યો

Vande Gujarat News

વાઘોડિયા તાલુકાના કછાટીયાપુરા પ્રા શાળાના વિદ્યાર્થીઓ વરસાદમાં શાળાના વર્ગખંડની બહાર અભ્યાસ લઈ રહ્યા છે.

Vande Gujarat News

બદલાતી ઋતુમાં શરદી-ખાંસી થઇ છે? તો પીવો ‘આ’ રાબ, તરત થઇ જશે રાહત

Vande Gujarat News

अगले आदेश तक पाकिस्तान के लोगों की चीन यात्रा पर लगी रोक, चीन में फिर से बिगड़ रहे हालात

Vande Gujarat News

US में आर-पार की जंग, ट्रंप बोले- लीगल वोट गिने जाएं तो होगी मेरी जीत, बाइडेन-हैरिस ने दिया जवाब

Vande Gujarat News