Vande Gujarat News
Breaking News
BJP

मुख्यमंत्री धामी ने किया राज्य स्तरीय खेल महाकुम्भ का शुभारम्भ, करी ये घोषणा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और खेल मंत्री रेखा आर्या ने युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग की ओर से आयोजित देहरादून के महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में महाकुंभ का शुभारंभ किया। गौरतलब है की आज से राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ का शुभारम्भ हो गया है। खिलाड़ियों के शानदार मार्च पास्ट के साथ इसकी खेल महाकुम्भ की हुई। इस मौके पर खेल मंत्री ने कहा कि इस महाकुंभ का उद्देश्य 38 वें राष्ट्रीय खेलो के साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर के लिए प्रदेश के खिलाड़ियों को तैयार करना है। इस दौरान खेल विभाग द्वारा अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक विजेता और भाग लेने वाले खिलाड़ियों और उनके प्रशिक्षकों को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया। इस महाकुंभ में 13 जनपदों की 13 टीमें भाग ले रही हैं।

सीएम धामी ने इस मौके पर न्याय पंचायत के खिलाड़ियों को भी नकद इनाम देने की घोषणा की। गौरतलब है की अभी तक इन खिलाड़ियों को सिर्फ प्रशस्ती पत्र मिलता था। मुख्यमंत्री ने कहा कि न्याय पंचायत स्तर के प्रथम विजेता को 300 दूसरे स्थान को 200 व तीसरे स्थान पर आने वाले खिलाड़ी को 150 रुपये मिलेगा। इसके अलावा विकासखंड के विजेता को 500, जनपद स्तर के विजेता को 800 और राज्य स्तरीय विजेता को 1500 रुपये मिलेंगे। न्याय पंचायत स्तर के अलावा अन्य केटेगरी के खिलाड़ियों को धनराशि पहले भी मिलती थी। इसकी धनराशि मे बढ़ोतरी की गई है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के द्वारा खेल महाकुंभ के अवसर पर महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज परिसर में राष्ट्रीय खेल की शूटिंग प्रतियोगिता के आयोजन के लिए 31.18 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित शूटिंग रेंज का लोकार्पण किया भी किया गया ।

संबंधित पोस्ट

જંબુસર ખાતે સુશાસન દિવસની ઉજવણીમાં ૩૩૫ લાભાર્થીઓને લાભ મળ્યો, લાભાર્થીઓ દ્વારા સોશ્યલ ડિસ્ટન્સના ધજાગરા

Vande Gujarat News

ભરૂચ જિલ્લાની સ્થાનિક સ્વરાજ્યની ચૂંટણીઓ માટે મુખ્ય પક્ષોમાં ખેંચતાણ શરૂ…

Vande Gujarat News

कांग्रेस ने स्मृति ईरानी को भेजा भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण

Vande Gujarat News

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के नीलबड़ में ₹215 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन किया।

Vande Gujarat News

અંકલેશ્વર ખાતે મંત્રી અને સ્થાનિક ધારાસભ્ય ઈશ્વરસિંહ પટેલના મેરેથોન કાર્યક્રમો યોજાયા…

Vande Gujarat News

किसान आंदोलनः सिंधु बॉर्डर पर खुफिया एजेंसियां भी एक्टिव, जुटा रहीं पल-पल की जानकारी

Vande Gujarat News