Vande Gujarat News
Breaking News
Fashion

दुनियाभर के पर्यटन उद्योग पर महामारी का बुरा प्रभाव, जानें- किस देश में क्या है असर

नई दिल्ली, जेएनएन। COVID-19 Impact On Travel Industry दुनिया के प्रमुख पर्यटन स्थल एक बार फिर से खुल रहे हैं और कुछ स्थलों पर पर्यटन रफ्तार पकड़ रहा है। बावजूद इसके पर्यटन उद्योग पर महामारी का बुरा असर कम नहीं हुआ है। कई देश जो पर्यटन से हर साल अच्छा राजस्व जमा करते थे, उनका यह स्रोत मार्च के बाद से ही सूख चुका है। स्टेटिस्टा के आंकड़ों के अनुसार, दुनिया की बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में मेक्सिको की अर्थव्यवस्था सबसे कमजोर हुई है, क्योंकि इसके सकल घरेलू उत्पाद का 15.5 फीसद ट्रेवल और पर्यटन से आता है।

वर्ल्ड ट्रैवल एंड टूरिज्म काउंसिल (डब्ल्यूटीटीसी) के 2019 के आंकड़ों के आधार पर स्टेटिस्टा ने सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची तैयार की है। सीएनएन के अनुसार इस सूची में सबसे पहले मेक्सिको और उसके बाद स्पेन और इटली जैसे देश आते हैं। भारत की जीडीपी में भी पर्यटन उद्योग का महत्वपूर्ण योगदान है। आइए जानते हैं कि कोरोना महामारी ने पर्यटन उद्योग को कितना नुकसान पहुंचाया है।

संबंधित पोस्ट

Man tests positive for coronavirus in UP’s Lucknow; 12 Covid-19 cases in state

Admin

ત્રાલસા અસ્મિતા વિકાસ કેન્દ્રના દિવ્યાંગ બાળકો એ બનાવેલા કોડિયા, અગરબત્તી તેમજ દિવાળીમાં ડેકોરેશનની આઈટમો નું એક્ઝિબિશન Epoxy ડિવિઝનમાં ગ્રાસીમ કંપની ખાતે યોજાયું

Vande Gujarat News

38 વર્ષીય દર્શિતા બારોટે CLM મિસિસ ઇન્ટરનેશનલ 2022 નો તાજ પોતાના નામે કરી વધાર્યું ભરૂચનું ગૌરવ 

Vande Gujarat News

સોનું થયું નબળું, ચાંદી 1,331 રૂપીયું તૂટ્યું, જાણો તમારા શહેરમાં શું છે ભાવ

Vande Gujarat News

Coronavirus pandemic: BCCI suspends all domestic tournaments including Irani Cup

Admin

US House of Representatives passes Trump-backed coronavirus relief package

Admin