Vande Gujarat News
Breaking News
Fashion

दुनियाभर के पर्यटन उद्योग पर महामारी का बुरा प्रभाव, जानें- किस देश में क्या है असर

नई दिल्ली, जेएनएन। COVID-19 Impact On Travel Industry दुनिया के प्रमुख पर्यटन स्थल एक बार फिर से खुल रहे हैं और कुछ स्थलों पर पर्यटन रफ्तार पकड़ रहा है। बावजूद इसके पर्यटन उद्योग पर महामारी का बुरा असर कम नहीं हुआ है। कई देश जो पर्यटन से हर साल अच्छा राजस्व जमा करते थे, उनका यह स्रोत मार्च के बाद से ही सूख चुका है। स्टेटिस्टा के आंकड़ों के अनुसार, दुनिया की बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में मेक्सिको की अर्थव्यवस्था सबसे कमजोर हुई है, क्योंकि इसके सकल घरेलू उत्पाद का 15.5 फीसद ट्रेवल और पर्यटन से आता है।

वर्ल्ड ट्रैवल एंड टूरिज्म काउंसिल (डब्ल्यूटीटीसी) के 2019 के आंकड़ों के आधार पर स्टेटिस्टा ने सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची तैयार की है। सीएनएन के अनुसार इस सूची में सबसे पहले मेक्सिको और उसके बाद स्पेन और इटली जैसे देश आते हैं। भारत की जीडीपी में भी पर्यटन उद्योग का महत्वपूर्ण योगदान है। आइए जानते हैं कि कोरोना महामारी ने पर्यटन उद्योग को कितना नुकसान पहुंचाया है।

संबंधित पोस्ट

Mass graves dug in Iran for coronavirus victims visible from space: Report

Admin

સોનું થયું નબળું, ચાંદી 1,331 રૂપીયું તૂટ્યું, જાણો તમારા શહેરમાં શું છે ભાવ

Vande Gujarat News

RIL को पहली तिमाही में हुआ 13,248 करोड़ रुपये का मुनाफा, जियो के ARPU में हुई 7.4 फीसद की वृद्धि

Admin

Govind Namdev to return with Radhe Your Most Wanted Bhai: ‘Salman Khan comes with a lot of positivity’

Admin

આત્મનિર્ભર ભારત : સરકારનું વધુ 2.65 લાખ કરોડનું પેકેજ – દિવાળી પહેલાં સરકારની મહત્ત્વપૂર્ણ જાહેરાત – રોજગાર, ઇન્ફ્રા, રિયલ એસ્ટેટ, મેન્યુફેકચરિંગ પર વધુ ભાર

Vande Gujarat News

हफ्ते के आखिरी दिन गिरावट के साथ खुले शेयर बाजार, RIL और HDFC के शेयर टूटे

Admin