Vande Gujarat News
Breaking News
Technology

Nishikant Dubey News: दिल्ली विश्वविद्यालय ने साफ किया, निशिकांत दुबे नहीं रहे हैं उनके छात्र

नई दिल्ली [राहुल मानव]। Nishikant Dubey News: झारखंड की गोड्डा लोकसभा सीट से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के फैकल्टी ऑफ मैनजमेंट स्टडीज (एफएमएस) विभाग के छात्र नहीं रहे हैं। डीयू के एफएमएस की डीन प्रो. सुनीता सिंह सेनगुप्ता ने जागरण संवाददाता से फोन पर बातचीत में कहा कि शारखंड पुलिस की तरफ से निशिकांत दुबे के बारे में वर्ष 2016 में आरटीआइ डालकर उनकी डिग्री के संदर्भ में जानकारी मांगी गई थी। उस समय यह मामला एफएमएस के डीन प्रो. एमएल सिंगला के समक्ष आया था। 5 जनवरी 2016 को आरटीआइ का जवाब एफएमएस कार्यालय की तरफ जारी किया गया था। इसकी कॉपी और रिकॉर्ड झारखंड पुलिस के पास मौजूद है। मुझसे दोबारा झारखंड पुलिस ने इसके लिए एक पत्र जारी करने के लिए कहा था, जिसे मैंने जारी कर दिया है।

यह पत्र 28 जुलाई 2020 को शारखंड की राजधानी रांची से शारखंड पुलिस के क्राइम इन्वेस्टिगेशन विभाग के इंस्पेक्टर राजेश कुमार के नाम पत्र जारी किया गया। इसमें लिखा गया है कि 5 जनवरी 2016 के आरटीआई के जारी जवाब के तहत डीयू के एफएमएस विभाग के कार्यालय की जानकारी के मुताबिक, वर्ष 1993 में निशिकांत दुबे नाम का कोई भी व्यक्ति ना ही पासआउट यहां से हुआ था और न ही इन्होंने एफएमएस में दाखिला लिया था।

संबंधित पोस्ट

ईरान के शीर्ष परमाणु वैज्ञानिक की हत्या, विदेश मंत्री ने इजरायल पर लगाया आरोप

Vande Gujarat News

पीएम मोदी आज डेढ़ किमी लंबी मालगाड़ी को दिखाएंगे हरी झंडी, इस वजह से है दुनिया में खास

Vande Gujarat News

इंटरनेशनल क्रिकेट में सुरेश रैना के 15 साल पूरे, लेकिन पहले मैच को नहीं करना चाहेंगे याद

Admin

યુવાને હવાથી ચાલતું સ્ક્રીન પ્રિન્ટિંગ મશીન બનાવ્યું, ચીન, જાપાનથી આયાત કરતા 5 થી 9 લાખમાં પડતું આ મશીન 35 હજારમાં તૈયાર કર્યું!

Vande Gujarat News

નવા લક્ષ્ય સાથે ટેકનોલોજીનો ઉપયોગ કરી ચેરમેન ઘનશ્યામ પટેલે સુગર અને ખેડૂતોને લાભ અપાવ્યો, નર્મદા સુગરને રાષ્ટ્રીય ઇન્ડસ્ટ્રીયલ એક્સલન્સ એવોર્ડ

Vande Gujarat News

लॉकडाउन में सैलरी आधी होने से वर्कर्स भड़के, कर्नाटक में आईफोन प्लांट में तोड़फोड़ कर आग लगाई

Vande Gujarat News