Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking NewsElectionNationalPoliticalWorld News

US में आर-पार की जंग, ट्रंप बोले- लीगल वोट गिने जाएं तो होगी मेरी जीत, बाइडेन-हैरिस ने दिया जवाब

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों का इंतजार पूरी दुनिया कर रही है. काफी वक्त से कुछ राज्यों में वोटों की गिनती जारी है, जबकि इलेक्टोरल वोट की जंग भी कांटेदार चल रही है.

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव का नतीजा अबतक नहीं निकल पाया है. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस की और चुनाव में फर्जीवाड़े का आरोप लगाया. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर सिर्फ लीगल वोटों को गिना जाए तो मैं आसानी से जीत जाऊंगा, लेकिन फर्जी वोटों को गिना जा रहा है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमें लगता है कि हम ये चुनाव आसानी से जीत जाएंगे. हमारे पास बहुत सबूत हैं, हम कोर्ट में इस लड़ाई को ले जाएंगे. मुझे लगता है कि अबतक अमेरिकी इतिहास में इतनी बड़ी वोटों की चोरी कभी नहीं हुई.

राज्यों में वोटिंग को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कई राज्यों में मैंने जीत का दावा किया है और कुछ में जो बाइडेन ने, लेकिन अंत में अब कोर्ट ही तय करेगा कि कौन जीता. लेकिन जिस तरह से घोटाला हो रहा है, वो इस देश में नहीं होना चाहिए.

अमेरिकी राष्ट्रपति बोले कि अगर सिर्फ लीगल वोटों की गिनती होगी, तो मैं जीत जाऊंगा. लेकिन अगर फर्जी वोट गिने जाएंगे तो वो चुनाव को चुरा लेंगे. मैंने कई राज्यों में जीत दर्ज कर ली है और ये आंकड़े ऐतिहासिक हैं. आपको बता दें कि ऐसा दूसरी बार हुआ है जब डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में ही प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर चुनाव में फर्जीवाड़े का आरोप लगाया है. डोनाल्ड ट्रंप के इन बयानों को अमेरिकी मीडिया में काफी आलोचना हो रही है.

जो बाइडेन और कमला हैरिस ने दिया जवाब
एक ओर डोनाल्ड ट्रंप लगातार मेल इन वोटों को लेकर आरोप लगा रहे हैं लेकिन दूसरी ओर जो बाइडेन और कमला हैरिस इन्हीं वोटों पर विश्वास जताए हुए हैं. दोनों की ओर से ट्वीट किया गया है कि हमने लंबे वक्त से इस लड़ाई में भरोसा जताया है, लोगों ने इलेक्शन डे से पहले ही मतदान किया. लेकिन अब डोनाल्ड ट्रंप वोटों की गिनती ही रोकना चाहते हैं, हमें फाइटबैक करना होगा. इसके अलावा अब डेमोक्रेट्स की ओर से कानूनी लड़ाई के लिए फंडिंग भी मांगी जा रही है.

https://t.co/ksrwxu9nDE?amp=1

गौरतलब है कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए तीन नवंबर को वोट डाले गए थे, लेकिन तब से अबतक वोटों की गिनती चल रही है. अमेरिका में ऐसा कम ही होता है कि इलेक्शन डे वाले दिन ही विजेता का पता ना चले. हालांकि, अभी ये काउंटिंग की प्रक्रिया लंबी चल सकती है, क्योंकि कुछ राज्यों ने कहा है कि उनके पास अभी मेल-इन वोट आ रहे हैं और गिनती 12 नवंबर तक ही पूरी हो पाएगी.

संबंधित पोस्ट

ભારત બંધને નેત્રંગમાં 95 % સફળતા તો વાલિયામાં 90 % નિષ્ફળતા મળી હતી.

Vande Gujarat News

IAS અધિકારી ઉત્પલકુમારે લોકસભા મહાસચિવનો પદભાર સંભાળ્યો

Vande Gujarat News

आरोपी दीप सिद्धू की किसान नेताओं को धमकी:मैंने अगर तुम्हारी परतें खोलनी शुरू कर दीं तो दिल्ली से भागने का रास्ता नहीं मिलेगा

Vande Gujarat News

નેત્રંગ પોલીસે મહારાષ્ટ્ર રાજ્યમાં હેરાફેરી થતી ૧૫ ભેંસો પકડી પાડી, થોડા દિવસો પહેલા પાંચ ટ્રકમાં ૬૫ ભેંસોને કતલખાને જતા બચાવાઇ હતી

Vande Gujarat News

भारत से वैक्सीन आयात के लिए ब्राजील ने भेजा विमान

Vande Gujarat News

અંકલેશ્વર-સુરત વચ્ચે મધરાતે ચાલુ ગુડ્ઝ ટ્રેનના વ્હિલમાં આગ ભભૂકતા, ટ્રેન વ્યવહાર દોઢ કલાક સુધી ઠપ

Vande Gujarat News