Vande Gujarat News
Breaking News
BJP Breaking News Dharm India National Social World News

अयोध्या में भव्य होगा दीपोत्सव, सीएम योगी भी होंगे शामिल, करेंगे रामलला के दर्शन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दीपोत्सव पर स्वयं रामजन्मभूमि पहुंचकर रामलला के दर्शन करेंगे तथा वहां दीप प्रज्वलित करेंगे. पहली बार वर्चुअल माध्यम से दीप प्रज्वलित करने की व्यवस्था की गई है.

Manoj Tiwari said Ram's dignity is only in BJP - Granthshala News

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दीपावली के अवसर पर अयोध्या में दीपोत्सव को पूरी भव्यता के साथ सुव्यवस्थित ढंग से आयोजित करने के निर्देश दिए हैं. दीपोत्सव 2020 के दौरान प्रतिदिन अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. दीपोत्सव के अवसर पर राम की पैड़ी पर 5,51,000 दीप प्रज्वलित किए जाएंगे.

New history created in Ayodhya as over six lakh diyas light up Sarayu's  banks

मुख्यमंत्री दीपोत्सव पर स्वयं रामजन्मभूमि पहुंचकर रामलला के दर्शन करेंगे तथा वहां दीप प्रज्वलित करेंगे. पहली बार वर्चुअल माध्यम से दीप प्रज्वलित करने की व्यवस्था की गई है. कोविड-19 के कारण जो लोग अयोध्या नहीं पहुंच पाएंगे वह राम जन्मभूमि पर वर्चुअल माध्यम से दीप प्रज्वलित कर सकेंगे.

Diwali: Nearly 6 lakh diyas lit up Saryu banks at Ayodhya; world record set  - EducationWorld

दीपोत्सव पर अयोध्या में भव्य आरती की व्यवस्था की जाएगी. सभी होने वाले कार्यक्रमों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूरी तरीके से पालन किया जाएगा. अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने कहा कि कोरोना के प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर दीपोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. सभी कार्य समय पर पूरे किए जाएं इसकी तैयारी की गई है. दीपोत्सव में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कितने लोग शामिल हो सकते हैं, उनसे भी आधी संख्या में लोगों को दीपोत्सव में शामिल होने के लिए पास जारी किया जाएगा.

Ayodhya to witness grander Diwali this year 2019, target to set a world  record

बता दें कि इस बार का दीपोत्सव बेहद खास होने वाला है. क्योंकि राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है. इसलिए योगी सरकार इस साल के दीपोत्सव को भव्य बनाने की तैयारी में है. मुख्यमंत्री योगी, इस बार अयोध्या में होने वाले दीपोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत, राम जन्मभूमि परिसर में संध्या काल की आरती के साथ करेंगे.

Ayodhya to witness grand Diwali fete; Ramleelas in five countries

सीएम सरकारी गोशालाओं द्वारा गाय के गोबर से तैयार किए गए विशेष दीपकों को जलाकर भव्य दीपोत्सव का आगाज करेंगे. 1992 के बाद यह पहला मौका होगा जब राम जन्मभूमि परिसर में इतने बड़े स्तर पर दीप जलाए जाएंगे.

संबंधित पोस्ट

ભરૂચ સિવિલમાં આગ લાગી, લાશ્કરોએ ગણતરીની મિનિટોમાં કાબૂ મેળવી લીધો

Vande Gujarat News

તસ્કર ગેંગનો પર્દાફાશ:અંકલેશ્વર શહેર પોલીસે 28 એસીના કોપરની પાઇપોની ચોરી કરનારા 3 શખ્સ ઝડપ્યા, માલ ખરીદનો ભંગારિયો પણ પકડાયો.

Vande Gujarat News

અંકલેશ્વરની ફાયનાન્સ કંપની IIFLમાં કર્મચારીઓને બંધક બનાવી 4 લૂંટારાઓ માત્ર 11 મિનિટમાં જ 3.29 કરોડના દાગીના લૂટી ફરાર

Vande Gujarat News

શિક્ષણમાં જેટલી મહેનત કરશું એટલો આપણો વધુ વિકાસ થશે:સાંસદ મનસુખભાઈ વસાવા

Vande Gujarat News

ઉત્તરાયણ પર્વ:ભરૂચમાં ઉતરાયણ પર્વ પર ઘાયલ પક્ષીઓને સારવાર અને રેસ્ક્યુ માટે સેંટર શરૂ

Vande Gujarat News

राशिफल 31 जुलाई: इन 5 राशि वालों के बनेंगे अटके हुए काम, सुधरेगी आर्थिक स्थिति

Admin