Vande Gujarat News
Breaking News
BJPBreaking NewsCongressElectionGovtIndiaNationalPoliticalWorld News

अमेरिका में बाइडेन ने ट्रंप को हराया, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी बधाई

अमेरिका के नए राष्ट्रपति चुने गए जो बाइडेन को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है. राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में बाइडेन के सफल कार्यकाल की कामना करते हुए उम्मीद जताई है कि उनके कार्यकाल में भारत और अमेरिका के संबंध और मजबूत होंगे.

अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को हरा दिया है. अमेरिका के नए राष्ट्रपति चुने गए जो बाइडेन को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उपराष्ट्रपति चुनी गईं भारतीय मूल की कमला हैरिस को भी बधाई दी है.

राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में बाइडेन के सफल कार्यकाल की कामना करते हुए उम्मीद जताई है कि उनके कार्यकाल में भारत और अमेरिका के संबंध और मजबूत होंगे.

राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में बाइडेन के सफल कार्यकाल की कामना करते हुए उम्मीद जताई है कि उनके कार्यकाल में भारत और अमेरिका के संबंध और मजबूत होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जो बाइडेन और कमला हैरिस को बधाई दी है. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में बाइडेन को टैग करते हुए कहा है कि भारत और अमेरिका के संबंधों को मजबूत बनाने में उपराष्ट्रपति रहते आपका महत्वपूर्ण योगदान था. पीएम ने कहा है कि हम भारत और अमेरिका के संबंधों को और अधिक ऊंचाई पर ले जाने के लिए मिलकर काम करेंगे. पीएम मोदी ने अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनने जा रहीं कमला हैरिस को भी बधाई दी है.

एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा है कि कमला हैरिस की सफलता सभी भारतीय अमेरिकियों के लिए गौरव की बात है. पीएम ने कहा है कि मुझे विश्वास है कि आपके समर्थन और नेतृत्व से भारत और अमेरिका के संबंध और भी मजबूत होंगे.

PM Modi, Other World Leaders Take to Twitter to Congratulate Biden-Harris  on Win

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, शशि थरूर, आदित्य ठाकरे, महबूबा मुफ्ती और अन्य नेताओं ने भी बाइडेन और कमला हैरिस को बधाई दी है.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बाइडेन और अगले राष्ट्रपति के तौर पर चुनी गईं कमला हैरिस को बधाई दी है. सोनिया गांधी ने कहा है कि बाइडेन और कमला हैरिस के नेतृत्व में भारत निकट साझेदारी के लिए तत्पर है. यह इस रीजन और दुनिया में शांति और विकास के लिए फायदेमंद होगा.

वहीं, राहुल गांधी ने बाइडेन को बधाई देते हुए विश्वास व्यक्त किया है कि वे अमेरिका को एकजुट कर सही दिशा में लेकर जाएंगे.

 

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने भी जो बाइडेन और कमला हैरिस को अमेरिका का राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी है. आदित्य ठाकरे ने उम्मीद जताई है कि बाइडेन जल्द ही पेरिस जलवायु समझौते में फिर से शामिल होने के लिए अमेरिका का नेतृत्व करेंगे.

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने जो बाइडेन और कमला हैरिस को बधाई देते हुए कहा है कि उनकी जीत से दुनिया को यह उम्मीद मिली है कि दक्षिणपंथी उग्रवाद और वे लोग जो विभाजन और घृणा दिखाते हैं, वे डोनाल्ड ट्रंप की तरह इतिहास के पन्नों पर सिमट कर रह जाएंगे.

इनके अलावा कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी ट्वीट कर अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन ने निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हरा दिया है. अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बनने जा रहे बाइडेन को द एसोसिएटेड प्रेस के मुताबिक 273 इलेक्टोरल वोट मिले हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव में धांधली के आरोप लगाए हैं.

संबंधित पोस्ट

Man tests positive for coronavirus in UP’s Lucknow; 12 Covid-19 cases in state

Admin

કાર્યવાહી:નેત્રંગ ચાર રસ્તા પાસેથી 30 પશુઓ લઇ જતા 2 ટેમ્પો સાથે ચાર ઝડપાયા

Vande Gujarat News

કૃષિબીલનો વિરોધ:પંજાબનાં ખેડુત આંદોલનને રાષ્ટ્રીય કિસાન વિકાસ સંઘે સમર્થન આપ્યું

Vande Gujarat News

કમોસમી વરસાદથી પાકને નુકસાન : લોકોએ સ્વેટરની સીઝનમાં રેઇનકોટ અને છત્રી કાઢ્યાં

Vande Gujarat News

35 દિવસમાં સટ્ટાના 68 કેસ નોંધાયા, અત્યાર સુધી 100 બુકીની ધરપકડ કરવામાં આવી, ઓનલાઇન સટ્ટો રમવાનો ક્રેઝ વધ્યો, જાહેર સ્થળે, પાર્કિંગ પ્લોટ, પાનના ગલ્લા પર સટ્ટો રમાડવાની બુકીઓની પહેલી પસંદ

Vande Gujarat News

ટોલ પ્લાઝા પર કેશ વિન્ડો બંધ કરીને ટ્રાયલ રન શરૂ

Vande Gujarat News