Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking NewsHealthLifestyleNationalWorld News

62 दिन से कोमा में था युवक, पसंदीदा खाने का नाम सुनते ही आ गए होश

पसंदीदा खाने का नाम सुनते ही आ गए होश (Credit Getty Images)
उत्तरी-पश्चिमी ताइवान में ऐसा मामला सामने आया, जिससे डॉक्टर भी हैरान हैं. कहते हैं कि पसंद के खाने का नाम सुनकर मुंह में पानी आ जाता है, लेकिन यहां तो पसंद के खाने का नाम सुनते ही 62 दिन से कोमा में चल रहे मरीज को होश आ गए. बरहाल जो भी हो, लेकिन 18 वर्षीय युवक के साथ हुए इस चमत्कार से परिवार के लोग बेहद खुश हैं.पसंदीदा खाने का नाम सुनते ही आ गए होश (Credit Getty Images)

उत्तरी-पश्चिमी ताइवान का रहने वाला 18 वर्षीय चियू स्कूटर से जाते समय सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया था. उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया गया है कि जब उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, तो उसके बचने की उम्मीद बेहद कम थी. सड़क हादसे में चियू की दाहिनी किडनी, लीवर और तिल्ली में चोट आई थी. मल्टीपल फ्रैक्चर होने के चलते उसके शरीर से खून बह रहा था. पसंदीदा खाने का नाम सुनते ही आ गए होश (Credit Getty Images)

चियू का इलाज करने वाले डॉक्टर ने बताया कि उसकी छह सर्जरी की गईं, जिससे उसकी जान तो बच गई, लेकिन वह कोमा में चला गया. इसके बाद से उसे लगातार कोमा से बाहर लाने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन कामयाबी नहीं मिल पा रही थी. लेकिन 62 दिन बाद ऐसा चमत्कार हुआ, जिस पर विश्वास कर पाना असंभव है. पसंदीदा खाने का नाम सुनते ही आ गए होश (Credit Getty Images)

बताया गया है कि चियू का बड़ा भाई अस्पताल पहुंचा. उसने मजाक में कहा कि ‘भाई मैं तुम्हारा फेवरेट चिकन फिलेट खाने जा रहा हूं.’  चियू को चिकन फिलेट बेहद पसंद हैं. बस अपने पसंदीदा खाने का नाम भाई के मुंह से सुनते ही उसके शरीर में हरकत होने लगी.

पसंदीदा खाने का नाम सुनते ही आ गए होश (Credit Getty Images)

भाई ने इसकी जानकारी डॉक्टर को दी. चियू के पल्स रेट तेज होने लगे, जिसके थोड़ी देर बाद ही वह कोमा से बाहर आ गया. डॉक्टरों ने बताया कि चियू अब पूरी तरह ठीक है, उसे हॉस्पीटल से ​डिस्चार्ज कर दिया गया है.

संबंधित पोस्ट

भारी तनातनी के बीच अमेरिका ने चीन को दिया बड़ा झटका, अब अमेरिका में व्यापार नहीं कर पाएंगी ये कंपनियां

Vande Gujarat News

परमाणु बम बनाने के कितने करीब पहुंच गया है ईरान?

Vande Gujarat News

संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले- हिन्दू धर्म के मूल में है देशभक्ति, यहां कोई देशद्रोही नहीं

Vande Gujarat News

કોંગ્રેસના ધારાસભ્યની થઈ ધરપકડ, આસામ ની કોકરાઝાર પોલીસે ગુજરાતમાંથી કોંગ્રેસ સમર્પિત ધારાસભ્ય જીગ્નેશ મેવાણીની કરી ધરપકડ, શું છે સમગ્ર મામલો જુઓ…

Vande Gujarat News

પત્ની સાથે સંબંધના વ્હેમે પતિએ હત્યા કરી યુવકની લાશને ઝાડ પર લટકાવી, ઝઘડિયાના દુ:માલપોર ગામે બનેલી ઘટના, મૃતકના પીએમ રિપોર્ટમાં હત્યાનો ખુલાસો થયો

Vande Gujarat News

ઉત્તરાયણ પછી લોકોને કોરોનાની રસી મળી શકે છે, આગામી ચાર દિવસમાં ટ્રાયલ વેક્સિનનો સેકન્ડ ડોઝ શરૂ કરાશે

Vande Gujarat News