Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking News Health Lifestyle National World News

62 दिन से कोमा में था युवक, पसंदीदा खाने का नाम सुनते ही आ गए होश

पसंदीदा खाने का नाम सुनते ही आ गए होश (Credit Getty Images)
उत्तरी-पश्चिमी ताइवान में ऐसा मामला सामने आया, जिससे डॉक्टर भी हैरान हैं. कहते हैं कि पसंद के खाने का नाम सुनकर मुंह में पानी आ जाता है, लेकिन यहां तो पसंद के खाने का नाम सुनते ही 62 दिन से कोमा में चल रहे मरीज को होश आ गए. बरहाल जो भी हो, लेकिन 18 वर्षीय युवक के साथ हुए इस चमत्कार से परिवार के लोग बेहद खुश हैं.पसंदीदा खाने का नाम सुनते ही आ गए होश (Credit Getty Images)

उत्तरी-पश्चिमी ताइवान का रहने वाला 18 वर्षीय चियू स्कूटर से जाते समय सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया था. उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया गया है कि जब उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, तो उसके बचने की उम्मीद बेहद कम थी. सड़क हादसे में चियू की दाहिनी किडनी, लीवर और तिल्ली में चोट आई थी. मल्टीपल फ्रैक्चर होने के चलते उसके शरीर से खून बह रहा था. पसंदीदा खाने का नाम सुनते ही आ गए होश (Credit Getty Images)

चियू का इलाज करने वाले डॉक्टर ने बताया कि उसकी छह सर्जरी की गईं, जिससे उसकी जान तो बच गई, लेकिन वह कोमा में चला गया. इसके बाद से उसे लगातार कोमा से बाहर लाने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन कामयाबी नहीं मिल पा रही थी. लेकिन 62 दिन बाद ऐसा चमत्कार हुआ, जिस पर विश्वास कर पाना असंभव है. पसंदीदा खाने का नाम सुनते ही आ गए होश (Credit Getty Images)

बताया गया है कि चियू का बड़ा भाई अस्पताल पहुंचा. उसने मजाक में कहा कि ‘भाई मैं तुम्हारा फेवरेट चिकन फिलेट खाने जा रहा हूं.’  चियू को चिकन फिलेट बेहद पसंद हैं. बस अपने पसंदीदा खाने का नाम भाई के मुंह से सुनते ही उसके शरीर में हरकत होने लगी.

पसंदीदा खाने का नाम सुनते ही आ गए होश (Credit Getty Images)

भाई ने इसकी जानकारी डॉक्टर को दी. चियू के पल्स रेट तेज होने लगे, जिसके थोड़ी देर बाद ही वह कोमा से बाहर आ गया. डॉक्टरों ने बताया कि चियू अब पूरी तरह ठीक है, उसे हॉस्पीटल से ​डिस्चार्ज कर दिया गया है.

संबंधित पोस्ट

सियासी अटकलों के बीच ममता बनर्जी के मंत्री शुभेंदु अधिकारी का हुगली रिवर ब्रिज कमीशन से इस्तीफा

Vande Gujarat News

દેશ અને દુનિયામાં આતંકી તાર સાથે ભૂતકાળમાં જોડાયેલા સંવેદનશીલ ભરૂચમાં લો એન્ડ ઓર્ડર જાળવવા વિશેષ ધ્યાન : ગૃહમંત્રી હર્ષ સંઘવી

Vande Gujarat News

SOU નજીક વિશ્વકક્ષાનું રેલ્વે સ્ટેશન 2 માસ બાદ શરૂ થશે – પશ્ચિમ રેલવેના GMએ ડભોઈ અને કેવડિયાની મુલાકાત લીધી

Vande Gujarat News

चुनाव आयोग पहुंची BJP, कहा- बंगाल में राजनीतिक हिंसा रुके, कश्मीर से भी बुरे हालात

Vande Gujarat News

ભરૂચનાં પ્રવિણભાઈ કાછડીયાની સાસણગીરનાં સ્થાનિકોનો વિકાસ થાય તે માટે ઉમદા પહેલ…

Vande Gujarat News

भारत से वैक्सीन आयात के लिए ब्राजील ने भेजा विमान

Vande Gujarat News