Vande Gujarat News
Breaking News
BJPBreaking NewsCongressElectionGovtIndiaNationalPolitical

बिहार की 8 MLC सीटों पर आज आएंगे नतीजे, कुछ देर में शुरू होगी वोटों की गिनती

बिहार की आठ विधान परिषद सीटों पर हुए चुनाव के आज नतीजे आएंगे. इनमें चार स्नातक और शिक्षक कोटे की एमएलसी सीटें हैं. स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की चार सीटों पर कुल 59 प्रत्याशी, जबकि शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की चार सीटों पर कुल 43 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनकी किस्मत का फैसला होगा. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा की साख दांव पर लगी है.

बिहार विधानसभा चुनाव की तस्वीर साफ होने के बाद अब विधान परिषद के नतीजों पर सभी की निगाहें है. प्रदेश की आठ विधान परिषद सीटों (MLC) पर हुए चुनाव की वोटों की गिनती गुरुवार को कुछ देर में शुरू होगी. इनमें चार स्नातक और शिक्षक कोटे की एमएलसी सीटें हैं. स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की चार सीटों पर कुल 59 प्रत्याशी, जबकि शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की चार सीटों पर कुल 43 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनकी किस्मत का फैसला होगा.

विधान परिषद परिषद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए पटना सीट पर 14, तिरहुत सीट पर 12, कोसी सीट पर 17 और दरभंगा सीट पर 17 लोगों ने नामांकन किया है, जबकि शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए पटना से 8, दरभंगा से 16, तिरहुत से 10 और सारण से 12 प्रत्याशी मैदान में हैं. यह चुनाव पोस्टल बैलेट से हुआ था, इसके कारण गिनती में काफी समय लग सकता है.

कोसी स्नातक से बीजेपी के एनके यादव मैदान में हैं जबकि बाकी सीटों पर जेडीयू के उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं. वहीं, शिक्षक कोटे की पटना से बीजेपी के नवल किशोर, दरभंगा से सुरेश राय, तिरहुत से नरेंद्र सिंह और सारण से चंद्रमा सिंह मैदान में हैं. दरभंगा से कांग्रेस के बिहार प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा मैदान में हैं. इसके अलावा पटना स्नातक सीट से जेडीयू के नीरज कुमार का मुकाबला आरजेडी के आजाद गांधी से है.

दरभंगा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस के मदन मोहन झा और बीजेपी के सुरेश कुमार के बीच मुकाबला है. दरभंगा स्नातक से एमएलसी विनोद कुमार चौधरी जेडीयू उम्मीदवार के रूप में फिर से चुनावी मैदान में हैं और कांग्रेस के दिलीप कुमार चौधरी से उनका मुकाबला है. तिरहुत से भाजपा के नरेंद्र प्रसाद सिंह का मुकाबला आरजेडी के धनंजय कुमार सिंह से है.

पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस, जेडीयू और आरजेडी समेत 11 निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में हैं. तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में जेडीयू और आरजेडी के एक-एक के अलावा कुल 12 प्रत्याशी मैदान में हैं. दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस, जेडीयू और आरजेडी के प्रत्याशियों सहित कुल 16 प्रत्याशी मैदान में हैं. कोसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी, एनसीपी, कांग्रेस और आरजेडी के एक-एक प्रत्याशियों सहित कुल 17 प्रत्याशी मैदान में हैं.

पटना शिक्षक निर्वाचन में बीजेपी, आरजेडी और सीपीआई के एक-एक प्रत्याशियों सहित कुल आठ प्रत्याशी मैदान में हैं. इसी प्रकार से सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा व सीपीआई के एक-एक प्रत्याशियों सहित कुल 12 प्रत्याशी मैदान में हैं. तिरहुत शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा व सीपीआई के एक-एक प्रत्याशियों सहित कुल 10 प्रत्याशी मैदान में हैं.

संबंधित पोस्ट

કોરોના કાળમાં ભાજપ દ્રારા પેટા ચૂંટણીઓ થોપી દેવામાં આવી – નરેન્દ્ર રાવત, કરજણ- શિનોર વિધાનસભા પેટા ચૂંટણી સંદર્ભે કરજણ નજીક હોનેસ્ટ હોટલ ખાતે કોંગ્રેસની પત્રકાર પરિસદ યોજાઈ

Vande Gujarat News

प्रधानमंत्री मोदी गुजरात दौरे पर कर सकते हैं कोरोना वैक्सीन पर बड़ी घोषणा

Vande Gujarat News

28 ઓગસ્ટના રોજ વડાપ્રધાન શ્રી નરેન્દ્ર મોદી ભુજમાં સ્મૃતિવનનું લોકાર્પણ કરશે, રિયલટાઇમ ભૂકંપનો અનુભવ કરાવવા માટે મ્યૂઝિયમમાં ખાસ થિયેટરનું નિર્માણ કરાયું. જુઓ તસ્વીરો

Vande Gujarat News

प्रधानमंत्री मोदी 23 जनवरी को जाएंगे कोलकाता, नेताजी सुभाष मेमोरियल संग्रहालय का करेंगे उद्घाटन

Vande Gujarat News

वैक्सीन के लिए अभी नहीं लॉन्च हुआ कोई ऐप, स्वास्थ्य मंत्रालय ने चेताया- CoWin के झांसे में न आएं

Vande Gujarat News

राशिफल 22 जुलाई: वृश्चिक राशिवाले ना करें निवेश, 3 राशियों के लिए शुभ है बुधवार

Admin