Vande Gujarat News
Breaking News
BJPBloggerBreaking NewsCongressIndiaLifestyleNationalPoliticalWorld News

ओबामा ने अपनी किताब में किया मनमोहन-राहुल गांधी का जिक्र, जानें क्या लिखा

बराक ओबामा की नई किताब ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ इन दिनों काफी चर्चा में है. दिलचस्प बात यह है कि ओबामा की नई किताब में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का जिक्र भी किया गया है.

Rahul Gandhi nervous uninformed quality Barack Obama book A Promised Land |  India News – India TV

बराक ओबामा की नई किताब ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ इन दिनों काफी चर्चा में है. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने इससे पहले कई किताबें लिखी हैं, जिनमें ‘ड्रीम्स फ्रॉम माई फादर’, ‘द ऑडेसिटी ऑफ होप’ और ‘चेंज वी कैन बिलीव इन’ शामिल हैं. दिलचस्प बात यह है कि ओबामा की नई किताब में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी का जिक्र किया गया है.

Obama using Jaunpur products: How Rahul Gandhi is redefining  entrepreneurship

राहुल गांधी का जिक्र करते हुए, बराक ओबामा ने अपनी नई किताब ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ में लिखा है, ”राहुल गांधी एक नर्वस और अपरिपक्व व्यक्ति हैं. जैसे कि एक छात्र हो जो अपना कोर्स वर्क (पाठ्यक्रम) पूरा कर अपने टीचर को प्रभावित करने के लिए उत्सुक हो, लेकिन उसमें विषय में महारत हासिल करने के लिए योग्यता या जुनून की गहरी कमी हो.”

ओबामा ने अपनी किताब में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बारे में भी लिखा है. मनमोहन के बारे में उन्होंने लिखा है “अगाध निष्ठा रखने वाले”. बराक ओबामा की नई किताब में हाल ही में चुनाव जीते अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का भी उल्लेख है.

I'll miss you, Barack Obama tells Manmohan Singh

ओबामा ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और वर्तमान में राष्ट्रपति का चुनाव जीतने वाले जो बाइडेन को एक सभ्य व्यक्ति बताया है. जो “कांटेदार हो सकता है अगर उसे लगता है कि उसे उसका हक नहीं दिया गया – एक गुणवत्ता जो एक कम उम्र बॉस के साथ काम करते समय भड़क सकती है.” अपनी किताब में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का उल्लेख करते हुए ओबामा लिखते हैं कि नेता उन्हें स्ट्रीट-स्मार्ट बॉसेज़ की याद दिलाते हैं जो एक समय में शिकागो चलाते थे.

न्यूयॉर्क टाइम्स की एक पुस्तक समीक्षा के अनुसार, बराक ओबामा की नई किताब ‘ए प्रॉमिस लैंड’ उनके निजी जीवन की तुलना में उनके राजनीतिक रुख पर अधिक केंद्रित है. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने राजनीति में अपने शुरुआती दिनों से लेकर पाकिस्तान के एबटाबाद में  ओसामा बिन लादेन के खात्मे तक के बारे में लिखा है.

File:President Barack Obama with Prime Minister Manmohan Singh  2009-11-24(2).jpg - Wikimedia Commons

संबंधित पोस्ट

ભરૂચ નેશનલ હાઈવે ઉપર આવેલ હોટલ ન્યાયમંદિર માં ભીષણ આગ, જુઓ LIVE વિડીયો

Vande Gujarat News

कांग्रेस के सुरक्षा कवच अहमद पटेल को खोने के पार्टी के लिए क्या हैं मायने?

Vande Gujarat News

પશુઓમાં પ્રસરી રહેલા ભરૂચ જીલ્લા સહકારી દૂધ ઉત્પાદક સંઘ દ્વારા ભરૂચ અને નર્મદામાં લમ્પી સ્કિન રોગ વેકસીનેશન અભિયાન દૂધધારા ડેરી ના ચેરમેન ઘનશ્યામભાઇ પટેલના હસ્તે શરૂ કરાયું

Vande Gujarat News

आरोपी दीप सिद्धू की किसान नेताओं को धमकी:मैंने अगर तुम्हारी परतें खोलनी शुरू कर दीं तो दिल्ली से भागने का रास्ता नहीं मिलेगा

Vande Gujarat News

PM केयर्स फंड से 201 करोड़ जारी, 162 अस्पतालों में लगेंगे ऑक्सीजन प्लांट

Vande Gujarat News

दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान केवल बैरिकेड नहीं टूटे, बल्कि किसानों ने भरोसा भी तोड़ दिया 2 घंटे पहले : एन. रघुरामन, मैनेजमेंट गुरु

Vande Gujarat News