Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking News Defense Govt India National

सेना की जवाबी कार्रवाई में 11 सैनिकों के मरने से PAK तिलमिलाया, भारतीय राजनयिक को भेजा समन

दिवाली से पहले पाकिस्तान एलओसी के रास्ते आतंकियों की भारी घुसपैठ कराने के मकसद से शुक्रवार को भारत के कई सेक्टरों में सीजफायर का उल्लंघन किया. इस दौरान भारत के पांच जवान शहीद हो गए वहीं, 6 आम नागरिकों की भी इस गोलाबारी में जान चली गई.

Kashmir news, Kashmir LOC Indian army, India Pakistan Kasmir LOC, Kashmir LOC firing Pakistan, Pakistan Kashmir firing, Kashmir LOC firing Pakistan, Indian army Kashmir, Kashmir LOC news, Kashmir latest newsnews

एलओसी पर शुक्रवार को पाकिस्तान की तरफ से आतंकियों की घुसपैठ कराने के मकसद से किए गए सीजफायर उल्लंघन का भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तानी सेना के 11 जवान भारतीय जवाबी कार्रवाई में मार गिराए गए. जबकि 16 जवान घायल बताए जा रहे हैं. भारत की तरफ से किए गए करारे प्रहार से पाकिस्तान तिलमिला गया है.

LOC Kashmir Pakistan

पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिक को समन भेजा है. इसके अलावा शनिवार को पाकिस्तान के डीजी और विदेश मंत्री एमएम कुरैशी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक एलओसी की घटना को लेकर शनिवार सुबह 10:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

Kashmir firing Pakistan

बता दें कि दिवाली से पहले पाकिस्तान एलओसी के रास्ते आतंकियों की भारी घुसपैठ कराने के मकसद से शुक्रवार को भारत के कई सेक्टरों में सीजफायर का उल्लंघन किया. इस दौरान भारत के पांच जवान शहीद हो गए. वहीं, 6 आम नागरिकों की भी इस गोलाबारी में जान चली गई. भारत की तरफ से चार सेना के जवान और एक बीएसएफ एसआई की जान चली गई. वहीं कुछ सैनिक घायल भी हुए हैं.

Kashmir LOC firing

केरन, पुंछ और उरी सेक्टर में हुए सीजफायर उल्लंघन का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तान के बंकर, लॉन्च पैड उड़ा दिए. भारत की इस कार्रवाई से पाकिस्तान बौखला गया.

Loc: Latest News, Photos, Videos on Loc - NDTV.COM

बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से इस सप्ताह में घुसपैठ कराने की यह दूसरी कोशिश है. इससे पहले सात-आठ नवंबर को भी पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन किया गया था, इस दौरान घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन आतंकियों को भारतीय सेना के जवानों ने मार गिराया था.

 

Pakistan fired mortars and other weapons along the LoC in Keran sector.

संबंधित पोस्ट

સાગબારા તાલુકા સંગઠનના 29થી વધુ હોદ્દેદારો અને કાર્યકરોએ પણ પક્ષમાંથી રાજીનામા આપ્યાં

Vande Gujarat News

હાર્દિક પંડ્યા વન-ડેમાંથી લઈ શકે છે સંન્યાસ… પૂર્વ કોચના નિવેદનથી સ્પોર્ટ્સ જગતમાં ખળભળાટ

Vande Gujarat News

वर्ष 2020 में CRPF ने जम्मू-कश्मीर में कई अभियान चलाकर करीब 215 आतंकियों को किया ढेर

Vande Gujarat News

अयोध्या में आज भव्य दीपोत्सव, 5 लाख 51 हजार दीयों से जगमगाएगी भगवान राम की नगरी

Vande Gujarat News

चेन्नई पुलिस ने किया लोन ऐप रैकेट का भंडाफोड़, चीन के दो नागरिक समेत चार गिरफ्तार

Vande Gujarat News

पाकिस्तान एयर फोर्स में JF-17 थंडर ब्लॉक II लड़ाकू विमान शामिल, चीन की मदद से किया विकसित

Vande Gujarat News