Vande Gujarat News
Breaking News
BJPBreaking NewsDharmGovtGujaratIndiaNationalSocial

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी गुजराती नववर्ष और भाई दूज की शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात वासियों को गुजराती नववर्ष की शुभकामनाएं दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि नए साल में आप सभी को स्वास्थ्य, समृद्धि और खुशहाली की मेरी हार्दिक शुभकामनाएं. बता दें कि हर साल दिवाली के दूसरे दिन गुजराती नववर्ष मनाया जाता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजराती नववर्ष के मौके पर गुजरातवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट कर गुजराती भाषा में लिखा कि सभी गुजराती भाइयों और बहनों को नया साल मुबारक. नए साल में आप सभी को स्वास्थ्य, समृद्धि और खुशहाली की मेरी हार्दिक शुभकामनाएं … आइए, एक साथ आने और नवभारत नवनिर्माण का संकल्प लें.

ठीक इस ट्वीट के बाद पीएम मोदी ने देशवासियों को भाई दूज की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने लिखा भाई दूज के पावन अवसर पर आप सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

दिपावली के दूसरे दिन मनाया जाता है गुजराती नववर्ष
बता दें कि गुजराती नववर्ष की शुरुआत हर साल दीपावली के दो दिन बाद होती है. गुजराती कैलेंडर के मुताबिक, ये महीने का पहला दिन है. इसे वर्ष प्रतिपदा, पाडवा या फिर बेस्तु वर्ष भी कहा जाता है. ऐसी मान्यता है कि भगवान कृष्ण ने ब्रज में हुई तेज बारिश को रोकने के लिए गोवर्धन पर्वत को उठा लिया था, गोवर्धन की पूजा के साथ ही नव वर्ष की शुरुआत मानी जाती है.

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने भी लोगों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी. उन्होंने लिखा आज से आप सभी को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं, आप सभी को नव वर्ष अच्छा स्वास्थ्य दें … साल मुबारक

संबंधित पोस्ट

ભરૂચ ના ટંકારીયા ગામના દલિત અને આદિવાસી ભૂલકાઓનું ભવિષ્ય કાદવ કિચ્ચડ માં

Vande Gujarat News

અંકલેશ્વરના પિલુદ્રા ગામ નજીક ONGCના CTF પ્લાન્ટમાં ઝેરી ગેસ ગળતરથી ભાગદોડ

Vande Gujarat News

કોવીડ-૧૯ના સંદર્ભમાં ગુજરાત ટૂરિઝમ દ્વારા લેવાયેલા નવા પગલાની કેન્દ્રીય સંસ્કૃતિ અને પર્યટન રાજ્યમંત્રી પ્રહલાદસિંહ પટેલે કરી પ્રસંશા

Vande Gujarat News

મોરબીના સિરામીક ઉદ્યોગોએ ચાયનાને હંફાવી વર્લ્ડ સિરામીક માર્કેટમાં કબજો મેળવ્યો છે – વિજયભાઇ રૂપાણી

Vande Gujarat News

કરજણ બેઠકની પેટા ચૂંટણીમાં બીજેપીના ઉમેદવાર અક્ષય પટેલનાં પ્રચાર માટે કેન્દ્રિયમંત્રી સ્મૃતિ ઈરાની ગુજરાતના પ્રવાસે

Vande Gujarat News

નેશનલ ચિલ્ડ્રન સાયન્સ કૉંગ્રેસ સ્પર્ધા:આયુર્વેદિક ઉકાળાનો પ્રોજેક્ટ રાજ્યકક્ષાએ પ્રદર્શિત કરાશે

Vande Gujarat News