Vande Gujarat News
Breaking News
BJP Breaking News Govt India National World News

पीएम मोदी ने की जो बाइडेन से बात, कोरोना महामारी और जलवायु परिवर्तन पर हुई चर्चा

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बात की. हमने भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी के लिए अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराया. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि हमने साझा प्राथमिकताओं और चिंताओं पर चर्चा की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बात की और उन्हें जीत की बधाई दी है. पीएम मोदी और जो बाइडेन ने कोरोना महामारी, जलवायु परिवर्तन और भारत-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग पर चर्चा की.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बात की. हमने भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी के लिए अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराया. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि कोव‍िड-19 महामारी, क्‍लाइमेट चेंज और इंडो-पसिफिक क्षेत्र जैसी साझा प्राथमिकताओं और चिंताओं पर भी चर्चा की.

पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति का चुनाव जीतने वाली भारतीय मूल की कमला हैरिस को भी बधाई दी. प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी (कमला हैरिस) सफलता भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों के लिए गर्व और प्रेरणा का विषय है.

बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आने के बाद भी पीएम मोदी ने जो बाइडेन से बात की थी. पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति बनने पर जो बाइडेन को बधाई दी थी. उन्होंने कहा कि मैं भारत-अमेरिका संबंधों को अधिक से अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए एक बार फिर साथ मिलकर काम करने की आशा करता हूं.

पीएम मोदी ने कमला हैरिस को अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनने पर शुभकामनाएं दी थी. उन्होंने कहा कि सभी भारतीय-अमेरिकियों के लिए यह बहुत गर्व की बात है.

बता दें कि 3 नवंबर को हुए अमेरिका के राष्‍ट्रपति चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बाइडेन ने 306 वोट हासिल कर जीत दर्ज की है. रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्‍ड ट्रंप को 232 वोट मिले. चुनाव जीतने के लिए 538 इलेक्टोरल कॉलेज वोटों में से 270 वोट हासिल करना होता है.

संबंधित पोस्ट

ભારત દેશ અને ગુજરાતનો પ્રથમ કિસ્સો..સોના જેવું ચમકતું લોહી નીકળ્યું…

Vande Gujarat News

અંકલેશ્વર નગરપાલિકા માં વધુ એક થેલી કૌભાંડ ચર્ચાની ચકડોળે ચડ્યું…

Vande Gujarat News

ગુજરાત એમ્પલોયમેન્ટ સર્વિસના નામે પ્રસિદ્ધ થયેલી ભરતીની જાહેરાત બનાવટી

Vande Gujarat News

નવી દિલ્હી નેશનલ શૂટિંગ ચેમ્પયનશિપમાં ગુજરાતના ભરૂચની ખુશી ચુડાસમાએ મેળવ્યો સિલ્વર મેડલ

Vande Gujarat News

વડોદરામાં લવ જેહાદનો મામલો:મુસ્લિમ સાથે નિકાહ કરનાર બ્રાહ્મણ યુવતીએ કહ્યું- હું પતિ અયાઝને હિન્દુ બનવાનું કહીશ

Vande Gujarat News

અંકલેશ્વર પાલિકા પ્રમુખ માટે કાર ખરીદવા મામલે પ્રમુખ – ઉપપ્રમુખ સહિત ભાજપના 19 સભ્યોને મ્યુનિસિપલ કમિશનરે નોટિસ ફટકારી સસ્પેન્ડ કેમ ન કરવા? તેનો જવાબ માંગ્યો… જાણો શું છે આખો મામલો..

Vande Gujarat News