Vande Gujarat News
Breaking News
BJPBreaking NewsGovtIndiaNationalWorld News

पीएम मोदी ने की जो बाइडेन से बात, कोरोना महामारी और जलवायु परिवर्तन पर हुई चर्चा

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बात की. हमने भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी के लिए अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराया. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि हमने साझा प्राथमिकताओं और चिंताओं पर चर्चा की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बात की और उन्हें जीत की बधाई दी है. पीएम मोदी और जो बाइडेन ने कोरोना महामारी, जलवायु परिवर्तन और भारत-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग पर चर्चा की.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बात की. हमने भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी के लिए अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराया. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि कोव‍िड-19 महामारी, क्‍लाइमेट चेंज और इंडो-पसिफिक क्षेत्र जैसी साझा प्राथमिकताओं और चिंताओं पर भी चर्चा की.

पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति का चुनाव जीतने वाली भारतीय मूल की कमला हैरिस को भी बधाई दी. प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी (कमला हैरिस) सफलता भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों के लिए गर्व और प्रेरणा का विषय है.

बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आने के बाद भी पीएम मोदी ने जो बाइडेन से बात की थी. पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति बनने पर जो बाइडेन को बधाई दी थी. उन्होंने कहा कि मैं भारत-अमेरिका संबंधों को अधिक से अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए एक बार फिर साथ मिलकर काम करने की आशा करता हूं.

पीएम मोदी ने कमला हैरिस को अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनने पर शुभकामनाएं दी थी. उन्होंने कहा कि सभी भारतीय-अमेरिकियों के लिए यह बहुत गर्व की बात है.

बता दें कि 3 नवंबर को हुए अमेरिका के राष्‍ट्रपति चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बाइडेन ने 306 वोट हासिल कर जीत दर्ज की है. रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्‍ड ट्रंप को 232 वोट मिले. चुनाव जीतने के लिए 538 इलेक्टोरल कॉलेज वोटों में से 270 वोट हासिल करना होता है.

संबंधित पोस्ट

वोडाफोन और आइडिया ने अपने दो पॉपुलर पोस्टपेड प्लान्स को किया 50 रुपये महंगा, जानिए फायदे

Vande Gujarat News

BJP: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा- बीजेपी अपने दम पर बनाएगी सरकार

Admin

વોટ્સએપ યુઝર્સ સાવધાન! પોલીસે આપી ચેતવણી, ભુલીથી પણ ના કરો આ કામ, નહીં તો તમારું એકાઉન્ટ થઈ જશે ખાલી

Vande Gujarat News

पुराने iPhone स्लो करना ऐपल को पड़ा बड़ा महंगा, कंपनी भरेगी 45.54 अरब का जुर्माना!

Vande Gujarat News

લખી ગામની આરતી ઇન્સ્ટ્રીઝ દ્વારા પ્રદુષણ ફેલાવાતું હોવાના ગ્રામજનોએ આક્ષેપ કર્યો

Vande Gujarat News

બાઇડનના નિશાના પર ટ્રમ્પ:22 મિનિટના ભાષણમાં લોકતંત્ર, એકતા, અસહમતી અને કેપિટલ હિલની હિંસા પર શું બોલ્યા બાઇડન; 8 પોઇન્ટ્સ

Vande Gujarat News