Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking NewsCrimeNationalPoliticalWorld News

पुतिन पर आजीवन नहीं होगा कोई मुकदमा, खुद करेंगे विधेयक पर हस्ताक्षर

President Vladimir

रूस में एक ऐसा संविधान संशोधन किया जा रहा है जिसके तहत रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के पद से हटने के बाद भी उन पर आपराधिक मुकदमा नहीं हो पाएगा. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, रूस के दोनों सदनों से बिल पास होने के बाद खुद पुतिन ही इस संशोधन पर हस्ताक्षर करेंगे.

President Vladimir

रूसी संसद के निचले सदन डुमा ने नए बचाव विधेयक को समर्थन दे दिया है. इस वक्त रूस के सिर्फ एक पूर्व राष्ट्रपति दमित्री मेदवेदेव जीवित हैं जिन्हें पुतिन के साथ नए कानून का लाभ मिलेगा. दमित्री मेदवेदेव पुतिन के सहयोगी हैं.

President Vladimir

नए विधेयक के तहत रूस के पूर्व राष्ट्रपति के साथ-साथ उनके परिवार के लोग भी पुलिस जांच और पूछताछ के दायरे से बाहर होंगे. साथ ही इन लोगों की संपत्ति भी जब्त नहीं की जा सकती.

पुतिन की उम्र 68 साल है और उनका चौथा कार्यकाल 2024 में पूरा हो रहा है, लेकिन संवैधानिक बदलाव के बाद वे छह साल के दो और कार्यकाल पूरा कर सकते हैं. पुतिन साल 2000 से ही रूस की सत्ता में हैं.

President Vladimir

हालांकि, नए बचाव विधेयक में असाधारण परिस्थितियों में किए गए गंभीर अपराध और राजद्रोह के मामलों को अपवाद की श्रेणी में रखा गया है. यानी इन स्थितियों में पूर्व राष्ट्रपतियों पर भी मुकदमा हो सकता है.

संबंधित पोस्ट

बालिका दिवस पर दौलतपुर की सृष्टि गोस्वामी बनेंगी एक दिन की मुख्यमंत्री

Vande Gujarat News

गुजरात: वोटरों को मिलेगा सस्ता पेट्रोल, जानिए क्या है स्कीम

Vande Gujarat News

ट्रंप पर फेसबुक-ट्विटर की कार्रवाई का BJP ने किया विरोध, कहा- अनियंत्रित टेक कंपनियां लोकतंत्र के लिए खतरा

Vande Gujarat News

ઓનલાઈન વિડીયો પ્લેટફોર્મ અને સમાચાર વેબસાઈટ હવે સરકારના નિયંત્રણ હેઠળ

Vande Gujarat News

ધરપકડ:ભરૂચથી મહારષ્ટ્ર તરફ લઈ જવાતા 17 પશુઓને અંકલેશ્વરથી બચાવી લેવાયા

Vande Gujarat News

અંકલેશ્વર નગરપાલિકાની તિજોરીમાં કાણું – DGVCL દ્વારા 72 લાખથી વધુના વીજ બીલની પઠાણી ઉઘરાણી થતાં સત્તાધીશો મુસીબતમાં ? વીજ કનેક્શન કપાઈ જવાના ડરથી સત્તાધીશો પત્ર દ્વારા પડ્યા ઘૂંટણિયે ?

Vande Gujarat News