Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking NewsDharmGovtIndiaNationalWorld News

मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले की 10 दिसम्बर को होगी अगली सुनवाई

जिला न्यायालय के जज साधना रानी ठाकुर की अदालत में बुधवार को श्रीकृष्ण जन्मभूमि मालिकाना हक को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई हुई

मथुरा। जिला न्यायालय के जज साधना रानी ठाकुर की अदालत में बुधवार को श्रीकृष्ण जन्मभूमि मालिकाना हक को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई हुई जिसमें श्रीकृष्ण जन्मभूमि सेवा ट्रस्ट आज कोर्ट में हाजिर नहीं हुआ। इस वजह से अब मामले की अगली सुनवाई 10 दिसम्बर को की जाएगी जबकि तीन प्रतिवादियों ने कोर्ट में अपना वकालतनामा दाखिल कर दिया।

गत 12 अक्तूबर को याचिकाकर्ताओं ने जिला जज साधना रानी ठाकुर की अदालत में अपील की थी।

16 अक्टूबर को भगवान विराजमान श्रीकृष्ण की ओर से अधिवक्ता रंजना अग्निहोत्री के अधिवक्ता हरिशंकर जैन, विष्णु शंकर जैन और पंकज कुमार वर्मा ने दावा दाखिल करने के लिए न्यायालय के समक्ष अपना पक्ष रखा। अदालत ने इस अपील को स्वीकार कर प्रतिवादियों को नोटिस जारी कर दिया था और सुनवाई की तारीख 18 नवम्बर निर्धारित हुई, लेकिन बुधवार को उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की ओर से अधिवक्ता शैलेश दुबे, शाही मस्जिद ईदगाह कमेटी की ओर से अधिवक्ता नीरज शर्मा और श्रीकृष्णजन्म स्थान की ओर से अधिवक्ता मुकेश खंडेलवाल ने अपना वकालतनामा कोर्ट में दाखिल किया। अधिवक्ताओं ने जवाब दाखिल करने को अगली तारीख तय करने की मांग की।

 

जिला शासकीय अधिवक्ता शिवराम सिंह ने बताया कि अब इस मामले में 10 दिसम्बर को सुनवाई होगी। अभी श्रीकृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट की ओर से वकालतनामा दाखिल नहीं किया गया है।

उल्लेखनीय श्रीकृष्ण जन्मस्थान ट्रस्ट की करीब 13.37 एकड़ जमीन पर भगवान श्रीकृष्ण विराजमान की ओर से अधिवक्ताओं के माध्यम से दावा किया गया था। यह दावा विगत दिनों सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में किया गया था। उनकी अनुपस्थिति में इसकी सुनवाई लिंक एडीजे-पॉक्सो अदालत में हुई। इस अदालत ने यह दावा खारिज कर दिया था।

 

संबंधित पोस्ट

POKના ગિલગિત – બાલ્ટિસ્તાનને પાકે. પોતાનો પાંચમો પ્રાંત જાહેર કરતાં હોબાળો, ઇમરાનની સરકારે વિશેષ દરજ્જો આપવાની જાહેરાતથી પાક.માં ભડકો

Vande Gujarat News

ભારત દેશના 15 માં રાષ્ટ્રપતિ બનતાની સાથે જ દ્રૌપદી મૂર્મુના નામે આ 5 રેકોર્ડ થઇ જશે.

Vande Gujarat News

क्या होगी कोविशील्ड की कीमत, क्या टीका लगने के बाद नहीं होगा कोरोना? जानें- क्या कहते हैं अदार पूनावाला

Vande Gujarat News

प्रधानमंत्री मोदी 23 जनवरी को जाएंगे कोलकाता, नेताजी सुभाष मेमोरियल संग्रहालय का करेंगे उद्घाटन

Vande Gujarat News

पश्चिम बंगाल में कई जगहों पर टीएमसी-बीजेपी समर्थकों के बीच हिंसक झड़प, कई घायल

Vande Gujarat News

बढ़ा हुआ यूरिक एसिड दे सकता है कई बीमारियों को न्योता, घर बैठे ऐसे कर सकते हैं कंट्रोल

Admin