Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking NewsIndiaNationalWorld News

पाकिस्तान में आतंकियों पर ज्यूडिशियल स्ट्राइक, एक हफ्ते में कई गिरफ्तारियां

जिन आतंकियों के नाक में नकेल डाली गई है, उनमें जमात-उद-दावा और अन्य स्थानीय आतंकी संगठनों के आतंकी शामिल हैं. दरअसल, बीते अगस्त माह में भी एंटी टेरिरिज्म कोर्ट ने आतंकी हाफिज सईद के करीबी और जमात-उद-दावा के तीन गुर्गों को कैद की सजा सुनाई थी.

Hafiz Saeed, 26/11 Mumbai Attack Mastermind, Given 10-Year Jail Term By  Pakistani Court In 2 Terror Cases

पाकिस्तान में जो काम सरकार आज तक नहीं कर सकी वो काम लाहौर की एंटी टेरिरिज्म कोर्ट ने कर दिया है. कोर्ट ने जहां कुख्यात आतंकवादी हाफिज सईद को टेरर फंडिंग के मामलों में 10 साल की सजा सुनाई है. वहीं इससे पहले आतंकी गतिविधियों में शामिल कई लोगों को जेल भी पहुंचा दिया. एक सप्ताह के भीतर कई आतंकियों के खिलाफ वहां ऐसी कार्रवाई की गई है.

जिन आतंकियों के नाक में नकेल डाली गई है, उनमें जमात-उद-दावा और अन्य स्थानीय आतंकी संगठनों के आतंकी शामिल हैं. दरअसल, बीते अगस्त माह में भी एंटी टेरिरिज्म कोर्ट ने आतंकी हाफिज सईद के करीबी और जमात-उद-दावा के तीन गुर्गों को कैद की सजा सुनाई थी. जिनमें लाहौर के प्रोफेसर मलिक जफर इकबाल और शेखपुरा के अब्दुल सलाम भी शामिल थे. उन दोनों को 16-16 साल कैद की सजा सुनाई गई है.

इसी के साथ अदालत ने हाल ही में जमात-उद-दावा के चार अन्य अहम गुर्गों को जेल पहुंचा दिया. जिनमें हाफिज सईद के करीबी याह्या मुजाहिद और जफर को 10-10 साल कैद की सजा सुनाई गई है, जबकि हाफिज के साले अब्दुल रहमान मक्की को 6 माह कैद की सजा सुनाई गई है. आपको बता दें कि लश्कर-ए-तैयबा और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन के 13 लोगों के खिलाफ पंजाब (पाकिस्तान) के अलग-अलग शहरों में 23 मुकदमे दर्ज हैं.

एंटी टेरिरिज्म कोर्ट (ATC) की सख्ती के चलते इस सप्ताह पंजाब पुलिस और अन्य एजेंसियों नें हाफिज सईद के संगठनों से जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार किया और कोर्ट में पेश किया. अदालत ने तेजी से कार्रवाई करते हुए एक सप्ताह के भीतर कई आतंकियों को सजा सुनाकर जेल भेज दिया.

इन आतंकी संगठनों से जुड़े मामलों की सुनवाई एटीसी के जज अरशद हुसैन कर रहे थे. उन्होंने ही सुनवाई के बाद आतंकी हाफिज सईद को लेकर भी अपना फैसला सुनाया है. उनकी कोर्ट ने हाफिज पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया और साथ ही उसकी संपत्ति जब्त करने का फरमान भी दिया.

संबंधित पोस्ट

રામ જન્મભૂમિ મંદિર નિર્માણ નિધિ સમર્પણ અભિયાનના કાર્યાલયનો જંબુસરના સરસ્વતી વિદ્યાલય ખાતે સંતોના હસ્તે શુભારંભ કરાયો

Vande Gujarat News

આમોદ ખાતે વંદે ગુજરાત વિકાસ રથ આવી પહોંચતા ઢોલ નગારા સાથે સ્કૂલ ની બાળાઓ તેમજ પાલિકા પ્રમુખ સહિત ભાજપ ના આગેવાનો એ સ્વાગત કર્યું.

Vande Gujarat News

Update Aadhaar Address Online: जानिए किस तरह घर बैठे आधार कार्ड में ऑनलाइन अपडेट किया जा सकता है पता

Admin

सारा तेंदुलकर और शुभमन गिल ने एक जैसे कैप्शन के साथ शेयर की तस्वीर, दोनों हो गए ट्रोल

Admin

चीन सीमा के करीब ​स्विट्जरलैंड जैसा टूरिस्ट स्टेशन​ बनाने की तैयारी में भारत

Vande Gujarat News

અંકલેશ્વર શહેરમાં પીરામણ નાકા પાસે આવેલ યુનિયન બેન્ક માં ધડાધડ ફાયરિંગ કરી લુંટ મચાવનારા 5 લૂંટારૂઓએ ભરૂચ પોલીસે જીવના જોખમે ઝડપી પાડયા

Vande Gujarat News