Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking NewsCrimeIndiaNational

नकली नोट छापने वाला मुख्य आरोपी भी गिरफ्तार, 22 पैसे के दाे ए-4 साइज के पेपर से 2000 रु. का नाेट तैयार करते थे, ई-मित्र संचालक की तलाश

पिछले दिनों उदयपुर में पकड़े गए 6 लाख की कीमत के 500-500 के नकली नोट के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को मुख्य आरोपित को गिरफ्तार किया है।पुलिस के अनुसार मुख्य आरोपित को सूरजपोल थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। नकली नोट अम्बामाता थाना क्षेत्र में स्पेशल पुलिस टीम के सहयोग से 17 नवम्बर को पकड़े गए थे।

उसी दिन दो जनों सद्दाम खां पुत्र रफीक खां व आमीन उर्फ सोनू पुत्र नसीम खान निवासी कोटड़ा छावनी हाल लाल मगरी थाना अम्बामाता उदयपुर को गिरफ्तार किया गया था। दोनों से गहन पूछताछ के बाद मुख्य आरोपित वसीम खान का पता लगा और पुलिस टीमें कोटडा व जाबरा (एमपी) भेजी गईं।

Advertisement

जानकारी के अनुसार जांच अधिकारी रामसुमेर ने बताया कि अभियुक्त नकली नाेट बनाने में कलर प्रिंटर का उपयाेग करते थे। पहले 500 रुपए का नाेट लेते और दाेनाें तरफ से स्कैन कर लेते। फिर एक पेज पर दाेनाें साइड का कलर प्रिंटर निकालते, इसमें चार नाेट छपे हाेते। नाेट का कलर प्रिंटर आने के बाद प्रिंटर के एक साइड की फाेटाे काॅपी एक पेज पर और दूसरे साइड की फाेटाे काॅपी दूसरे पेज पर करते। फिर दाेनाें काे गाेंद से चिपकाकर 500 का नकली नाेट तैयार करते। इस प्रकार 22 पैसे के दाे ए-4 साइज के पेपर से 2000 रुपए तैयार कर लेते थे।
Advertisement

शुक्रवार को जाबरा (एमपी) में दबिश देकर वसीम पुत्र गुलाम अहमद अब्बास (23) निवासी कोटड़ा जिला उदयपुर को गिरफ्तार किया गया। वसीम आपराधिक प्रवृत्ति का बताया जा रहा है। उसके पूर्व में भी मारपीट व छेड़छाड़ के 4 प्रकरण दर्ज हैं। उसने कोटड़ा छावनी में ईमित्र संचालक अमित कुमार पुत्र गट्टूलाल के सहयोग से नकली नोट तैयार करने का बयान दिया है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है ।

Advertisement

संबंधित पोस्ट

આજે અને 26મીએ સોમવારે પણ પ્રવાસીઓ માટે SOU ખુલ્લું રહેશે

Vande Gujarat News

72वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर इतने बजे देश को संबोधित करेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

Vande Gujarat News

ડીસાના મહિલા પ્રોફેસર ડૉ.અવનીબેન આલને 2020 નો મહિલા શક્તિ સન્માન એવોર્ડ એનાયત

Vande Gujarat News

લઠ્ઠાકાંડ બાદ ભાવનગરની હોસ્પિટલમાં દર્દીઓ ચાલુ સારવારે હોસ્પિટલ છોડી ભાગ્યા. આવુ કેમ કર્યું? જાણો અમારા આ અહેવાલમાં

Vande Gujarat News

पाकिस्‍तान ने भारत में बनी कोरोना वैक्‍सीन के आपात् इस्‍तेमाल को दी मंजूरी

Vande Gujarat News

गुजरात: राजकोट के एक अस्पताल में लगी भीषण आग, छह की झुलस कर मौत

Vande Gujarat News