Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking News Govt Health India National

आज से दिल्ली में बिना मास्क वालों पर लगेगा 2000 जुर्माना, अधिसूचना जारी

राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को कोविड-19 के 6,608 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 5.17 लाख से अधिक पहुंच गया

नई दिल्ली। आज से दिल्ली में अगर कोई व्यक्ति बिना मास्क पहने पकड़ा जाता है तो उसके ऊपर  सरकार 2000 रुपए का जुर्माना लगाएगी। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने 19 नवंबर को बिना मास्क पकड़े जाने वालों पर जुर्माना बढ़ाने का फैसला किया था और इस फैसले को आज यानि 21 नवंबर से लागू कर दिया गया है। सरकार ने फैसले को लागू करने को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है।कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए और लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने के लिए दिल्ली सरकार ने यह फैसला किया है। पहले दिल्ली में बिना मास्क पकड़े जाने पर 500 रुपए के जुर्माने का प्रावधान था लेकिन अब इसे चार गुना बढ़ा दिया गया है।

Advt

दिल्ली में सिर्फ बिना मास्क पकड़े जाने पर ही जुर्माना नहीं है बल्कि सार्वजनिक स्थलों पर थूकने, क्वॉरंटीन नियमों का उलंघन करने, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं करने और सार्वजनिक स्थलों पर तंबाकू पान या गुटखा खाने पर भी जुर्माना देना होगा।

Advt

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार को मामलों की कुल संख्या बढ़कर 5,17,238 हो गई जिनमें से 4,68,143 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। इसके अनुसार दिल्ली में इस समय 40,936 मरीजों का इलाज चल रहा है। दिल्ली में निरूद्ध क्षेत्रों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 4,560 हो गई जबकि पिछले दिन यह संख्या 4,501 थी।

Advt

संबंधित पोस्ट

ગળે ફાંસો ખાનાર પ્રેમીને ડૉક્ટર્સે મૃત જાહેર કરતાં પ્રેમિકાએ હોસ્પિટલમાંથી લગાવી મોતની છલાંગ, સુરતની દર્દનાક ઘટના

Vande Gujarat News

તક્ષશિલા પાસે આગ : સુરતના સરથાણામાં બસસ્ટોપ પર જ BRTS બસ સળગી ગઈ

Vande Gujarat News

નૂતન વર્ષાભિનંદન: PM નરેન્દ્ર મોદી અને CM વિજય રૂપાણીએ પાઠવી શુભકામનાઓ

Vande Gujarat News

ભરૂચ શહેરના ફાટાતળાવમાં પાણીની લાઇનમાં ભંગાણ સર્જાયું, પાલિકાએ યુદ્ધના ધોરણે કામગીરી શરૂ કરી

Vande Gujarat News

વડોદરામાં અશ્વિન પટેલ, નર્મદામાં ઘનશ્યામ પટેલ તેમજ ભરૂચમાં મારુતિસિંહ અટોદરિયાની ભારતીય જનતા પાર્ટીના જિલ્લા પ્રમુખ તરીકે નવનિયુક્તિથી હોદ્દેદારો અને કાર્યકરોમાં ઉત્સાહનો માહોલ

Vande Gujarat News

ટ્રાફિક ડ્રાઈવ દરમ્યાન અંકલેશ્વર પોલીસે સાથે માસ્ક વિના ફરતા લોકોને દંડ ફટકાર્યો

Vande Gujarat News