Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking News Crime Defense India National World News

नगरोटा में आतंकी साजिश पर बेनकाब पाकिस्तान का नया पैंतरा- भारतीय राजनयिक को किया समन

नगरोटा में मारे गए आतंकियों के पास से पाकिस्तान के क्यू कंपनी का मोबाइल, जीपीएस, पाकिस्तान में बना वायरलेस सेट बरामद हुआ है, लेकिन पाकिस्तान बड़ी बेशर्मी के साथ इन सबूतों को नकार रहा है.

Nagrota encounter:India lodges protest with Pakistan over 'attempted  attack' to derail DDC polls; it rejects charge | India News,The Indian  Express

नगरोटा के नाकाम आतंकी साजिश में पाकिस्तान का नाम आने के बाद इस्लामाबाद अब अपनी छवि बचाने की जुगत में है. जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में मारे गए आतंकियों के पास से बरामद क्यू कंपनी के मोबाइल सेट, लोकल जीपीएस और पाकिस्तान में बने वायरलेस सेट इस साजिश में पाकिस्तान के शामिल होने की खुलकर गवाही देते हैं.

इस मामले में भारत ने नई दिल्ली में पाकिस्तान के राजनयिक को बुलाकर फटकार भी लगाई, लेकिन पाकिस्तान एक बार फिर से अपने पुराने रवैये पर कायम है.

Terrorists killed in Jammu carried Pak-manufactured weapons: Officials

इन सबूतों को खारिज करते हुए पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में मौजूद भारतीय राजनयिक गौरव अहलूवालिया को समन किया. अपनी आदत के मुताबिक पाकिस्तान भारत के आरोपों को गलत बताया और कहा कि भारत आधारहीन आरोप लगा रहा है.

बता दें कि शनिवार को ही भारत ने इस मामले में नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान के राजनयिक को तलब कर भारत की ओर से सबूतों के साथ फटकार लगाई गई. भारत के विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि नगरोटा में मारे गए आतंकी जैश-ए-मोहम्‍मद के सदस्‍य थे. भारत ने कहा कि पाकिस्‍तान इन आतंकियों को पनाह देता है. बयान के मुताबिक, आतंकियों के पास से भारी मात्रों में विस्‍फोटकों की बरामदगी दिखाती है कि वे बड़े हमले की प्‍लानिंग कर रहे थे. सरकार के अनुसार, आतंकी जिला विकास परिषद के चुनावों में खलल डालना चाहते थे.

आतंकियों के पास से बरामद वायरलेस सेट

भारत ने पाकिस्तान को दो टूक कहा कि पाकिस्तान आतंकियों और आतंकी समूहों को समर्थन देने की अपनी नीति से बाज आए और अपने यहां मौजूद उन कैंपों को नष्ट करे जहां दूसरे देशों में हमला करने की रणनीति बनाई जाती है और ट्रेनिंग दी जाती है.

नगरोटा में मारे गए आतंकियों के पास से पाकिस्तान के क्यू कंपनी का मोबाइ, जीपीएस, पाकिस्तान में बना वायरलेस सेट बरामद हुआ है, लेकिन पाकिस्तान बड़ी बेशर्मी के साथ इन सबूतों को नकार रहा है. बता दें कि गुरुवार को जम्मू कश्मीर के नगरोटा में सुरक्षा बलों ने 4 आतंकवादियों को मार गिराया था. इन आतंकियों के पास से सेना ने एके सीरीज की 11 बंदूकें समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद किया था.

nagrota hashtag on Twitter

संबंधित पोस्ट

જિલ્લા કલેક્ટરશ્રીના હસ્તે નાબાર્ડના પોટેન્શિયલ લિંક્ડ ક્રેડિટ પ્લાન ૨૦૨૧-૨૨નું અનાવરણ કરવામાં આવ્યું

Vande Gujarat News

અંકલેશ્વરના પાનોલીની ઓસ્કાર હોટલ પાછળ પ્રદુષિત પાણી જાહેરમાં ઠલવાતા સ્થાનિકોમાં રોષ

Vande Gujarat News

अहमद पटेल: 26 साल की उम्र में पहुंचे थे लोकसभा, राजीव के बाद सोनिया के भी बने चाणक्य

Vande Gujarat News

ખેડૂત બચાવો,દેશ બચાવો સંપર્ક અભિયાન હેઠળ ભરૂચના દયાદરાના ગ્રામજનો સાથે કોંગ્રેસ અગ્રણીઓનો સંવાદ.

Vande Gujarat News

बैतूल: खुद को बताते हैं पांडवों का वंशज, कांटों की सेज पर लेटकर देते हैं परीक्षा, जानें वजह

Vande Gujarat News

मिदनापुर में गरजे अमित शाह- चुनाव आते-आते ममता दीदी अपनी पार्टी में अकेली रह जाएंगी

Vande Gujarat News