Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking NewsIndiaNationalWorld News

अमेरिका: भारतीय मूल की माला अडिगा बनीं बाइडेन की पत्नी जिल की सलाहकार

भारतीय मूल की माला अडिगा इससे पहले उच्च शिक्षा और सैन्य परिवारों के लिए निदेशक के रूप में बिडेन फाउंडेशन में काम कर चुकी हैं. ओबामा प्रशासन के दौरान भी अडिगा एसोसिएट अटार्नी जनरल की सलाहकार के तौर पर कार्यरत थीं.

Mala Adiga, next US First Lady's staffer, has Kundapur link | Deccan Herald

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारतीय मूल की महिला माला अडिगा को एक अहम जिम्मेदारी सौंपी है. माला को अमेरिका की होने वाली प्रथम महिला जिल बाइडेन की नीति निर्देशक बनाया है.

जिल अमेरिका में शिक्षा और कम्यूनिटी टीचिंग पर ध्यान केंद्रित करने की तैयारी में हैं इसलिए शिक्षा नीति को लेकर अनुभवी रहीं माला अडिगा को यह जिम्मेदारी दी गई है. माला इससे पहले जिल की वरिष्ठ सलाहकार रह चुकी हैं और उन्होंने बाइडेन के राष्ट्रपति चुनाव प्रचार अभियान में सीनियर पॉलिसी एडवाइजर की भूमिका निभाई थी.

वह इससे पहले उच्च शिक्षा और सैन्य परिवारों के लिए निदेशक के रूप में बाइडेन फाउंडेशन में काम कर चुकी हैं. ओबामा प्रशासन के दौरान भी अडिगा एसोसिएट अटार्नी जनरल की सलाहकार के तौर पर भी कार्यरत थीं.

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक फ्यूचर फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन की नीति निदेशक माला अडिगा होंगी. माला ने बाइडेन-हैरिस कैंपेन के दौरान वरिष्ठ नीति सलाहकार के रूप में कार्य किया था. जिल का कहना है कि वह शिक्षा और सैन्य परिवारों को प्राथमिकता देने का इरादा रखती हैं.

बता दें कि बाइडेन ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस के कर्मचारियों के पदों को लेकर घोषणा की. बाइडेन फाउंडेशन के कार्यकारी निदेशक के रूप में कार्य कर चुकीं लुइसा टेरेल व्हाइट हाउस ऑफ़ लेजिस्लेटिव अफेयर्स के निदेशक के तौर पर काम करेंगी. रिपोर्ट में कहा गया है कि उनके पास ओबामा-बिडेन प्रशासन में विधान मामलों के लिए राष्ट्रपति के विशेष सहायक के रूप में कार्य करने का अनुभव है.

 

संबंधित पोस्ट

કોંગ્રેસના ધારાસભ્યની થઈ ધરપકડ, આસામ ની કોકરાઝાર પોલીસે ગુજરાતમાંથી કોંગ્રેસ સમર્પિત ધારાસભ્ય જીગ્નેશ મેવાણીની કરી ધરપકડ, શું છે સમગ્ર મામલો જુઓ…

Vande Gujarat News

ઇટલીના દંપતિએ માઇક્રોસેફાલીથી પિડાતા 2 વર્ષના બાળકને દત્તક લીધું

Vande Gujarat News

જંબુસરના દોડવિરને વર્લ્ડ બુક ઓફ રેકોર્ડ દ્વારા સર્ટિફિકેટ એનાયત થયું…

Vande Gujarat News

મુર્મુની જીત કરતાં યશવંત સિન્હાની હારની વધુ ચર્ચા, જાણો ત્રણ મુદ્દામાં ક્યાં હતી ભૂલ?

Vande Gujarat News

ગુજરાતનો પ્રથમ કેસ:વડોદરામાં 2 લાખ 20 હજારના મેડિક્લેમ માટે કોરોના પોઝિટિવનો બોગસ રિપોર્ટ બનાવ્યો

Vande Gujarat News

ઝઘડિયામાંથી રોયલ્ટી ચોરી કરી ખનિજ વહન કરતી 6 ટ્રકો ઝડપાઈ

Vande Gujarat News