Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking NewsCongressIndiaNationalPolitical

गुलाम नबी आजाद ने आलाकमान पर साधा निशाना, कार्यकर्ताओं को लेकर उठाया ऐसे गंभीर सवाल

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के भीतर मचे घमासान के बीच एक और वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने किसी का नाम लिए बिना ही आलाकमान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में सबसे जरूरी है कि पार्टी के पास स्थायी नेतृत्व हो। उन्होंने कहा कि यदि आलाकमान कांग्रेस को राष्ट्रीय विकल्प बनाना चाहती है और पार्टी को पुनर्जीवित करना चाहती है तो नेतृत्व का चुनाव करना ही होगा।

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में कोई विद्रोह नहीं है। विद्रोह का अर्थ होता है किसी को प्रतिस्थापित करना। लेकिन यहां पार्टी अध्यक्ष पद के लिए कोई अन्य उम्मीदवार नहीं है। यह विद्रोह नहीं बल्कि पार्टी में सुधार की प्रक्रिया है। इस दौरान उन्होंने गांधी परिवार को राहत देते हुए कहा कि “मैं गांधी को क्लीन चिट दे रहा हूं क्योंकि वे कोविड-19 के कारण अभी बहुत कुछ नहीं कर सकते हैं। हालांकि संगठनात्मक बदलाव को लेकर उठी मांग पर काफी हद तक सहमति बनी है। उम्मीद है जल्द ही अन्य मामलों पर भी विचार-विमर्श के बाद निर्णय लिया जा सकेगा।

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि ‘आज हमारी पार्टी का ढांचा ढह गया है। हमें अपनी संरचना के पुनर्निर्माण की आवश्यकता है। सिर्फ नेता बदलने से कुछ नहीं होगा। हमें स्थायी नेतृत्व के साथ बदले सिस्टम में बेहतर करने के लिए प्रतिबद्ध होना होगा।’ आजाद ने पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं के पांच सितारा रणनीति पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी में बड़े नेताओं का कार्यकर्ताओं से सम्पर्क नहीं रह गया है। समस्या ये है कि जब पार्टी में कोई पदाधिकारी बनता है तो वो तो वे पहले 5-सितारा होटल बुक करते हैं और वहां से रणनीति बनाते हैं। फिर लेटर पैड और विजिटिंग कार्ड छापे जाते हैं। इस पर वो समझते हैं कि उनका काम खत्म हो गया लेकिन वास्तव में काम तो उस वक्त से ही शुरू होता है। पार्टी में जब तक इस कार्यशैली को नहीं बदला जाता जीत की उम्मीद कम ही रहेगी।

उल्लेखनीय है कि अगले महीने संभावित तौर पर कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव होना है। इससे पहले भी अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर विवाद हो चुका है। जब 23 नेताओं ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी।

संबंधित पोस्ट

રામ જન્મભૂમિ મંદિર નિર્માણ નિધિ સમર્પણ અભિયાનના કાર્યાલયનો જંબુસરના સરસ્વતી વિદ્યાલય ખાતે સંતોના હસ્તે શુભારંભ કરાયો

Vande Gujarat News

ભરૂચ :- પૂજા અને તાંત્રિક વિધિના બહાને પૈસા પડાવનાર ગેંગનો પર્દાફાશ…

Vande Gujarat News

किसान आंदोलनः गृह मंत्री और CM कैप्टन के बीच मुलाकात पर हरसिमरत का हमला, कहा- सांठगांठ उजागर

Vande Gujarat News

વડોદરાના નેચર વોક ગ્રુપ દ્વારા પર્યાવરણ માટે જરૂરી વૃક્ષોનું જતન કરવા માટે પ્રયાસો હાથ ધરાયા, “Free the Tree” કાર્યક્રમ અંતર્ગત રસ્તાની બંને બાજુમાં વિકસિત થયેલ વૃક્ષોનાં ટ્રી ગાર્ડને કાપીને દૂર કરવામાં આવ્યા…

Vande Gujarat News

भारतीय दूतावासों के बाहर प्रदर्शन के आरोप में खालिस्तानी आतंकियों के खिलाफ नई FIR

Vande Gujarat News

તક્ષશિલા પાસે આગ : સુરતના સરથાણામાં બસસ્ટોપ પર જ BRTS બસ સળગી ગઈ

Vande Gujarat News