Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking NewsGovtIndiaNationalPoliticalWorld News

US: जो बाइडेन ने की कैबिनेट की घोषणा, एंटनी ब्लिंकेन होंगे विदेश मंत्री, जेक सुलिवन नए NSA

अमेरिका के भावी राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपने कैबिनेट में शामिल होने वाले चेहरों का ऐलान कर दिया है. बाइडेन ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के समय के राजनयिक एंटनी ब्लिंकेन को विदेश मंत्री नियुक्त किया है.

58 वर्षीय ब्लिंकेन ने बराक ओबामा प्रशासन के दौरान उप विदेश मंत्री उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) के तौर पर कार्य किया है. वह बाइडन के 2020 के राष्ट्रपति अभियान के लिए एक विदेश नीति सलाहकार भी हैं. एंटनी ब्लिंकेन ने कहा है कि वे अपने काम को मिशन की तरह लेंगे और पूरी जिम्मेदारी के साथ काम करेंगे.

एक दूसरी अहम नियुक्ति में बाइडेन ने जेक सुलिवन को अपना राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया है. जेक सुलिवन ने अपनी नियुक्ति के बाद पहली प्रतिक्रिया में कहा कि जो बाइडेन ने उन्हें सिखाया है कि सरकार के सर्वोच्च स्तर पर देश की सुरक्षा कैसे की जाती है, उन्होंने कहा कि बतौर NSA वो हर वो काम करेंगे जिससे उनका देश सुरक्षित रहे.

जो बाइडेन अलेजांद्रो मेयरकास को अमेरिका के आतंरिक सुरक्षा की जिम्मेदारी देने जा रहे हैं. उन्हें होमलैंड सिक्युरिटी का प्रमुख बनाया गया है. बता दें कि अलेजांद्रो मेयरकास का परिवार अमेरिका में बतौर रिफ्यूजी रहा है.

बता दें कि चुनाव के बाद, बाइडन ने वादा किया है कि उनका मंत्रिमंडल अमेरिका की तरह दिखेगा और देश के आधुनिक राजनीतिक इतिहास में सबसे विविध होगा.

बाइडन के राष्ट्रपति बनने के साथ उपराष्ट्रपति के पद तक पहली बार भारतीय मूल की कोई महिला पहुंची है. भारतीय मूल की कमला हैरिस उपराष्ट्रपति की जिम्मेदारी संभालेंगी.

संबंधित पोस्ट

સૌથી વધુ વરસાદ પ્રભાવિત નવસારી સહિત રાજ્યમાં યુદ્ધના ધોરણે સર્વે કરીને સહાય-કેશડોલ્સ ચૂકવાશે

Vande Gujarat News

अयोध्याः धन्नीपुर में प्रस्तावित मस्जिद का डिजाइन तैयार, कुछ इस तरह से दिखेगी

Vande Gujarat News

PM मोदी बोले- भारत में रिसर्च एंड टेवलपमेंट पर निवेश बढ़ाने की जरूरत

Vande Gujarat News

ઝગડિયાના ઉદ્યોગોની બેદરકારીના કારણે ગોવાલી ગામની ખાડીમાં છોડાતાં પ્રદુષિત પાણીથી અસંખ્ય માછલાના મોત

Vande Gujarat News

અંકલેશ્વરની સરસ્વતી વિદ્યામંદિરના શિક્ષકે શાળાના છાત્રોના ઓનલાઇન ગ્રૂપમાં અશ્લિલ ફોટો મુકતા હોબાળો – વાલીઓએ શિક્ષકને ઘરે જઇ ફટકાર્યો, શાળાએ બરતરફ કર્યો

Vande Gujarat News

નેત્રંગમાં બકરીએ બે મોઢા-ચાર આંખના બચ્ચાને જન્મ આપ્યો, અપવાદરૂપ જન્મેલા બકરીના બચ્ચાને જોવા લોકટોળાં ઉમટ્યા

Vande Gujarat News