Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking News Govt India National Political World News

US: जो बाइडेन ने की कैबिनेट की घोषणा, एंटनी ब्लिंकेन होंगे विदेश मंत्री, जेक सुलिवन नए NSA

अमेरिका के भावी राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपने कैबिनेट में शामिल होने वाले चेहरों का ऐलान कर दिया है. बाइडेन ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के समय के राजनयिक एंटनी ब्लिंकेन को विदेश मंत्री नियुक्त किया है.

58 वर्षीय ब्लिंकेन ने बराक ओबामा प्रशासन के दौरान उप विदेश मंत्री उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) के तौर पर कार्य किया है. वह बाइडन के 2020 के राष्ट्रपति अभियान के लिए एक विदेश नीति सलाहकार भी हैं. एंटनी ब्लिंकेन ने कहा है कि वे अपने काम को मिशन की तरह लेंगे और पूरी जिम्मेदारी के साथ काम करेंगे.

एक दूसरी अहम नियुक्ति में बाइडेन ने जेक सुलिवन को अपना राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया है. जेक सुलिवन ने अपनी नियुक्ति के बाद पहली प्रतिक्रिया में कहा कि जो बाइडेन ने उन्हें सिखाया है कि सरकार के सर्वोच्च स्तर पर देश की सुरक्षा कैसे की जाती है, उन्होंने कहा कि बतौर NSA वो हर वो काम करेंगे जिससे उनका देश सुरक्षित रहे.

जो बाइडेन अलेजांद्रो मेयरकास को अमेरिका के आतंरिक सुरक्षा की जिम्मेदारी देने जा रहे हैं. उन्हें होमलैंड सिक्युरिटी का प्रमुख बनाया गया है. बता दें कि अलेजांद्रो मेयरकास का परिवार अमेरिका में बतौर रिफ्यूजी रहा है.

बता दें कि चुनाव के बाद, बाइडन ने वादा किया है कि उनका मंत्रिमंडल अमेरिका की तरह दिखेगा और देश के आधुनिक राजनीतिक इतिहास में सबसे विविध होगा.

बाइडन के राष्ट्रपति बनने के साथ उपराष्ट्रपति के पद तक पहली बार भारतीय मूल की कोई महिला पहुंची है. भारतीय मूल की कमला हैरिस उपराष्ट्रपति की जिम्मेदारी संभालेंगी.

संबंधित पोस्ट

સ્ટેચ્યુ ઓફ યુનિટી જતા હોય તો ખાસ વાંચજો આ અહેવાલ, નહીં તો આજે તમને પડી શકે છે ભારે

Vande Gujarat News

તુર્કીમાં 7નો પ્રચંડ ભૂકંપ : 18 નાં મોત, 400 થી વધુ ઘાયલ – એજિયન સમુદ્રના પેટાળમાં 16 કિલોમીટર નીચે ભૂકંપનું એપી સેન્ટર

Vande Gujarat News

DSP बेटी को इंस्पेक्टर पिता ने ‘नमस्ते मैडम’ कहकर किया सैल्यूट, वायरल हुई PHOTO

Vande Gujarat News

एम्बुलेंस में चार शव ले जाने की फोटो वायरल, Deputy CM ने दिए जांच के आदेश

Vande Gujarat News

જોધપુર એરફોર્સ સ્ટેશન દ્વારા ‘નો યોર ફોર્સિસ’નું આયોજન

Vande Gujarat News

आज प्रदेश के 6 लाख लाभार्थियों को पीएम आवास योजना के 2691 करोड़ रुपये जारी करेंगे प्रधानमंत्री

Vande Gujarat News