Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking NewsGovtIndiaNational

7th Pay Commission/ जानिए मोदी सरकार कब तक बढ़ाएगी सैलरी, लाखों कर्मचारियों को होगा फायदा

नई दिल्ली। सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत सैलरी बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे लाखों केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है।  सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को लेकर बड़ा फैसला किया है। मोदी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) को लेकर बड़ा फैसला करते जल्द ही सैलरी बढ़ोतरी का तोहफा देने की तैयारी कर ली है।

Nirmala Sitharaman

केंद्र सरकार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक जून 2021 के बाद सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते(DA) में बढ़ोत्तरी को लेकर फैसला लिया जा सकता है। सरकार जून 2021 में डीए में बढ़ोतरी को लेकर फैसला ले सकती है। सरकार का ये फैसला लाखों केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है, क्योंकि उन्हें महंगाई बढ़ोतरी का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

Nirmala Sitharaman

दरअसल लॉकडाउन के दौरान केंद्र सरकार ने लाखों केंद्रीय कर्मचारियों को झटका देते हुए उनकी सैलरी में कटौती की। सरकार ने आर्थिक दवाब को कम करने के लिए सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते पर रोक लगा दी थी। सरकार के फैसले के बाद से कर्मचारियों को 17 फीसदी की दर से डीए का भुगतान किया जा रहा है, जबकि डीए में हुई 4 फीसदी की बढ़ोतरी पर रोक लगा दी गई। अगर सरकार जून 2021 में महंगाई भत्ते को लेकर फैसला करती है तो बढ़ोतरी के बाद यह 21 फीसदी की दर से दिया जाएगा।

Nirmala Sitharaman

बता दें कि हर साल जनवरी और जुलाई में सरकार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी करती है, लेकिन इस साल जनवरी में ही 4 फीसदी की बढ़ोतरी की गई,जिसे कोरोना के कारण रोक दिया गया। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मार्च में डीए में 4 फीसदी की बढ़ोतरी को मंजूरी दी थी। अब फिर से कर्मचारियों को वेतन बढ़ोतरी का इंतजार है।

संबंधित पोस्ट

‘निवार’ के बाद अब चक्रवात ‘बुरेवी’ का खतरा, तमिलनाडु-केरल में अलर्ट

Vande Gujarat News

દેશ ક્યારેય પુલવામા હુમલાને ભૂલી નહીં શકે, ઘણાએ તેના પર રાજનીતિ કરી : વડા પ્રધાન મોદી

Vande Gujarat News

જંબુસરના જંત્રાણ ખાતે ૧૦૮ ટીમ દ્વારા એમ્બ્યુલન્સની પૂજા કરવામાં આવી

Vande Gujarat News

જબુગામ દ્વારકાધીશ હવેલી ખાતે ધર્મભક્તિની સાથે રાષ્ટ્રભક્તિનો માહોલ હિંડોળા દર્શનમાં જોવા મળ્યો

Vande Gujarat News

ગાંધીનગર SOG પોલીસે 7.47 લાખના MD ડ્રગ્સ સાથે આરોપીની કરી ધરપકડ

Vande Gujarat News

ખેડૂતો માટે આજીવન સંઘર્ષ કરનારા જીવણદાદાનું નિધન, CM રૂપાણીએ શિશ ઝૂકાવી નમન કર્યું

Vande Gujarat News