Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking NewsBusinessGovtGujaratHealthIndiaNationalScienceTechnology

प्रधानमंत्री मोदी गुजरात दौरे पर कर सकते हैं कोरोना वैक्सीन पर बड़ी घोषणा

अहमदाबाद। कोरोना की वैक्सीन का पूरा विश्व बेसब्री से इंतजार कर रहा है। दुनिया के विभिन्न देशों में वैक्सीन के परीक्षण हो रहे हैं। अहमदाबाद में भी कोरोना की वैक्सीन का ट्रायल शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगले शनिवार को गुजरात आ रहे हैं। प्रधानमंत्री इस गुजरात दौरे पर कोरोना वैक्सीन को लेकर कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं।
प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद में स्थित ज़ाइडस कंपनी का दौरा करके वैक्सीन निर्माण कार्य का निरीक्षण करेंगे। ज़ाइडस कंपनी कोराेना की वैक्सीन बनाने के अंतिम चरण में पहुंच गयी है। ज़ाइडस कंपनी ले ज़ायकोव-डी नामक एक टीका विकसित कर रहा है। इसके अलावा गुजरात की भारत बायोटेक कंपनी भी काेरोना की वैक्सीन विकसित करने में लगी है। इस वैक्सीन का अहमदाबाद के सोला सिविल अस्पताल में आज से ट्रायल शुरू हो गया है। इस वैक्सीन का नाम ‘आत्मनिर्भर’ रखने की भी चर्चा हो रही है। सोला सिविल में टीकाकरण के लिए गठित समिति के डॉ. पारुल भट्ट ने बताया कि ट्रायल के लिए आज पांच लोगों को टीका लगाया गया है। इसके बाद रोजाना 25 लोगों पर इस टीके का ट्रायल किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस ट्रायल के लिए स्वयंसेवक को एक फॉर्म भरकर अपनी सहमति जताना अनिवार्य है।
उल्लेखनीय है कि पुणे की कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया भी कोविशिल्ड वैक्सीन की तैयारी में लगी है। बताया गया कि सीरम इंस्टीट्यूट की तैयारियों का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 नवम्बर को पुणे जायेंगे। इसकी पुष्टि संभागीय आयुक्त पुणे ने भी की है।

संबंधित पोस्ट

‘अमेरिका में आपका स्वागत नहीं है…’, चीनी अधिकारियों पर US ने बढ़ाई सख्ती

Vande Gujarat News

ટૂંકા ગાળામાં હજીરાથી ઘોઘા રો-પેક્સ ફેરી સર્વિસની સફળતાથી વડાપ્રધાન નરેન્દ્રભાઈ મોદી પ્રભાવિત થયાં

Vande Gujarat News

पोखरण फायरिंग रेंज से बम उठा लाया बच्चा, छेड़छाड़ के दौरान ब्लास्ट से मौत

Vande Gujarat News

जय श्रीराम के नारों के बीच TMC के गढ़ में गरजे शाह- जीवन में ऐसा रोड शो नहीं देखा, बदलाव चाहता है बंगाल

Vande Gujarat News

આદિવાસી ઓ માટે બારેમાસ અનાજ સંગ્રહ કરવા માટેનો દેશી કોલ્ડ સ્ટોરેજ એટલે મોહટી.

Vande Gujarat News

ભરૂચ ભાજપ ડોકટર સેલ દ્વારા કસક ઘરડાઘરમાં નિઃશુલ્ક મેડિકલ કેમ્પ યોજાયો, 150 વડીલોના સ્વાસ્થ્યની તપાસ અને નિદાન કરાયું

Vande Gujarat News