Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking News Business Govt Gujarat Health India National Science Technology

प्रधानमंत्री मोदी गुजरात दौरे पर कर सकते हैं कोरोना वैक्सीन पर बड़ी घोषणा

अहमदाबाद। कोरोना की वैक्सीन का पूरा विश्व बेसब्री से इंतजार कर रहा है। दुनिया के विभिन्न देशों में वैक्सीन के परीक्षण हो रहे हैं। अहमदाबाद में भी कोरोना की वैक्सीन का ट्रायल शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगले शनिवार को गुजरात आ रहे हैं। प्रधानमंत्री इस गुजरात दौरे पर कोरोना वैक्सीन को लेकर कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं।
प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद में स्थित ज़ाइडस कंपनी का दौरा करके वैक्सीन निर्माण कार्य का निरीक्षण करेंगे। ज़ाइडस कंपनी कोराेना की वैक्सीन बनाने के अंतिम चरण में पहुंच गयी है। ज़ाइडस कंपनी ले ज़ायकोव-डी नामक एक टीका विकसित कर रहा है। इसके अलावा गुजरात की भारत बायोटेक कंपनी भी काेरोना की वैक्सीन विकसित करने में लगी है। इस वैक्सीन का अहमदाबाद के सोला सिविल अस्पताल में आज से ट्रायल शुरू हो गया है। इस वैक्सीन का नाम ‘आत्मनिर्भर’ रखने की भी चर्चा हो रही है। सोला सिविल में टीकाकरण के लिए गठित समिति के डॉ. पारुल भट्ट ने बताया कि ट्रायल के लिए आज पांच लोगों को टीका लगाया गया है। इसके बाद रोजाना 25 लोगों पर इस टीके का ट्रायल किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस ट्रायल के लिए स्वयंसेवक को एक फॉर्म भरकर अपनी सहमति जताना अनिवार्य है।
उल्लेखनीय है कि पुणे की कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया भी कोविशिल्ड वैक्सीन की तैयारी में लगी है। बताया गया कि सीरम इंस्टीट्यूट की तैयारियों का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 नवम्बर को पुणे जायेंगे। इसकी पुष्टि संभागीय आयुक्त पुणे ने भी की है।

संबंधित पोस्ट

किसान प्रोटेस्ट: दिल्ली के कौन से एंट्री प्वाइंट बंद हैं, कहां से लोग कर सकते हैं यात्रा, पढ़ें ट्रैफिक अलर्ट

Vande Gujarat News

नियम तोड़कर मिला था प्रमोशन, इन चार अफसरों को योगी सरकार ने बनाया चपरासी-चौकीदार

Vande Gujarat News

यूजर्स के लिए आई बड़ी खुशखबरी, आखिरकार WhatsApp ने रोका प्राइवेसी अपडेट का प्लान

Vande Gujarat News

1 જાન્યુઆરી 2021થી બધી ગાડીઓ માટે ફરજિયાત થશે FASTag, ટોલબૂથ પરથી હવે નહીં પસાર કરી શકાય ફાસ્ટેગ વગરના વાહનો

Vande Gujarat News

20 કિ.મી.ની ત્રિજ્યામાં રહો છો, તો કન્શેસન પાસ મળશે પણ સંપૂર્ણ ટોલ મુક્તિ ભુલી જજો , વાસદ હોય કે આણંદ ટોલ ક્રોસ કરવો હોય તો પૈસા ફરજિયાત ચૂકવવા પડશે

Vande Gujarat News

पाकिस्तान में आतंकियों पर ज्यूडिशियल स्ट्राइक, एक हफ्ते में कई गिरफ्तारियां

Vande Gujarat News