Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking NewsCrimeHealthNationalScienceTechnologyWorld News

ईरान के शीर्ष परमाणु वैज्ञानिक की हत्या, विदेश मंत्री ने इजरायल पर लगाया आरोप

ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ का कहना है कि इजरायल ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया लेकिन प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने खुद वैज्ञानिक की हत्या की बात कही है.

ईरान के शीर्ष परमाणु वैज्ञानिक मोहसिन फखरीजादेह की तेहरान में हत्या कर दी गई. इस  घटना के बाद ईरान और इजरायल में तल्खियां और बढ़ गई हैं. ईरान के विदेश मंत्री ने हत्या में इजरायल के शामिल होने के सबूत मिलने की बात कही है. उनका कहना है कि फखरीजादेह की हत्या में जो शुरुआती जानकारी मिली है उससे वैज्ञानिक की हत्या में इजरायल के शामिल होने के गंभीर सबूत मिले हैं.

ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ का कहना है कि इजरायल ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है. जरीफ ने ट्विटर पर लिखा, “आतंकियों ने एक वरिष्ठ ईरानी वैज्ञानिक की हत्या कर दी. इस हत्या से इजरायल की भूमिका का पता चलता है कि इजरायल युद्ध के लिए उतावला है.” जावेद का कहना है कि मारे गए वैज्ञानिक का नाम बेंजामिन नेतन्याहू पहले एक कार्यक्रम में ले चुके हैं.

स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक फखरीजादेह की तेहरान के समीप हत्या कर दी गई. उनके कार पर अज्ञात हमलावरों ने गोलियां चलाईं जिसके बाद वह घायल हो गए. अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.

रिपोर्ट्स के मुताबिक लंबे अर्से से आरोप लगाए जा रहे थे कि फखरीजादेह 2003 में रोके गए ईरान के गुप्त परमाणु बम कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे थे. हालांकि ईरान परमाणु हथियार बनाने के आरोप का लगातार खंडन करता रहा है. ईरान के मिलिट्री कमांडर हुसैन देहघन ने ट्वीट किया है कि, ”हम इस हत्या का जोरदार बदला लेंगे और इस घटना के पीछे शामिल लोग अपने किए पर पछताएंगे.”

फिलहाल किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. इजरायल ने भी ईरान के आरोप पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. बता दें कि मोहसिन फखरीजादेह को द फादर ऑफ ईरानियन बॉम्ब कहा जाता था.

संबंधित पोस्ट

PIની સ્પર્ધાત્મક પરીક્ષામાં 55 ટકા ઉમેદવારો ગેરહાજર રહ્યાં

Vande Gujarat News

અમદાવાદ નજીક ચોસર ગામમાં કોઈ છોકરી આપતું નથી: પ્રદૂષણથી લોકો ત્રાહિમામ બન્યા, તંત્ર બેદરકાર

Vande Gujarat News

પેટાચૂંટણીના પરિણામ બાદ ભાજપ પ્રદેશ માળખું જાહેર થશે – પાટીલે દિલ્હીમાં હાઇકમાન્ડ સાથે ચર્ચા કરી

Vande Gujarat News

नेपाल में राजनीतिक तूफान, विरोध के बावजूद PM ओली की सिफारिश पर संसद भंग, अप्रैल में चुनाव

Vande Gujarat News

आम लोगों के लिए आज 5 घंटे बंद रहेगा ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे, जानें अपना रूट

Vande Gujarat News

હાઈકોર્ટમાં સુનાવણી: બોયફ્રેન્ડ સાથે ભાગી ગયેલી પત્નીને શોધવા માટે પતિનો સંઘર્ષ, કોર્ટમાં ફરી મળ્યા બાદ બંનેએ ફરી મળવાનું નક્કી કર્યું

Vande Gujarat News