Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking NewsBusinessGovtIndiaNationalWorld News

पीएम मोदी ने की ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से बात, कोरोना, ट्रेड जैसे मुद्दों पर हुई चर्चा

दोनों नेताओं ने बातचीत के दौरान कोरोना और ब्रेग्जिट के बाद के समय में भारत-ब्रिटेन पार्टनरशिप को मजबूती देने पर प्रतिबद्धता जताई. दोनों नेता इस बात पर सहमत हुए कि डिफेंस, सुरक्षा क्षेत्र में सहयोग की काफी संभावनाएं हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन से फोन पर बात की. दोनों नेताओं ने कोरोना महामारी की वजह से पैदा हुए संकट पर चर्चा की और वैक्सीन डिवेलपमेंट-मैन्युफैक्चरिंग पर बात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कोरोना, रक्षा समझौते, व्यापार जैसे अहम मुद्दों पर भी चर्चा हुई.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘मेरे मित्र और यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से एक अच्छी चर्चा हुई. इस दौरान अगले दशक तक के भारत-ब्रिटेन संबंधों के महत्वाकांक्षी रोडमैप पर सार्थक बातचीत हुई. हम सभी क्षेत्रों- व्यापार और निवेश, रक्षा और सुरक्षा, जलवायु परिवर्तन और कोरोना से लड़ने की दिशा में काम करने पर सहमत हुए हैं.’

बातचीत के दौरान दोनों नेताओं ने कोरोना और ब्रेग्जिट के बाद के समय में भारत-यूके पार्टनरशिप को मजबूती देने पर प्रतिबद्धता जताई. दोनों नेता इस बात पर सहमत हुए कि व्यापार, निवेश, वैज्ञानिक रिसर्च, छात्रों और प्रोफेशनल्स के आदान-प्रदान और डिफेंस, सुरक्षा क्षेत्र में सहयोग की काफी संभावनाएं हैं.

वहीं, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि आपसे बात करके बहुत अच्छा लगा. मैं 2021 में और उससे आगे भी ब्रिटेन-भारत के संबंधों को गहरा और मजबूत करने के लिए बहुत उत्सुक हूं.

संबंधित पोस्ट

पटनाः बैंक में पैसे लेने पहुंचा ‘मुर्दा’, कर्मचारियों के उड़ गए होश, जानें पूरा मामला

Vande Gujarat News

जानिए, बंगाल चुनाव 2021 क्यों है प्रशांत किशोर के लिए लिटमस टेस्ट?

Vande Gujarat News

अयोध्या में राम मंदिर की नींव के लिए आएंगी विंध्याचल से मजबूत चट्टानें, ये है मान्यता…

Vande Gujarat News

ભારત બંધમાં ભરૂચ 50-50, ભરૂચની વડાદલા APMC ચાલુ, મોહમ્મદપુરા APMC સજ્જડ બંધ, દહેજ રોડ પર ટાયરો સળગાવી ચક્કાજામ, કોંગી પ્રમુખ સહિત આગેવાનોની અટકાયત

Vande Gujarat News

भारतीय सेना में बढ़ सकती है रिटायरमेंट की उम्र, पेंशन में भी बदलाव का प्रस्ताव

Vande Gujarat News

હવા પ્રદુષણ સામે જીપીસીબી ની કામગીરી શંકાસ્પદ, સતત બીજા દિવસે અંકલેશ્વરનો ઓરેન્જ કેટેગરીમાં AQI આંક, પ્રદુષણની માત્રા જૈસે થે..

Vande Gujarat News