Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking News Business Govt India National World News

पीएम मोदी ने की ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से बात, कोरोना, ट्रेड जैसे मुद्दों पर हुई चर्चा

दोनों नेताओं ने बातचीत के दौरान कोरोना और ब्रेग्जिट के बाद के समय में भारत-ब्रिटेन पार्टनरशिप को मजबूती देने पर प्रतिबद्धता जताई. दोनों नेता इस बात पर सहमत हुए कि डिफेंस, सुरक्षा क्षेत्र में सहयोग की काफी संभावनाएं हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन से फोन पर बात की. दोनों नेताओं ने कोरोना महामारी की वजह से पैदा हुए संकट पर चर्चा की और वैक्सीन डिवेलपमेंट-मैन्युफैक्चरिंग पर बात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कोरोना, रक्षा समझौते, व्यापार जैसे अहम मुद्दों पर भी चर्चा हुई.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘मेरे मित्र और यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से एक अच्छी चर्चा हुई. इस दौरान अगले दशक तक के भारत-ब्रिटेन संबंधों के महत्वाकांक्षी रोडमैप पर सार्थक बातचीत हुई. हम सभी क्षेत्रों- व्यापार और निवेश, रक्षा और सुरक्षा, जलवायु परिवर्तन और कोरोना से लड़ने की दिशा में काम करने पर सहमत हुए हैं.’

बातचीत के दौरान दोनों नेताओं ने कोरोना और ब्रेग्जिट के बाद के समय में भारत-यूके पार्टनरशिप को मजबूती देने पर प्रतिबद्धता जताई. दोनों नेता इस बात पर सहमत हुए कि व्यापार, निवेश, वैज्ञानिक रिसर्च, छात्रों और प्रोफेशनल्स के आदान-प्रदान और डिफेंस, सुरक्षा क्षेत्र में सहयोग की काफी संभावनाएं हैं.

वहीं, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि आपसे बात करके बहुत अच्छा लगा. मैं 2021 में और उससे आगे भी ब्रिटेन-भारत के संबंधों को गहरा और मजबूत करने के लिए बहुत उत्सुक हूं.

संबंधित पोस्ट

सीसीएस ने 83 तेजस मार्क-1A फाइटर जेट के सौदे को दी मंजूरी

Vande Gujarat News

इंडोनेशिया प्लेन क्रैश: दुर्घटना स्थल पर मिले मानव अंग और मलबा, तलाश जारी

Vande Gujarat News

ઑનલાઈન ડેવલપમેન્ટ પરમિશન 2.0નો CM રૂપાણીએ કરાવ્યો પ્રારંભ

Vande Gujarat News

मिनी इंडिया के रंग से लेकर सियासत के संदेश तक, AMU में PM के संबोधन की 10 बड़ी बातें

Vande Gujarat News

किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच आठवें दौर की बैठक आज, क्या बनेगी बात?

Vande Gujarat News

BJP lodges complaint after Jyotiraditya Scindia’s motorcade blocked in Bhopal

Admin