Vande Gujarat News
Breaking News
BJPBreaking NewsElectionIndiaNationalPolitical

ममता को बंगाल में जोर का झटका देने की तैयारी में बीजेपी? दिलीप घोष ने दिया बड़ा बयान

तृणमूल कांग्रेस के नेता सुवेन्दु अधिकारी द्वारा शुक्रवार को पश्चिम बंगाल मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के कुछ ही घंटे बाद भारतीय जनता पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि उनकी पार्टी के द्वार अधिकारी और कई अन्य नेताओं के लिए खुले हुए हैं।

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस के नेता सुवेन्दु अधिकारी द्वारा शुक्रवार को पश्चिम बंगाल मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के कुछ ही घंटे बाद भारतीय जनता पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि उनकी पार्टी के द्वार अधिकारी और कई अन्य नेताओं के लिए खुले हुए हैं। उन्होंने अधिकारी के इस्तीफे को ‘तृणमूल कांग्रेस के अंत’ का सूचक बताते हुए कहा कि पार्टी का ‘अस्तित्व मिट’ जाएगा। घोष ने कहा, ‘सुवेन्दु अधिकारी का तृणमूल कांग्रेस छोड़ना केवल एक झांकी है। सत्तारूढ़ पार्टी के कई नेता इसके कामकाज के तरीके से नाराज हैं। हमने अपने द्वार खोल रखे हैं।’ सुवेन्दु के इस्तेफी को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

नंदीग्राम आंदोलन का प्रमुख चेहरा थे अधिकारी

बता दें कि पार्टी आलाकमान से नाराज चल रहे अधिकारी ने शुक्रवार को राज्य के परिवहन मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने गुरुवार को राज्य सरकार द्वारा संचालित हुगली नदी पुल आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर राज्य में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें मनाने के लिए पर्दे के पीछे चल रही TMC की कोशिशों को झटका दिया था। पार्टी नेतृत्व से अनबन के बाद अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा फैक्स के जरिए भेजा और उसे राज्यपाल जगदीप धनखड को भी ईमेल कर दिया। अधिकारी नंदीग्राम आंदोलन का प्रमुख चेहरा थे, और यह आंदोलन पार्टी नेता ममता बनर्जी को 2011 में सत्ता में लाने का एक अहम कारक बना था।

बीजेपी में शामिल होंगे एक और TMC नेता!
राज्यपाल ने ट्वीट किया, ‘आज दोपहर 1:05 बजे मंत्री सुवेन्दु अधिकारी का इस्तीफा मुझे भेजा गया, जिसमें मुख्यमंत्री को संबोधित किया गया है। मुद्दे को संवैधानिक दृष्टिकोण से हल किया जाएगा।’ इस बीच, पार्टी छोड़ने की इच्छा प्रकट कर चुके कूचबिहार से तृणमूल कांग्रेस के विधायक मिहिर गोस्वामी शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशित प्रमाणिक के साथ नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए। ऐसे में अब उनके अगले कदम को लेकर भी अटकलें तेज हो गई हैं। भारतीय जनता पार्टी की राज्य इकाइ के सूत्रों के अनुसार गोस्वामी शुक्रवार शाम भगवा पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

 

संबंधित पोस्ट

રાજ્યની 9 નગરપાલિકાઓમાં STP પ્લાન્ટ માટે રૂ.188.12 કરોડના કામોને મુખ્યમંત્રીની સૈદ્ધાંતિક મંજૂરી

Vande Gujarat News

બાઈડેન એક્શનમાં:અમેરિકામાં પાંચ લાખ ભારતીયો માટે ગ્રીનકાર્ડનો માર્ગ મોકળો, બાઈડેને ટ્રમ્પના 17 નિર્ણયો ઊલટાવી દીધા

Vande Gujarat News

मोहम्मद अली जिन्ना के नाम पर शराब का नाम, लिखा- ‘इन द मेमोरी ऑफ द मैन ऑफ प्लेजर’

Vande Gujarat News

इंटरनेशनल क्रिकेट में सुरेश रैना के 15 साल पूरे, लेकिन पहले मैच को नहीं करना चाहेंगे याद

Admin

ઝઘડિયાની UPL કંપનીમાં બ્લાસ્ટથી 24 કામદાર ઈજાગ્રસ્ત , 10 કિમી વિસ્તારમાં ભૂકંપ જેવો અવાજ સંભળાયો

Vande Gujarat News

અમદાવાદ નજીક ચોસર ગામમાં કોઈ છોકરી આપતું નથી: પ્રદૂષણથી લોકો ત્રાહિમામ બન્યા, તંત્ર બેદરકાર

Vande Gujarat News