Vande Gujarat News
Breaking News
सांकेतिक फोटो
Breaking NewsCrimeIndiaNational

छत्तीसगढ़: सुकमा जिले में IED विस्फोट, असिस्टेंट कमांडेंट शहीद, 9 जवान घायल

सांकेतिक फोटो

बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने घटना की पुष्टि करते कहा की इस मामले में ज्यादा जानकारी जंगल से जवानों के लौटने के बाद ही मिल पाएगी.

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने कोबरा 206 बटालियन के जवानों पर आईईडी से हमला किया है. इस हमले में असिस्टेंट कमांडेंट नितिन शहीद हो गए हैं, जबकि 9 सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) जवानों के जख्मी होने की जानकारी मिली है. ये सभी जवान रात दस बजे के करीब ऑपरेशन से लौट रहे थे, तभी  ताड़मेटला इलाके के बुर्कापाल से छह किलोमीटर दूर एक स्थान पर जवान नक्सलियों के निशाने पर आ गए.

घायल सभी जवान कोबरा 206 बटालियन के हैं. सुकमा एसपी केएल ध्रुव ने इस हमले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि सभी घायल जवानों को हेलीकॉप्टर से रायपुर ले जाया गया है. जबकि असिस्टेंट कमांडेंट नितिन ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया है.

वहीं बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने घटना की पुष्टि करते कहा कि इस मामले में ज्यादा जानकारी जंगल से जवानों के लौटने के बाद ही मिल पाएगी. जवान ब्लास्ट में घायल हुए हैं या स्पाइक होल से इसकी भी जानकारी ली जा रही है.

दरअसल शनिवार को सुरक्षाबलों की संयुक्त पार्टी ताड़मेटला इलाके में नक्सलियों के खिलाफ सर्चिंग ऑपरेशन पर निकली थी. इसी दौरान देर रात नक्सलियों द्वारा लगाए गए स्पाइक होल में फंसकर कुछ जवान घायल हो गए हैं. वहीं कुछ के आईईडी की चपेट में आने की सूचना है. बताया गया है कि सभी जवान कोबरा 206 बटालियन के हैं.

घायल जवानों को रेस्क्यू करने का प्रयास किया जा रहा है. नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर बुरकापाल, तेमलवाड़ा और चिंतागुफा से ज्वॉइंट ऑपरेशन चलाया गया. देर शाम ताड़मेटला के जंगल में गश्त करते हुए जवान आगे बढ़ रहे थे कि इस दौरान जवान स्पाइक होल व आईईडी की चपेट में आ गये.

इस विस्फोट में 9 जवानों के घायल होने की जानकारी मिली है. घायल जवानों के रेस्क्यू के लिए वायु सेना के हेलीकॉप्टर को रवाना किया गया है.

संबंधित पोस्ट

બેટી બચાવો, બેટી પઢાવો અંર્તગત સ્ત્રી ભ્રુણ હત્યા અટકાવો માર્ગદર્શન આપતાં અભયમ, 181મહિલા હેલ્પલાઇન ભરૂચ.

Vande Gujarat News

જે એસ એસ ભરૂચ અને નહેરૂ યુવા કેન્દ્રના સંયુકત ઉપક્રમે ” સ્વછતા ઝુંબેશ ” નો કાર્યક્રમ યોજાયો

Vande Gujarat News

નેત્રંગમાં ધરતીકંપના આંચકાથી ફફડાટ, ભૂકંપનું કેન્દ્રબિંદુ નેત્રંગ તાલુકાના મોટા માલપોર ગામ, ભૂકંપની તીવ્રતા ૪.૨ નોંધાઇ

Vande Gujarat News

અરબ સાગરમાં આંતરરાષ્ટ્રીય મરીન બાઉન્ડરીલાઇન પાસે પાકિસ્તાની મરીન સિક્યોરિટી દ્વારા સમુદ્રી કવાયત, ભારતીય એજન્સીઓ સતર્ક

Vande Gujarat News

સેનિટાઈઝરના વધુ ઉપયોગથી શરીરમાં ખરજવું, ચકામા, એલર્જી જેવી તકલીફો ઊભી થઇ રહી છે

Vande Gujarat News

બ્રિટનના ટ્રસ્ટ બાદ હવે મહારાષ્ટ્ર સરકાર પણ વિરાટ યુદ્ધ જહાજને મ્યુઝિયમમાં તબદીલ કરવા મેદાનમાં આવી

Vande Gujarat News