Vande Gujarat News
Breaking News
AccidentBreaking NewsCrimeIndiaNational

दबंगों ने साथी समेत पत्रकार को जिंदा जलाया, अस्पताल में राकेश चीख-चीखकर…

भरत चुडासमा – बलरामपुर। दबंगों ने घर में मौजूद पत्रकार को साथी समेत जिंदा जला दिया। पत्रकार ने अस्पताल में मौत से पहले दिए गए बयान में दबंगों पर जलाने का आरोप लगाया है। पत्रकार के पिता ने भी दबंगों पर घर में घुसकर बेटे और उसके साथी पर बम से हमला करने का आरोप लगाया है। पुलिस तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

       राकेश सिंह (फाइल फोटो) – फोटो :

थाना कोतवाली बलरामपुर देहात के ग्राम कलवारी में राकेश सिंह निर्भीक (35) पत्रकार अपनी पत्नी व दो बेटियों के साथ रहते थे। बीते दिन उनकी पत्नी विभा सिंह बेटियों के साथ नगर के मोहल्ला नई बस्ती निवासी अपनी ननद के यहां गई थी। शुक्रवार रात राकेश ग्राम विशुनीपुर निवासी अपने मित्र पिंटू साहू (36) के साथ अपने घर में थे। मध्यरात्रि कमरे में अचानक आग लग गई। आग में राकेश और पिंटू बुरी तरह से झुलस गए। इसी समय कमरे की एक दीवार भी धमाके के साथ क्षतिग्रस्त हो गई। झुलसने के चलते पिंटू साहू की मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुंची फायर सर्विस तथा पुलिस की टीम ने आग पर काबू पाया और राकेश को इलाज के लिए जिला संयुक्त चिकित्सालय ले गई।

स्पताल में राकेश चीख-चीखकर कह रहा था कि वह एक बड़ी खबर लिख रहा था।

इसी वजह से पंच व प्रधान आदि लोगों ने उसे जिंदा जला दिया। हालांकि उसने अपने बयान में किसी का नाम नहीं लिया है। हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया। पुलिस ने उसे लखनऊ स्थित सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के दौरान राकेश ने भी दम तोड़ दिया। शनिवार सुबह डीएम कृष्णा करुणेश तथा एसपी देवरंजन वर्मा ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। मृतक राकेश सिंह निर्भीक के पिता मुन्ना सिंह ने पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि पांच-छह अज्ञात लोगों ने घर में घुसकर सोते समय मेरे बेटे व उसके साथी पर बम से हमलाकर मार डाला है। मौके पर पहुंचे सदर भाजपा विधायक पल्टूराम ने भी घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया और कहा कि मामले की उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी। उन्होंने पीड़ित परिजनों को सांत्वना भी दी।

बाहर से बंद था कमरे का दरवाजा
जिस कमरे में राकेश सिंह निर्भीक व पिंटू साहू के साथ घटना हुई है उस कमरे के दरवाजे में बाहर से ताला बंद था। इन दोनों की मोबाइल भी कमरे के बाहर मेज पर रखी हुई थी। राकेश की पत्नी का कहना है कि ताला उनके घर का नहीं है। कयास लगाया जा रहा है कि कमरे के बाहर का दरवाजा दबंगों ने ही लॉक किया होगा।

मृत्यु पूर्व राकेश के बयान की छानबीन
राकेश सिंह निर्भीक ने अस्पताल में मरने से पहले मोबाइल पर वीडियो में बयान दिया है जिसमें वह कह रहे थे कि उन्हें कुछ लोगों ने जलाकर मारने का प्रयास किया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में राकेश कह रहे हैं कि वह एक बड़ी खबर लिख रहे थे। इसी वजह से पंच व प्रधान आदि लोगों ने उसे जलाया है। हालांकि वीडियो में मृतक ने स्पष्ट रूप से किसी का नाम नहीं लिया है।

विश्व हिन्दू महासंघ का पदाधिकारी था पिंटू साहू
मृतक पिंटू साहू विश्व हिन्दू महासंघ की बलरामपुर नगर इकाई का वरिष्ठ उपाध्यक्ष था। इस बात की पुष्टि विश्व हिन्दू महासंघ के जिलाध्यक्ष गंगा शर्मा ने की है। उन्होंने बताया कि संगठन में उसका नाम मिथलेश साहू उर्फ पिंटू साहू है।

गहराई से हो रही छानबीन
कलवारी गांव निवासी पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक व उनके साथी पिंटू साहू की कमरे में जलने से मौत हुई है। घटना संदिग्ध है। पूरे मामले की गहराई से छानबीन की जा रही है। शक के आधार पर तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इन तीनों में एक वर्तमान और एक पूर्व प्रधान शामिल है। शीघ्र ही घटना के कारणों का खुलासा कर दिया जाएगा। -देवरंजन वर्मा, एसपी बलरामपुर

संबंधित पोस्ट

એન્ડ ટીવીના લોકપ્રિય શો ‘ભાભીજી ઘર પર હૈ’  જાણીતા ટીવી કલાકારનું ક્રિકેટ રમતા થયું નિધન, હજુ ગયા વર્ષે જ બન્યા હતા પિતા

Vande Gujarat News

ટાઈમ મેગેઝિનના “ વિશ્વના મહાનતમ સ્થળો-2022”માં અમદાવાદને સ્થાન

Vande Gujarat News

ડેડિયાપાડામાં ગેરકાયદે પ્રેક્ટિસ કરતા બે ડોક્ટર ઝડપાયા, દવાનો જથ્થો જપ્ત

Vande Gujarat News

કૅમેરા પર કેદ: પસાર થનારા લોકો જોતા હતા ત્યારે વ્યસ્ત મેરઠની શેરીમાં માણસે છરી મારી હત્યા કરી

Vande Gujarat News

किसान दिवस पर भी किसान खाली हाथ:आंदोलन चला रहे नेताओं ने कहा- हमें दान नहीं, फसलों के दाम चाहिए; सरकार मजबूत प्रपाेजल भेजे

Vande Gujarat News

આપત્તિજનક શબ્દો ઉચ્ચારી દેવી દેવતાના ફોટા ઢાઢર નદીમાં ફેંકનાર વિરૂદ્ધ જંબુસર પોલીસ મથકે ફરિયાદ નોંધાઇ

Vande Gujarat News