Vande Gujarat News
Breaking News
BJPBreaking NewsDharmGovtIndiaNationalSocial

आज काशी दौरे पर पीएम मोदी, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से देव दीपावली तक ये है 7 घंटे के प्रवास का पूरा शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेंगे. मोदी दोपहर करीब 2 बजे वाराणसी पहुंचेंगे और करीब 7 घंटे के दौरे में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेंगे. मोदी दोपहर करीब 2 बजे वाराणसी पहुंचेंगे और करीब 7 घंटे के दौरे में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. काशी को कई योजनाओं की सौगात देने के साथ साथ पीएम मोदी, विश्वनाथ मंदिर में देव दीपावली कार्यक्रम में भी शामिल होंगे, जहां वो पहला दीप प्रज्वलित करेंगे.

इसके अलावा पीएम मोदी नाव के जरिए राजघाट से अस्सी घाट तक का सफर भी करेंगे…पीएम के कार्यक्रम के दौरान कोरोना गाइडलाइन के पालन को लेकर वाराणसी प्रशासन ने बड़ी तैयारी की है. वाराणसी दौरे के मौके पर पीएम मोदी राष्ट्रीय राजमार्ग 19 के हंडिया – राजतालाब  की छह-लेन चौड़ीकरण परियोजना को राष्ट्र के नाम समर्पित करेंगे.

How India celebrates Varanasi Dev Deepawali festival

इसके अलावा वाराणसी के खजूरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद क्रूज से पीएम मोदी सीधे ललिता घाट पहुंचेंगे. वहां से विश्वनाथ मंदिर परिसर जाएंगे. यहां दर्शन पूजन करने के बाद पीएम मोदी एक डॉक्यूमेंट्री के माध्यम से विश्वनाथ धाम के निर्माण की प्रगति देखेंगे.

शाम पांच बजे पीएम नरेंद्र मोदी अलकनंदा क्रूज पर सवार होकर राजघाट जाएंगे, जहां पीएम शाम 5:20 बजे पहली दीया जलाएंगे और इसके साथ ही देव दीपावली शुरू होगी. प्रशासन की अपील है कि काशी की जनता शाम 5:20 बजे के बाद और शाम 6 बजे से पहले दीया जलाएं ताकि शाम 6 बजे तक देव दीपावली का मनोहर नजारा देखने को मिले.

PM Narendra Modi tweets beautiful Dev Deepawali celebration photos from  Varanasi; you can't afford to miss these pics - The Financial Express

इसके बाद राजघाट में भी पीएम नरेंद्र मोदी बीजेपी के 5000 कार्यकर्ताओं और वाराणसी के संभ्रांत लोगों को संबोधित करेंगे. फिर शाम 6.30 बजे पीएम मोदी के सामने लेजर शो की प्रस्तुति होगी. पीएम मोदी, रविदास पार्क से सारनाथ जाने से पहले रविदास पार्क में संत रविदास की प्रतिमा को पुष्पांजलि भी अर्पित करेंगे.

आपको बता दें कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है. 55 हजार स्क्वायर मीटर में बन रहे इस कॉरिडोर का भव्य स्वरूप अब दिखने लगा है. काशी विश्वनाथ धाम अब राजस्थान और मिर्जापुर के गुलाबी पत्थरों से सजने भी लगा है. तराशे गए करीब 65 हजार क्यूबिक फीट गुलाबी पत्थरों की पहली खेप पहुंचने के बाद काम अब तेजी से चल रहा है.

संबंधित पोस्ट

આપણે ખાડા ખોદવામાં જ રહી ગયા અને આ દેશ ચાંદ પર લઈ જશે બુલેટ ટ્રેન! મંગળ સુધી પણ થશે મુસાફરી

Vande Gujarat News

સુરતમાં 21 વર્ષીય યુવકે 70 વર્ષીય વૃદ્ધ મહિલા સાથે દુષ્કર્મ કર્યું હોવાની ઘટના સામે આવી છે.

Vande Gujarat News

Viral: પિતાને ટ્રેન ચલાવતા જોઈ બાળક ખિલખીલાટ હસ્યો, વીડિયો જોઈને તમારા ચહેરા પર પણ આવી જશે સ્મિત

Vande Gujarat News

ગુજરાતના બાવળા સ્થિત ઇરેડિયેશન પ્લાન્ટને અમેરિકાના કૃષિ વિભાગ અને પ્લાન્ટ હેલ્થ ઇન્સ્પેક્શન સર્વિસ (USDA-APHIS) દ્વારા મંજૂરી મળી

Vande Gujarat News

એવરેસ્ટની નવી ઊંચાઈ જાહેર : 8848.86 મીટર, અગાઉ કરતા 86 સેન્ટિમીટર વધુ

Vande Gujarat News

ભરૂચના કેન્ડીડ સ્ટુડિયોના યુવાનોએ નવરાત્રીનું મહત્વ સમજાવવા ભરૂચમાં જ વિવિધ સ્થળોએ માતાજીના 9 સ્વરૂપને અવતર્યા

Vande Gujarat News