Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking NewsIndiaLifestyleNationalWorld News

मोहम्मद अली जिन्ना के नाम पर शराब का नाम, लिखा- ‘इन द मेमोरी ऑफ द मैन ऑफ प्लेजर’

मोहम्मद अली जिन्ना के नाम पर एक शराब का नाम रखा गया है. एक ट्विटर यूजर ने जिन्ना के नाम पर ‘गिन्ना’ नाम की एक बोतल की तस्वीरें पोस्ट कीं. बोतल के लेबल पर लिखा है, ‘इन द मेमोरी ऑफ द मैन ऑफ प्लेजर, हू वाजः गिन्ना.’

जिन्ना के नाम पर रखा गया शराब का नाम (सोशल मीडिया)

पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना के नाम पर एक शराब का नाम रखा गया है. जिन्ना का नाम रखते हुए कहा गया है कि उन्होंने वो सब कुछ किया जो इस्लाम में वर्जित है, पूल बिलियर्ड्स, सिगार, पोर्क सॉसेज के साथ-साथ शानदार स्कॉच, व्हिस्की और शराब का उन्होंने जमकर इस्तेमाल किया.

समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक एक ट्विटर यूजर ने जिन्ना के नाम पर ‘गिन्ना’ नाम की एक बोतल की तस्वीरें पोस्ट कीं. बोतल के लेबल पर लिखा है, ‘इन द मेमोरी ऑफ द मैन ऑफ प्लेजर, हू वाजः गिन्ना.’

Newsbundleonline.com | 'In the memory of the man of pleasure': Alcoholic drink named after Pakistan founder Jinnah

हालांकि समाचार एजेंसी एएनआई ने इस बोतल की सत्यता की पुष्टि नहीं की है. लेकिन कई ट्विटर यूजर्स गिन्ना के बारे में लगातार पोस्ट कर रहे हैं.

मोहम्मद अली जिन्ना का जन्म 25 दिसंबर, 1876 को कराची में हुआ था, जो अब पाकिस्तान में है, लेकिन तब वह ब्रिटिश साम्राज्य के अधीन भारत का हिस्सा था. उन्होंने भारत से अलग एक स्वतंत्र पाकिस्तान के लिए जोरदार आंदोलन चलाया और इसके पहले नेता बने. जिन्ना को पाकिस्तान में ‘कायदे-ए आजम’ या ‘महान नेता’ के रूप में जाना जाता है.

सोशल मीडिया में वायरल यह फोटो
सोशल मीडिया में वायरल यह फोटो

शराब की बोतल के लेबल पर जिन्ना के बारे में लिखा गया है कि मोहम्मद अली जिन्ना पाकिस्तान के संस्थापक थे जो 1947 में एक धर्मनिरपेक्ष राज्य के रूप में अस्तित्व में आया.

आगे लिखा है, कुछ दशक बाद पाकिस्तान के चार सितारा जनरल मोहम्मद जिया-उल-हक ने 1977 में तत्कालीन प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो का तख्तापलट कर दिया था.

लेबल पर लिखा गया है कि एमए जिन्ना को कभी भी यह मंजूर नहीं होगा जबकि उन्होंने पूल बिलियर्ड्स, सिगार, पोर्क सॉसेज के साथ-साथ बढ़िया स्कॉच व्हिस्की और शराब का आनंद लिया.

नशा और सट्टेबाजी को इस्लाम में ‘हराम’ या निषिद्ध माना जाता है. हराम एक अरबी शब्द है जिसका अर्थ है ‘निषिद्ध’. कुरान और सुन्नाह के धार्मिक ग्रंथों में जिन चीजों को करने से मना किया गया है वो हराम है. यदि किसी चीज को हराम माना जाता है, तो यह प्रतिबंधित होता है भले ही इरादा कितना भी अच्छा क्यों न हो, या उद्देश्य कितना सम्मानजनक क्यों न हो.

पाकिस्तानी ट्विटर यूजर्स ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया. एक यूजर ने चुटकी लेते हुए कहा, ‘गिन्ना को नेशनल ड्रिंक बनाने की जरुरत है.’ एक अन्य ने ट्वीट कर कहा, ‘”लानत है! हमारे संस्थापक के नाम पर शराब का नाम है.’

 

संबंधित पोस्ट

IND vs AUS સિડની ટેસ્ટ:રાષ્ટ્રગીત દરમિયાન મોહમ્મદ સિરાજ ઈમોશનલ થયો, આંખોમાં આંસુ આવવા લાગ્યા; વીડિયો વાયરલ

Vande Gujarat News

સાંજના નાસ્તામાં સ્પાઈસી ફ્રેન્ચ ફ્રાઈસ બનાવો, લોકો પણ પૂછશે કે રેસીપી શું છે

Vande Gujarat News

ભરૂચ ભાજપ ડોકટર સેલ દ્વારા કસક ઘરડાઘરમાં નિઃશુલ્ક મેડિકલ કેમ્પ યોજાયો, 150 વડીલોના સ્વાસ્થ્યની તપાસ અને નિદાન કરાયું

Vande Gujarat News

દહેજની દાયચી કંપનીમાં ફિલ્ટર ક્લોથ ફાટતાં સોલ્વન્ટમાં આગ, જાનહાની નહીં

Vande Gujarat News

કોરોનાની વેક્સિન લેવા અમદાવાદના ડોક્ટરો આતુર નથી! 2200માંથી 600 હોસ્પિટલે જ તબીબ અને હેલ્થ વર્કરોનો ડેટા આપ્યો

Vande Gujarat News

ભાયલીમાં 50 હજાર હિંદુ વચ્ચે લઘુમતીને 126 આવાસ આપતા વિરોધ, સ્થાનિક રહીશો મોરચો કાઢી કલેક્ટર કચેરી પહોંચ્યા, દેખાવો બાદ આવેદન

Vande Gujarat News