Vande Gujarat News
Breaking News
BJPBreaking NewsCongressGovtHealthIndiaNationalPolitical

पीएम मोदी ने विपक्षी दलों की मीटिंग में बताया किसे पहले मिलेगी coronavirus Vaccine

नई दिल्ली। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर आगे की रणनीति तैयार करने के लिए विपक्षी दलों के साथ एक बैठक की। पीएम मोदी की अगुवाई में ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित की गई है। इस दौरान पीएम मोदी और केंद्रीय मंत्रियों ने कोविड-19 वैक्सीन को मंजूरी देने और इसके वितरण पर मंथन किया। बैठक में पीएम मोदी ने बताया कि भारत में वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद किसे सबसे पहले इसका पहला टीका दिया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक देशभर में पहले उन लोगों का टीकाकरण किया जा सकता है जिनके कोविड-19 की वजह से मरने की संभावना अधिक है। बुजुर्गों, गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों और फ्रंट लाइन वर्कर्स को पहले टीका लगाया जाएगा।

कोरोना वायरस के खिलाफ केंद्र सरकार की आगे की रणनीति क्या होगी इसको लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न दलों के सदस्यों के अलावा केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी भी शामिल हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में बेंगलुरु से पूर्व पीएम और जनता दल (सेकुलर) के प्रमुख एचडी देवगौड़ा भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए थे।

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के मामलों में कमी जरूर आई है लेकिन कुछ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोविड-19 के दैनिक मामलों में बढ़ोतरी हुई है। इस बीच विशेषज्ञों का भी कहना है कि सर्दियों में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आ सकती है। कोरोना संकट पर शुक्रवार को हुई बैठक में कोविड-19 वैक्सीन पर चर्चा हो रही है। सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी की बैठक में कोरोना संकट को लेकर कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं। बता दें कि देश में महामारी के बढ़ते मरीजों को देखते हुए पीएम मोदी पहले भी कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक कर चुके हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के अलावा कोरोना वायरस पर पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी और गुलाम नबी आजाद, तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंद्योपाध्याय और डेरेक ओ ब्रायन, वाईएसआर कांग्रेस के मिधुन रेड्डी और विजयाराई रेड्डी, AIMIM से इम्तियाज जलील, AIADMK से नवनीत कृष्णन, लोक जनशक्ति पार्टी से चिराग पासवान, बीजू जनता दल से चंद्रशेखर साहू, शिवसेना से विनायक राउत, जेडीयू से आरसीपी सिंह, DMK से TRK बालू और तिरुचि शिवा, एनसीपी से शरद पवार, समाजवादी पार्टी से राम गोपाल यादव, बसपा से सतीश मिश्रा, AAP से संजय सिंह , TRS से नाम नागेश्वर राव, टीडीपी से जय गल्ला और अकाली दल से सुखबीर बादल हिस्सा ले रहे हैं।

 

संबंधित पोस्ट

પ્રધાનમંત્રી આવાસ યોજનામાં મહિલાઓના દસ્તાવેજ માટે માત્ર રૂ.100 જ સ્ટેમ્પ ડ્યૂટી ભરવી પડશે

Vande Gujarat News

अहमदाबाद में रात्रि कर्फ्यू का ऐलान, रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा कर्फ्यू अहमदाबाद में कोरोना वायरस के मामले ज्यादा सामने आने के बाद प्रशासन ने रात्रि कर्फ्यू को फिर से लागू करने का फैसला लिया है। यह नया फैसला कल यानि 20 नवंबर से लागू हो जाएगा और अगले आदेश तक लागू रहेगा।

Vande Gujarat News

વડોદરા જિલ્લા કોંગ્રેસના પૂર્વ પ્રમુખ ચંદ્રકાંત પટેલે મંત્રી પ્રદીપસિંહ જાડેજાની ઉપસ્થિતિમાં ભાજપાનો ધારણ કર્યો

Vande Gujarat News

ભારત દેશના 15 માં રાષ્ટ્રપતિ બનતાની સાથે જ દ્રૌપદી મૂર્મુના નામે આ 5 રેકોર્ડ થઇ જશે.

Vande Gujarat News

અમરેલીના જાફરાબાદના બાબરકોટ નજીક સિંહણે 6 લોકો પર હુમલા કરી ઘાયલ કર્યા, રેસ્ક્યૂ માટે વનવિભાગની ટીમો કામે લાગી.

Vande Gujarat News

સુરત શહેરમાં પ્રતિદિન 750 ટન કચરો બાળી 13 હજાર ઘરને ચાલે એટલી 14.5 મેગાવોટ વીજળી બનાવાશે

Vande Gujarat News