Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking News Election Govt National Political World News

न्यूजीलैंड की संसद में भारतवंशी सांसद डॉ गौरव शर्मा ने संस्कृत में ली शपथ

डॉ गौरव शर्मा ने पहले न्यूजीलैंड की स्थानीय भाषा माउरी में शपथ ली, फिर उन्होंने संस्कृत भाषा में शपथ ली. डॉ गौरव शर्मा का ये कदम भारत और न्यूजीलैंड के सांस्कृतिक विरासत के प्रति उनकी गहरे समर्पण को दिखाता है.

भारतीय मूल के सांसद न्यूजीलैंड के निवासी डॉ गौरव शर्मा ने न्यूजीलैंड की संसद में संस्कृत भाषा में शपथ ली है. 33 साल के डॉ गौरव शर्मा हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर के रहने वाले हैं. हाल ही में न्यूजीलैंड के संसदीय चुनाव में वे लेबर पार्टी के टिकट पर हैमिल्टन वेस्ट से जीते हैं.

न्यूजीलैंड में इंडिया के हाई कमिश्नर मुक्तेश परदेशी ट्विटर पर कहा है कि डॉ गौरव शर्मा ने पहले न्यूजीलैंड की स्थानीय भाषा माउरी में शपथ ली, फिर उन्होंने संस्कृत भाषा में शपथ ली. उन्होंने कहा कि डॉ गौरव शर्मा का ये कदम भारत और न्यूजीलैंड के सांस्कृतिक विरासत के प्रति उनकी गहरे समर्पण को दिखाता है.

डॉ गौरव सर्मा ने ऑकलैंड से एमबीबीएस किया है. इसके बाद वाशिंगटन से उन्होंने एमबीए किया है. वे इस वक्त न्यूजीलैंड के हैमिल्टन में प्रैक्टिस करते हैं. इससे पहले वह लोक स्वास्थ्य, पॉलिसी, मेडिसीन और कंस्लटेशन के क्षेत्र में काम कर चुके हैं. उन्होंने अपनी सेवाएं न्यूजीलैंड, स्पेन, अमेरिका, नेपाल, वियतनाम, मंगोलिया स्विटजरलैंड और भारत में दी है.

एक ट्विटर यूजर को जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने संस्कृत भाषा को चुना क्योंकि इसका हर भारतीय भाषा से किसी न किसी रूप से जुड़ाव है.

डॉ गौरव शर्मा ने 2017 में भी न्यूजीलैंड के चुनावी रणभूमि में उतरे थे, लेकिन तब उन्हें हार मिली थी. इस बार उन्होंने नेशनल पार्टी के टिम मैसिनडोए को मात दी है.

बता दें कि इसी साल प्रियंका राधाकृष्णन न्यूजीलैंड की पहली भरतीय मूल की मंत्री बनीं. प्रधानमंत्री जसिंडा आर्डर्न ने उन्हें अपने मंत्रिमंडल में शामिल किया.

संबंधित पोस्ट

હાઇકોર્ટની ટકોર બાદ તંત્ર સફાળે જાગ્યું, બીજેપીના નેતા કાંતિ ગામિતની ધરપકડ

Vande Gujarat News

ગૃહ વિભાગે સૌથી મોટી કાર્યવાહી કરી બરવાળા કેમિકલ કાંડને લઈને કેટલાક ઉચ્ચ પોલીસ અધિકારીઓને સસ્પેન્ડ કરાયા

Vande Gujarat News

અંકલેશ્વર પાલિકા પ્રમુખ માટે કાર ખરીદવા મામલે પ્રમુખ – ઉપપ્રમુખ સહિત ભાજપના 19 સભ્યોને મ્યુનિસિપલ કમિશનરે નોટિસ ફટકારી સસ્પેન્ડ કેમ ન કરવા? તેનો જવાબ માંગ્યો… જાણો શું છે આખો મામલો..

Vande Gujarat News

બાઈડેન એક્શનમાં:અમેરિકામાં પાંચ લાખ ભારતીયો માટે ગ્રીનકાર્ડનો માર્ગ મોકળો, બાઈડેને ટ્રમ્પના 17 નિર્ણયો ઊલટાવી દીધા

Vande Gujarat News

રાજ્યભરમાં ફાસ્ટેગમાં મિનિમમ બેલેન્સ નહીં હોય તો બમણો ટેક્સ ભરવો પડશે

Vande Gujarat News

આપણે ખાડા ખોદવામાં જ રહી ગયા અને આ દેશ ચાંદ પર લઈ જશે બુલેટ ટ્રેન! મંગળ સુધી પણ થશે મુસાફરી

Vande Gujarat News