Vande Gujarat News
Breaking News
AccidentBreaking NewsIndiaNational

पोखरण फायरिंग रेंज से बम उठा लाया बच्चा, छेड़छाड़ के दौरान ब्लास्ट से मौत

पुलिस के मुताबिक यह घटना जैसलमेर के लाठी थाना क्षेत्र की है. यहां पर पोखरण फील्ड फायरिंग रेंज से श्रवण सिंह नाम का एक 11 वर्षीय चरवाहा एक बम को अनाधिकृत रूप से उठा कर अपने साथ ले गया.

Traumatic scene Two children brought alive from toy understanding firing range one killed and one injured

राजस्थान के पोखरण में रविवार को एक बच्चा सेना द्वारा इस्तेमाल किए गए एक बम की चपेट में आ गया. सेना द्वारा इस्तेमाल किए जाने के बावजूद ये बम फटा नहीं था. पोखरण फील्ड फायरिंग रेंज में बच्चे को ये बम मिल गया. बच्चा इस बम को अपने साथ ले आया इसके साथ छेड़छाड़ करने लगा. तभी जोरदार धमाका हुआ, जिसकी वजह से 11 वर्षीय चरवाहे के परखच्चे उड़ गए और उसकी वहीं पर मौत हो गई.

पुलिस के मुताबिक यह घटना जैसलमेर के लाठी थाना क्षेत्र की है. यहां पर पोखरण फील्ड फायरिंग रेंज से श्रवण सिंह नाम का एक 11 वर्षीय चरवाहा एक बम को अनाधिकृत रूप से उठा कर अपने साथ ले गया.

बच्चा बम से छेड़छाड़ करने लगा. इस दौरान उसमें जोरदार धमाका हुआ जिसकी वजह से 11 वर्षीय चरवाहे के परखच्चे उड़ गए. घटना में इस बालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य 12 वर्षीय चरवाहा महिपालसिंह गंभीर रूप से घायल हो गया. इस घायल बच्चे को गंभीर अवस्था में जोधपुर के लिए रेफर किया गया है जहां उसकी हालत फिलहाल नाजुक बनी हुई है.

जैसलमेर के लाठी क्षेत्र में हुई इस घटना से आसपास के इलाके के लोग सन्न रह गए. हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस व सेना के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे तथा मामले की जांच शुरू कर दी गई. जांच अधिकारियों को दुर्घटना स्थल से कुछ पेलेट्स व सेना द्वारा उपयोग में लिए जाने वाले कुछ सामान भी मिले हैं.

लाठी पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी. मृतक श्रवण सिंह के शव को कानूनी कार्रवाई के बाद उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है. सेना के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे तथा फटे हुए शेल को अपने कब्जे में ले लिया.

11 वर्षीय श्रवण सिंह और 12 वर्षीय महिपाल सिंह पोखरण फायरिंग रेंज के पास बकरियां चराने के लिए गए थे. माना जा रहा है कि वे कुछ समय बाद रेंज के अंदर चले गए तथा वहां से बमनुमा वस्तु अपने साथ ले आए.

भादरिया गांव से 1 किलोमीटर दूर एक मंदिर की चौकी पर बच्चे ने बम से छेड़छाड़ करने का प्रयास किया, इस दौरान हादसा हो गया. इस मामले में लाठी के थानाधिकारी अचलाराम ढाका ने कहा, “सेना का एक बिना फटा बम पोखरण रेंज में पड़ा हुआ था जिसे किशोर चरवाहे उठाकर ले आए तथा उसमें से स्क्रैप निकालने की कोशिश में जिंदा बम में विस्फोट हो गया जिसमें किशोर की मृत्यु हो गई”.

संबंधित पोस्ट

पश्चिम बंगाल: BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय बोले- राज्य में जल्द लागू होगा CAA

Vande Gujarat News

ભરૂચના 12 ગામોમાં કિસાન સૂર્યોદય યોજનનો પ્રારંભ

Vande Gujarat News

नड्डा की सुरक्षा में चूक, होम मिनिस्ट्री ने पश्चिम बंगाल से तीन IPS अफसरों को डेपुटेशन पर बुलाया

Vande Gujarat News

2.50 લાખ નર્મદા પરિક્રમાવાસીઓની સમસ્યાનો અંત, લુવારા નજીક 12.50 કરોડના ખર્ચે જેટી તથા વિશ્રામગૃહનું નિર્માણ, ધારાસભ્ય અરુણસિંહ રણાની હાજરીમાં સ્વામી ગિરિશાનંદ સરસ્વતીના હસ્તે લોકાર્પણ

Vande Gujarat News

मनी लांड्रिंग मामले में बढ़ सकती हैं रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें, सोमवार को होगी सुनवाई

Vande Gujarat News

જંબુસર નગરના રસ્તાઓ પર ખાડાનું સામ્રાજ્ય…

Vande Gujarat News