Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking News Development Govt India National Technology World News

5G की लॉन्चिंग पर दूरसंचार और प्रौद्योगिकी के दिग्गजों की तारीफ करते हुए PM मोदी ने बोले- मिलकर काम करने की आवश्यकता

देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि सरकार के साथ-साथ दूरसंचार क्षेत्र के सभी हितधारकों को पांचवीं पीढ़ी 5जी प्रौद्योगिकी की वक्त पर लॉन्चिंग सुनिश्चित करने हेतु मिलकर काम करना होगा।

नई दिल्ली। देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि सरकार के साथ-साथ दूरसंचार क्षेत्र के सभी हितधारकों को पांचवीं पीढ़ी 5जी प्रौद्योगिकी की वक्त पर लॉन्चिंग सुनिश्चित करने हेतु मिलकर काम करना होगा। ‘इंडिया मोबाइल कांग्रेस’ में आज मोदी ने इवेंट के उद्घाटन सत्र को वर्चुअली संबोधत किया है। मोदी ने बोला कि, “आइए हम भारत को दूरसंचार उपकरण, डिजाइन, विकास और विनिर्माण हेतु एक वैश्विक केंद्र बनाने के लिए मिलकर काम करें।”

jio

उन्होंने बोला कि आज भारत में करोड़ों लोगों के पास फोन है, हर किसी की अपनी एक डिजिटल पहचान है। सरकार को सीधे आम लोगों तक सहायता पहुंचाने में बहुत सरलता हुई है, आज देश के ग्रामीण क्षेत्र में डिजिटली एक्टिव लोगों की संख्या बढ़ी है।

मोदी ने कहा कि अरबों की संख्या में आज कैशलेस ट्रांजैक्शन हो रहा है, अब हमें अपने भारत को टेलिकॉम सेक्टर का ग्लोबल हब बनाना होगा। उद्योग के प्रतिभागियों से उन्होंने कहा कि ये मोबाइल प्रौद्योगिकी की वजह से ही हम अरबों कैशलेस लेनदेन देख रहे हैं जो औपचारिकता और पारदर्शिता को बढ़ावा देते हैं।

pm modi

दूरसंचार और प्रौद्योगिकी के दिग्गजों की तारीफ करते हुए मोदी ने बोला कि कि ये उद्योग और इसके नवाचारों के प्रयासों की वजह से ही था कि दुनिया महामारी के दौरान भी काम कर रही थी, जिसमें कनेक्टिविटी, शिक्षा, व्यवसाय और बाकी संचालन सम्मिलित थे।

बता दें कि ‘इंडिया मोबाइल कांग्रेस’ इस बार कोरोना के कारण वर्चुअल ही आयोजित किया जा रहा है। ये आयोजन आठ से दस दिसंबर 2020 तक चलेगा। इस कार्यक्रम में संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद, रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी जैसे अनेक दिग्गज भी सम्मिलित हो रहे हैं।

संबंधित पोस्ट

पांच महीने की प्रेग्नेंट इंजीनियर ने 10 किमी की दौड़ 62 मिनट में पूरी की, 9 साल से रनिंग कर रही हैं

Vande Gujarat News

CBSE Board Exam 2021: चार मई से शुरू होंंगी सीबीएसई की परीक्षाएं, 10 जून तक चलेंगी, 15 जुलाई तक रिजल्ट

Vande Gujarat News

અલંગમાં સતત બીજા મહિને જહાજની સંખ્યા વધી, નવેમ્બરમાં 19 શિપ આવ્યા

Vande Gujarat News

चीन ने अपनी कोरोना वैक्सीन लगाकर 60 हजार लोगों को हाई रिस्क जोन में भेजा, क्या आए नतीजे?

Vande Gujarat News

હજાત ગામે આર એસ એસપી દ્વારા રાષ્ટ્રીય સંમેલન યોજાયું

Vande Gujarat News

ગુજસીટોકનો ગાળિયો:બિચ્છુ ગેંગનો બોડિયો 5 કરોડથી વધુનો આસામી, અસલમ અને તેના સાગરીતોની મિલકતો પર સર્જિકલ સ્ટ્રાઇક કરવા પોલીસની કવાયત

Vande Gujarat News