Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking NewsCrimeIndiaNational

CJI एसए बोबडे की मां के साथ धोखाधड़ी, केयरटेकर ने की 2.5 करोड़ की ठगी

सीजेआई एसए बोबडे की मां मुक्ता बोबडे, आकाशवाणी स्क्वायर के पास स्थित सीडन लॉन की मालकिन हैं, जो विवाह और अन्य कार्यों के लिए किराए पर दिया जाता है. बोबडे परिवार ने तापस घोष को 2007 में सीडन लॉन का केयरटेकर नियुक्त किया था, जिसने धोखाधड़ी की.

भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) शरद अरविंद बोबडे की मां मुक्ता बोबडे को उनके केयरटेकर ने 2.5 करोड़ रुपये का चूना लगाया है. आरोपी तापस घोष को मंगलवार रात गिरफ्तार कर लिया गया. नागपुर पुलिस आयुक्त (सीपी) अमितेश कुमार ने कहा कि डीसीपी विनीता साहू की देखरेख में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) इस मामले को देख रही है.

दरअसल, सीजेआई एसए बोबडे की मां मुक्ता बोबडे, आकाशवाणी स्क्वायर के पास स्थित सीडन लॉन की मालकिन हैं, जो विवाह और अन्य कार्यों के लिए किराए पर दिया जाता है. बोबडे परिवार ने तापस घोष को 2007 में सीडन लॉन का केयरटेकर नियुक्त किया था. उसे सैलरी के अलावा बुकिंग पर कमीशन मिलता था.

मुक्ता बोबडे की उम्र और स्वास्थ्य का लाभ उठाते हुए तापस घोष और उनकी पत्नी ने पैसों के लेन-देन में हेराफेरी की. नागपुर पुलिस के सीपी अमितेश कुमार के मुताबिक, तापस घोष ने बुकिंग किया, लेकिन उसका पैसा बोबडे परिवार को नहीं दिया, तापस ने कई कस्टमर को कथित रूप से जाली रसीदें भी दी थी.

नागपुर पुलिस के सीपी अमितेश कुमार ने कहा कि इस धोखाधड़ी का खुलासा लॉकडाउन के दौरान हुआ, जब कई बुकिंग रद्द हुई, लेकिन लोगों को उनका रिफंड नहीं मिला. ग्राहकों की शिकायत के बाद मुक्ता बोबडे ने अगस्त में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी. इस पर आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारियों ने एक एसआईटी का गठन किया था.

सीपी अमितेश कुमार ने कहा कि 2017 के बाद से सभी बुकिंग की छानबीन की गई, जिसमें पता चला कि तापस घोष ने बोबडे परिवार को ढाई करोड़ रुपये का चूना लगाया है. सीपी अमितेश कुमार ने कहा कि तापस ने सौर प्रणाली स्थापना और कुछ निर्माण कार्य के बिलों का भुगतान भी नहीं किया है.

एसआईटी ने अपनी जांच के दौरान तापस घोष से पूछताछ की थी. मंगलवार देर रात SIT के अधिकारियों ने तापस घोष और उनकी पत्नी के खिलाफ IPC की धारा 409 (आपराधिक विश्वासघात), 420 (धोखाधड़ी) और 467 (जालसाजी) के तहत शहर के सीताबर्डी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया और तापस घोष को गिरफ्तार कर लिया.

संबंधित पोस्ट

Farmer protest: किसानों का 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान, कहा- बात नहीं मानी अब पूरी दिल्ली को करेंगे ब्लॉक

Vande Gujarat News

ગુજરાત ડ્રગ માફિયા માટે કેમ હોટ ફેવરિટ રહ્યુ છે? ડ્રગ સિન્ડિકેટને સમજવા વાંચો આ લેખ

Vande Gujarat News

જનતાના મતોનો સોદો કરનારને પાઠ ભણાવવા માટે જનતાને વિનંતી – હાર્દિક પટેલ

Vande Gujarat News

જંબુસરના દોડવિરને વર્લ્ડ બુક ઓફ રેકોર્ડ દ્વારા સર્ટિફિકેટ એનાયત થયું…

Vande Gujarat News

ભરૂચમાં સ્ટાફ સાથે 24 કલાક કાર્યરત રહેનાર યુનિટી બ્લડ સેન્ટરનું બુધવારે ભાજપ પ્રદેશ પ્રમુખ સી.આર.પાટીલ ના હસ્તે ઉદ્ઘાટન, થેલેસેમિયા, સિકલસેલ અને શહીદ થયેલ જવાનોના પરિવારને વિના મૂલ્યે આપવામાં આવશે રક્ત

Vande Gujarat News

चार महीने में चार शहरों के कोविड अस्पतालों में अग्निकांड, अहमदाबाद और राजकोट की घटनाओं में 13 मरीजों की मौत

Vande Gujarat News