Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking News Govt National World News

चीन ने अपने पायलटों और क्रू मेंबर्स को डायपर पहनने के लिए क्यों कहा?

चीन के एविएशन रेगुलेटर ने अपने केबिन क्रू मेंबर्स को कोरोना के खतरे से बचने के लिए डायपर पहनने की सलाह दी है. चीन की नियामक संस्था ने कहा है कि जिन जगहों पर कोरोना वायरस का खतरा ज्यादा है, वहां वे बाथरूम का इस्तेमाल ना करें. इससे कोरोना संक्रमण का खतरा कम होगा.

china

ये सुझाव कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए एयरलाइन्स के लिए जारी दिशानिर्देश में शामिल है. ये गाइडलाइन 38 पन्नों की है.

china

चीन की सिविल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन में कहा है कि ये सुझाव उन चार्टर फ्लाइट्स पर लागू होंगे जो उन देशों या इलाकों में जाएँगे जहां 10 लाख की आबादी पर 500 से ज्यादा कोरोना केस होंगे. डायपर पहनने की सलाह पर्सनल प्रोटेक्टिव एक्विपमेंट सेक्शन में दी गई है.

chinaफ्लाइट्स के लिए कई अन्य दिशानिर्देश भी जारी किए गए हैं. इसमें क्लीन एरिया, बफर जोन और पैसेंजर्स सिटिंग एरिया और क्वारंटीन एरिया को डिस्पोजेबल पर्दों से अलग करने के लिए कहा गया है. नियामक संस्था ने कहा है कि पीछे की तीन पंक्तियों का इमरजेंसी क्वॉरंटीन के लिए इस्तेमाल होगा.
Chinaतमाम एयरलाइन्स का कहना है कि महामारी के बावूजद हवाई सफर करना सुरक्षित है. प्लेन में हॉस्पिटल में इस्तेमाल होने वाले एयर फिल्टर्स लगे होते हैं जिसकी वजह से कोरोना का ख़तरा काफी हद तक कम हो जाता है हालांकि, शोधकर्ता इसे लेकर पूरी तरह आश्वस्त नहीं है. कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं, जब फ्लाइट में यात्रियों के मास्क पहनने और पर्याप्त दूरी बनाए रखने के बावजूद संक्रमण फैल गया.
Chinaजब चीन के वुहान शहर से कोरोना वायरस का प्रकोप फैलना शुरू हुआ था, तो वहां की एविएशन इंडस्ट्री भी बुरी तरह प्रभावित हुई थी. हालांकि, चीन के कोरोना वायरस से उबरने के बाद इंडस्ट्री की हालत भी सुधरी है. चीन में घरेलू स्तर पर लोगों की आवाजाही लगभग कोरोना काल के पहले की ही तरह हो गई है. जबकि यूरोप, अमेरिका अभी भी कोरोना पर नियंत्रण नहीं पा सके हैं.

 

संबंधित पोस्ट

કોરોના એ પુષ્ય નક્ષત્રમાં સોનાને લગાડ્યું ગ્રહણ, સોનાના વેચાણમાં આવી ઓટ

Vande Gujarat News

સૌરાષ્ટ્રમાં નદી અને દરિયાનાં પાણીનો સંગમ બનશે સીમાચિન્હ – નાવડા-ચાવંડ બલ્ક પાઈપલાઈન યોજનાનું ખાતમુહૂર્ત

Vande Gujarat News

સી પ્લેન જ ‘પાણીમાં બેસી ગયું’ ! : અનિશ્ચિત સમય માટે સર્વિસ બંધ

Vande Gujarat News

कृषि आंदोलन: किसान नेताओं के साथ सरकार की बैठक आज, देश भर में जलाए जाएंगे PM मोदी और कार्पोरेट के पुतले

Vande Gujarat News

કિસાનોને મનાવવાના પ્રયાસમાં સરકાર, કૃષિ મંત્રીએ કહ્યું- લેખિતમાં આપીશું MSPની ગેરંટી

Vande Gujarat News

ઝઘડિયાની UPL કંપનીમાં બ્લાસ્ટથી 24 કામદાર ઈજાગ્રસ્ત , 10 કિમી વિસ્તારમાં ભૂકંપ જેવો અવાજ સંભળાયો

Vande Gujarat News