Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking NewsIndiaNationalProtestWorld News

पाकिस्तान: जीवन बीमा करवा अमेरिका से लड़ रहा था तालिबानी आतंकी, मारा गया तो खुला राज

तालिबानी आतंकी मुल्ला अख्तर ने कराची में 32 मिलियन यानी की 3 करोड़ 20 लाख की लागत से 5 जायदाद खरीद रखी थी. इसी जांच में पता चला है कि मुल्ला अख्तर मंसूर ने एक निजी जीवन बीमा कंपनी से नकली पहचान पत्र के जरिए एक पॉलिसी खरीदी थी. उसने इसके लिए 3 लाख रुपये भी भुगतान किए थे.

  • अफगान तालिबान के चीफ ने खरीदा था जीवन बीमा
  • अमेरिका के ड्रोन हमले में मारा गया था आतंकी मंसूर
  • आतंकी गतिविधियों के लिए नाम बदलकर करता था निवेश

अफगान तालिबान का सरगना रहा आतंकी मुल्ला अख्तर मंसूर ने फर्जी नाम से जीवन बीमा पॉलिसी खरीद रखी थी. इस बीमा के एवज में मुल्ला अख्तर ने 3 लाख रुपये प्रीमियम का भुगतान किया था. जब तक कि ये जीवन बीमा पॉलिसी मैच्योर होती और इसका फायदा आतंकी मुल्ला अख्तर उठाता उससे पहले ही अमेरिका के ड्रोन हमले में उसकी मौत हो गई.

अमेरिका के ड्रोन हमले में मारा गया

तालिबान के कुख्यात आतंकी मुल्ला मोहम्मद उमर की 2013 में मौत के बाद जुलाई 2015 में मुल्ला अख्तर मंसूर अफगान तालिबान का चीफ बना था. 21 मई 2016 पाकिस्तान-ईरान बॉर्डर के पास अमेरिका के ड्रोन हमले में आतंकी मुल्ला अख्तर मंसूर मारा गया था.

मुल्ला अख्तर मंसूर के जीवन बीमा पॉलिसी खरीदने की बात दुनिया के सामने तब आई जब कराची में आतंक निरोधी एक कोर्ट में मुल्ला अख्तर मंसूर के खिलाफ दर्ज एक मामले की सुनवाई हो रही थी. डॉन न्यूज के मुताबिक शनिवार को इस मामले की सुनवाई हो रही थी. मुल्ला अख्तर मंसूर खिलाफ पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी ने पिछले साल मुकदमा दर्ज किया था.

नकली पहचान से संपत्ति खरीदी

जांच के दौरान पता चला कि मुल्ला अख्तर और उसके सहयोगी आतंकी गतिविधियों के लिए संपत्ति खरीदते और फिर इसे ऊंचे दामों पर बेच कर मुनाफा कमाते थे. इसके लिए ये लोग नकली पहचान का इस्तेमाल करते थे.

जीवन बीमा लिया, 3 लाख प्रीमियम भी भरा

मुल्ला अख्तर ने कराची में 32 मिलियन यानी की 3 करोड़ 20 लाख की लागत से 5 जायदाद खरीद रखी थी. इसी जांच में पता चला है कि मुल्ला अख्तर मंसूर ने एक निजी जीवन बीमा कंपनी से नकली पहचान पत्र के जरिए एक पॉलिसी खरीदी थी. उसने इसके लिए 3 लाख रुपये भी भुगतान किए थे.

शनिवार को अदालत के निर्देश पर बीमा कंपनी ने इस प्रीमियम की राशि सूद समेत वापस की है. इस रकम को पाकिस्तान के सरकारी खजाने में जमा किया जा रहा है. अदालत ने दो निजी बैंकों से आतंकी मुल्ला अख्तर द्वारा संचालित दो खातों की जानकारी मांगी है.

संबंधित पोस्ट

सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती: रेलवे ने हावड़ा-कालका मेल का नाम बदलकर किया ‘नेताजी एक्सप्रेस’

Vande Gujarat News

અદાણી ફાઉન્ડેશને નેત્રંગ તાલુકાના અંતરિયાળ વિસ્તારમાં પુસ્તકાલયની સ્થાપના કરી

Vande Gujarat News

चीन ने बाइडेन को जीत की बधाई देने से किया इनकार, बताई ये वजह

Vande Gujarat News

નેત્રંગ તાલુકામાં કમોસમી વરસાદથી ખેડૂતો ચિંતિત, વાતાવરણમાં ઠંડક પ્રસરી

Vande Gujarat News

કન્ટેનરમાં લાગેલી આગ બાદ પાંચ દિવસ સુધી વેસ્ટ પડી રહ્યું

Vande Gujarat News

ભરૂચ જિલ્લામાં રાજકીય ભૂકંપ, ઝઘડિયા છોટુ વસાવાના ગઢમાં ગાબડું.તાલુકા પંચાયતના પ્રમુખ, ઉપપ્રમુખ, એપીએમસી પ્રમુખ, ખરીદ વેચાણ સંઘના પ્રમુખ સહિત 35 થી વધુ સરપંચોએ અને કાર્યકરોએ કેસરિયો ધારણ કર્યો..

Vande Gujarat News