Vande Gujarat News
Breaking News
BJPBreaking NewsGovtIndiaNationalPolitical

CM उद्धव का BJP पर तंज- कृषि कानून इतना अच्छा तो किसानों को बैठकर समझाएं, कैमरे पर क्यों बोल रहे?

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर बीजेपी नेता किसानों के बिल को इतनी अच्छी तरह से जानते हैं तो वे किसानों के साथ बैठकर उन्हें क्यों नहीं समझा रहे हैं? वे सिर्फ कैमरे पर क्यों बोल रहे हैं और प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं.

  • CM उद्धव का किसान आंदोलन के बहाने बीजेपी पर निशाना
  • BJP बताए कौन किसान खालिस्तानी और कौन पाकिस्तानी?
  • कृषि कानून इतना अच्छा तो किसानों को बैठकर समझाएं

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किसान आंदोलन के मुद्दे पर रविवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिन-रात इस ठंड के मौसम में खुले आसमान के नीचे सो रहे हैं और बीजेपी उन्हें एंटी नेशनल, पाकिस्तानी और खालिस्तानी बता रही है. वहीं, राज्य में विपक्ष के टी-पार्टी के बहिष्कार करने पर भी मुख्यमंत्री ठाकरे ने बीजेपी पर तंज कसा. इसके अलावा उन्होंने अपनी सरकार के कई और फैसलों पर आज बातचीत की.

किसान आंदोलन के बहाने बीजेपी पर निशाना

किसान आंदोलन के मसले पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि ‘किसान ऐसे सर्द मौसम में दिन-रात सड़क पर बिता रहे हैं. बीजेपी के नेताओं को मिलकर यह तय करना चाहिए कि वे कौन से किसान हैं, जो वामपंथी हैं, पाकिस्तानी हैं या चीन से आए हैं? आपको एक बात समझने की ज़रूरत है कि आप हमारे किसानों के साथ अन्याय कर रहे हैं और आप उन्हें राष्ट्रविरोधी कहते हैं? यह हमारी संस्कृति नहीं है. हमारे किसानों से बात करने के बजाय बीजेपी उन्हें पाकिस्तानी, राष्ट्र विरोधी कह रही है. ये वही लोग (बीजेपी) हैं जो पाकिस्तान से चीनी और प्याज ला रहे हैं, तो अब वही पाकिस्तान से किसान भी ला रहे हैं?

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि जो कोई भी मजदूरों और किसानों के लिए बोलता है, क्या वे राष्ट्र विरोधी हैं? अगर बीजेपी नेता किसानों के बिल को इतनी अच्छी तरह से जानते हैं तो वे किसानों के साथ बैठकर उन्हें क्यों नहीं समझा रहे हैं? वे सिर्फ कैमरे पर क्यों बोल रहे हैं और प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं.

टी-पार्टी के बहिष्कार पर कही ये बात 

महाराष्ट्र में विपक्ष ने सत्र से पहले चाय पार्टी का बहिष्कार किया, जिसपर मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि पिछले एक साल में सरकार ने क्या काम किया है? कोई भी सरकार से नाखुश नहीं है. आम लोग सरकार से खुश हैं.

साथ ही मुख्यमंत्री ने मराठा आरक्षण पर कहा कि समय-समय पर हम उनसे (मराठा समाज) चर्चा कर रहे हैं. ओबीसी गलत न समझें, वे उपेक्षित नहीं होंगे. हम कानून के माध्यम से सभी चीजें कर रहे हैं. उन्होंने महाराष्ट्र में सरकारी दफ्तरों में नए ड्रेस कोड लागू किये जाने को लेकर भी बयान दिया.

 

संबंधित पोस्ट

મુખ્યમંત્રીશ્રી ભૂપેન્દ્ર પટેલ રાજ્યના વરસાદી વિસ્તારોની સ્થિતિ નું સતત મોનીટરીંગ

Vande Gujarat News

US में आर-पार की जंग, ट्रंप बोले- लीगल वोट गिने जाएं तो होगी मेरी जीत, बाइडेन-हैरिस ने दिया जवाब

Vande Gujarat News

સંતરામપુર પોલીસે 1 કરોડની ગેરકાયદેસર રકમ સાથે 2 શખ્સની કરી ધરપકડ

Vande Gujarat News

એપ્રિલમાં બસો ફાળવાશે:ગાંધીનગર-અમદાવાદ વચ્ચે 20 ઇલેક્ટ્રિક બસ દોડશે

Vande Gujarat News

ભરૂચના 12 ગામોમાં કિસાન સૂર્યોદય યોજનનો પ્રારંભ

Vande Gujarat News

ત્રણ મહિનામાં પહેલીવાર બે દિવસથી કોવીડ સ્મશાન ગૃહમાં એક પણ અંતિમક્રિયા નહિ, રવિવાર અને આજનો મૃતકઆંક શૂન્ય થતા રિકવરી રેટમાં ખુબ સારું પરિણામ.

Vande Gujarat News