Vande Gujarat News
Breaking News
BJP Breaking News Govt India National Political

CM उद्धव का BJP पर तंज- कृषि कानून इतना अच्छा तो किसानों को बैठकर समझाएं, कैमरे पर क्यों बोल रहे?

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर बीजेपी नेता किसानों के बिल को इतनी अच्छी तरह से जानते हैं तो वे किसानों के साथ बैठकर उन्हें क्यों नहीं समझा रहे हैं? वे सिर्फ कैमरे पर क्यों बोल रहे हैं और प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं.

  • CM उद्धव का किसान आंदोलन के बहाने बीजेपी पर निशाना
  • BJP बताए कौन किसान खालिस्तानी और कौन पाकिस्तानी?
  • कृषि कानून इतना अच्छा तो किसानों को बैठकर समझाएं

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किसान आंदोलन के मुद्दे पर रविवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिन-रात इस ठंड के मौसम में खुले आसमान के नीचे सो रहे हैं और बीजेपी उन्हें एंटी नेशनल, पाकिस्तानी और खालिस्तानी बता रही है. वहीं, राज्य में विपक्ष के टी-पार्टी के बहिष्कार करने पर भी मुख्यमंत्री ठाकरे ने बीजेपी पर तंज कसा. इसके अलावा उन्होंने अपनी सरकार के कई और फैसलों पर आज बातचीत की.

किसान आंदोलन के बहाने बीजेपी पर निशाना

किसान आंदोलन के मसले पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि ‘किसान ऐसे सर्द मौसम में दिन-रात सड़क पर बिता रहे हैं. बीजेपी के नेताओं को मिलकर यह तय करना चाहिए कि वे कौन से किसान हैं, जो वामपंथी हैं, पाकिस्तानी हैं या चीन से आए हैं? आपको एक बात समझने की ज़रूरत है कि आप हमारे किसानों के साथ अन्याय कर रहे हैं और आप उन्हें राष्ट्रविरोधी कहते हैं? यह हमारी संस्कृति नहीं है. हमारे किसानों से बात करने के बजाय बीजेपी उन्हें पाकिस्तानी, राष्ट्र विरोधी कह रही है. ये वही लोग (बीजेपी) हैं जो पाकिस्तान से चीनी और प्याज ला रहे हैं, तो अब वही पाकिस्तान से किसान भी ला रहे हैं?

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि जो कोई भी मजदूरों और किसानों के लिए बोलता है, क्या वे राष्ट्र विरोधी हैं? अगर बीजेपी नेता किसानों के बिल को इतनी अच्छी तरह से जानते हैं तो वे किसानों के साथ बैठकर उन्हें क्यों नहीं समझा रहे हैं? वे सिर्फ कैमरे पर क्यों बोल रहे हैं और प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं.

टी-पार्टी के बहिष्कार पर कही ये बात 

महाराष्ट्र में विपक्ष ने सत्र से पहले चाय पार्टी का बहिष्कार किया, जिसपर मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि पिछले एक साल में सरकार ने क्या काम किया है? कोई भी सरकार से नाखुश नहीं है. आम लोग सरकार से खुश हैं.

साथ ही मुख्यमंत्री ने मराठा आरक्षण पर कहा कि समय-समय पर हम उनसे (मराठा समाज) चर्चा कर रहे हैं. ओबीसी गलत न समझें, वे उपेक्षित नहीं होंगे. हम कानून के माध्यम से सभी चीजें कर रहे हैं. उन्होंने महाराष्ट्र में सरकारी दफ्तरों में नए ड्रेस कोड लागू किये जाने को लेकर भी बयान दिया.

 

संबंधित पोस्ट

NCC ના સ્થાપના દિવસે વડોદરાના એન.સી.સી. હેડક્વાટર ખાતે રક્તદાન કેમ્પનું આયોજન કરાયું

Vande Gujarat News

प्रयागराज: पटाखा चलाते वक्त झुलसी BJP सांसद रीता बहुगुणा जोशी की 6 साल की पोती, मौत

Vande Gujarat News

રો-રો પેક્સ:હજીરાથી ગોવા, મુંબઇ, દીવ, દ્વારકા અને પીપાવાવ પણ જઇ શકાશે, જળમાર્ગ આપણી નવી તાકાત

Vande Gujarat News

पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी बोलीं- ‘BJP से बड़ा कोई चोर नहीं, ये चंबल के डाकू हैं’

Vande Gujarat News

તમારી જાત સિવાય તમને કોઇ જ સફળ કરી શકે નહીં, જીવનમાં જે કરો એ બેસ્ટ કરો : સંજય રાવલ

Vande Gujarat News

ભરૂચમાં હિંસક હુમલા બાદ વકીલનું મોતના કેસમાં પોલીસે 4 આરોપીની ધરપકડ કરી, 2 દિવસ પહેલા દલિત સમાજે કાર્યવાહીની માંગ કરી હતી

Vande Gujarat News