Vande Gujarat News
Breaking News
BJPBreaking NewsElectionIndiaNationalPolitical

पश्चिम बंगाल: BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय बोले- राज्य में जल्द लागू होगा CAA

इस दौरान मतुआ समुदाय के सदस्य और बीजेपी सांसद शांतनु ठाकुर ने कहा कि हमें उम्मीद है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने बंगाल दौरे के दौरान सीएए लागू करने का ऐलान करेंगे.

  • कैलाश विजयवर्गीय बोले- जल्द लागू होगा CAA
  • ममता नहीं मानीं तो केंद्र करेगा लागू
  • NRC पर साधी चुप्पी

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी बयानबाजियां तेज हो गई हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय  महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पश्चिम बंगाल में जल्द ही नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू होगा.

नॉर्थ 24 परगना के ठाकुरनगर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान विजयवर्गीय ने कहा कि अगर पश्चिम बंगाल की सरकार सीएए का विरोध करेगी तब भी केंद्र सरकार इसे सूबे में लागू कराएगी. अगर राज्य सीएए का समर्थन करता है तो फिर और अच्छा है. हाल ही में बंगाल पहुंचे विजयवर्गीय ने कहा कि सीएए लागू करने को लेकर रणनीति तैयार की जा रही है और जल्द ही यह लागू किया जाएगा.

वहीं, एनआरसी लागू करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम यहां सीएए की बात कर रहे हैं, एनआरसी की नहीं. इस दौरान मतुआ समुदाय के सदस्य और बीजेपी सांसद शांतनु ठाकुर ने कहा कि हमें उम्मीद है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने बंगाल दौरे के दौरान सीएए लागू करने का ऐलान करेंगे.

बता दें कि मतुआ समुदाय के लोग लंबे समय से स्थायी नागरिकता की मांग करते आ रहे हैं. बंगाल में मतुआ समुदाय के लोगों की संख्या कम है. ये लोग बंटवारे के दौरान और हाल के दशकों में बांग्लादेश और पाकिस्तान से भारत चले आए हैं.

संबंधित पोस्ट

લદ્દાખમાં સૈન્ય ગંભીર સ્થિતિ માટે તૈયાર રહે : જનરલ રાવત – સૈન્યની ત્રણેય પાંખોને સંરક્ષણ સિવાયની કોઈ કામગીરીમાં સમય ન બગાડવા ચીફ ઑફ ડિફેન્સ સ્ટાફની સૂચના, પેંગોંગના કાંઠે હવે દુનિયાના સૌથી ઘાતક ગણાતા મરિન કમાન્ડો (માર્કોસ) તૈનાત થશે

Vande Gujarat News

અંકલેશ્વર ખાતે 82 માં વંદે ગુજરાત વિકાસ રથ નો શુભારંભ કરાવતા રાજ્યના નાણા, ઉર્જા અને પેટ્રોલિયમ મંત્રી 

Vande Gujarat News

17 મહિનામાં 90 હેક્ટર, તો પાંચ લાખ હેક્ટર ક્યારે? તાર ફેન્સીંગ તાર -તાર, ખેતરમાં નીલગાય રોઝથી બચવા લગાવે છે ફેન્સિગ

Vande Gujarat News

नोटबंदी मोदी सरकार का एक असरदार फैसला था : पुष्कर सिंह धामी

Vande Gujarat News

સાગબારા તાલુકા સંગઠનના 29થી વધુ હોદ્દેદારો અને કાર્યકરોએ પણ પક્ષમાંથી રાજીનામા આપ્યાં

Vande Gujarat News

અંકલેશ્વર તાલુકાની નિરાંતનગર સોસાયટી ખાતે આવેલ શિવ શક્તિ સ્થિત મંદિરમાં શીતળા સાતમની પૂજા અર્ચના કરવામાં આવી

Vande Gujarat News