Vande Gujarat News
Breaking News
BJPBreaking NewsCongressDevelopmentGovtIndiaNationalPolitical

PMO के रीवा सोलर प्रोजेक्ट पर ट्वीट से राहुल ने पीएम मोदी को घेरा, कहा- असत्याग्रही

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के रीवा में स्थापित एशिया की सबसे बड़ी सौर ऊर्जा परियोजना को दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राष्ट्र को समर्पित किया. इस परियोजना में 250 मेगावॉट क्षमता की तीन इकाइयां हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के रीवा में बने एशिया के सबसे बड़े सोलर पावर प्रोजेक्ट को राष्ट्र को समर्पित किया. इस बाबत पीएम मोदी के दफ्तर पीएमओ से किए गए ट्वीट पर राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है. राहुल गांधी ने एक शब्द के ट्वीट से पीएम मोदी पर करारा हमला बोला है और लिखा है असत्याग्रही.

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के रीवा में स्थापित एशिया की सबसे बड़ी सौर उर्जा परियोजना को दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राष्ट्र को समर्पित किया. इस परियोजना में 250 मेगावॉट क्षमता की तीन इकाइयां हैं.

PMO के ट्वीट पर राहुल का वार

यह सौर उर्जा परियोजना की उत्पादन क्षमता 750 मेगावॉट है. इस परियोजना की 24 प्रतिशत बिजली दिल्ली मेट्रो को दी जाएगी. इस प्रोजेक्ट के लोकार्पण के बाद पीएमओ ने ट्वीट किया, “आज रीवा ने वाकई इतिहास रच दिया है. रीवा की पहचान मां नर्मदा के नाम से और सफेद बाघ से रही है. अब इसमें एशिया के सबसे बड़े सोलर पावर प्रोजेक्ट का नाम भी जुड़ गया है. पीएमओ के इस ट्वीट पर राहुल गांधी ने रीट्वीट करते हुए लिखा, ‘असत्याग्रही!’

राहुल गांधी अभी लॉकडाउन की नीतियों, लद्दाख में चीनी घुसपैठ और विकास दुबे एनकाउंटर को लेकर सरकार पर लगातार ट्वीट के जरिए हमला कर रहे हैं. इसी कड़ी में राहुल गांधी का ये ताजा हमला है.

बता दें कि सत्याग्रह एक हिन्दी शब्द है, जिसका अर्थ है सत्य के लिए आग्रह. ठीक इसके विपरित असत्याग्रही का मतलब असत्य के लिए आग्रह या झूठ के लिए आग्रह है. भारत के परिपेक्ष्य में महात्मा गांधी ने देश को अंग्रेजों से आजादी दिलाने के लिए 19 अप्रैल 1917 में असहयोग आंदोलन शुरू किया था.

इसके पहले दक्षिण अफ्रीका प्रवास के दौरान भी गांधी सत्याग्रह के जरिए अंग्रेजों की दमनकारी नीतियों का विरोध कर चुके थे.

संबंधित पोस्ट

रणनीतिकारों की सलाह पर किसानों की ट्रैक्टर रैली में मौजूदगी दिखाएगी कांग्रेस

Vande Gujarat News

गुजरात: आज कच्छ पहुंचेंगे PM मोदी, विश्व के सबसे बड़े सोलर प्रोजेक्ट की करेंगे शुरुआत

Vande Gujarat News

જંબુસર એસટી ડેપોમાં ગટર સમસ્યા માથાનો દુખાવો બની મુસાફરો હેરાન પરેશાન

Vande Gujarat News

ભરૂચમાં વર્ષોથી સ્પાની આડ માં ચાલતું હતું કુટણખાનું, બિગબોસ નો પોલીસે કર્યો પર્દાફાશ

Vande Gujarat News

અંકલેશ્વરની ગેલેક્ષી કંપનીમાં રાસાયણીક પ્રક્રિયા વેળા મશીનમાં શોર્ટ સર્કિટથી આગ, 4 કામદાર ગંભીર દાઝયા

Vande Gujarat News

નેત્રંગ તાલુકામાં કમોસમી વરસાદથી ખેડૂતો ચિંતિત, વાતાવરણમાં ઠંડક પ્રસરી

Vande Gujarat News