Vande Gujarat News
Breaking News
Breaking NewsDevelopmentGovtIndiaNational

जम्मू और श्रीनगर में दौड़ेगी लाइट मेट्रो, मंजूरी के दो साल में पूरी होगी परियोजना

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मेट्रो ट्रेन परियोजना के संबंध में जानकारी ली और साफ किया कि परियोजना को स्वीकृति दिए जाने की तिथि से दो साल के अंदर पूरा कर लिया जाना चाहिए.

जम्मू और श्रीनगर में लाइट मेट्रो ट्रेन की परियोजना को लेकर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा एक्टिव मोड में आ गए हैं. उपराज्यपाल की अध्यक्षता में सोमवार को लाइट मेट्रो ट्रेन परियोजना को लेकर सिविल सचिवालय में बैठक हुई. इस बैठक में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मेट्रो ट्रेन परियोजना के संबंध में जानकारी ली और साफ किया कि परियोजना को स्वीकृति दिए जाने की तिथि से दो साल के अंदर पूरा कर लिया जाना चाहिए.

बैठक में एमएएचए मेट्रो के प्रतिनिधियों ने जम्मू और श्रीनगर मेट्रो ट्रेन गलियारे से जुड़े प्रमुख बिंदुओं पर चर्चा की. प्रतिनिधियों ने इस दौरान परियोजना को लेकर पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन भी दिया. प्रतिनिधियों ने बैठक में परियोजना को लेकर डिटेल प्रस्तुतिकरण दिया. यह जानकारी दी गई कि जम्मू लाइट रेल में बंटालब और बारी ब्राह्मण के बीच 23 किलोमीटर की दूरी के बीच 22 स्टेशन होंगे.

श्रीनगर लाइट रेल परियोजना की लंबाई 25 किलोमीटर होगी. इसमें इंदिरा नगर से एचएमटी जंक्शन तक 12.5 किलोमीटर लंबा कॉरिडोर होगा. वहीं, हजूरी बाग से उस्मानाबाद के बीच लाइट मेट्रो रेल कॉरिडोर की लंबाई भी 12.5 किलोमीटर ही होगी. दोनों ही कॉरिडोर पर 12-12 स्टेशन होंगे. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस परियोजना पर तेजी से कार्य करने पर जोर दिया.

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि इस परियोजना को स्वीकृति दिए जाने के दो साल के अंदर पूरा कर लिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि एलिवेटेड मेट्रो रेल प्रणाली से लोगों को न केवल सुविधा मिलेगी, बल्कि इसका जीवन स्तर और अर्थव्यवस्था पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. उपराज्यपाल ने कहा कि यह दोनों शहरों के लिए सार्वजनिक परिवहन की दिशा में लंबी छलांग होगी.

 

 

संबंधित पोस्ट

પાકિસ્તાનમાં વહેલી ચૂંટણી થઈ શકે છે, પંજાબમાં PTIની જીતથી PML-Nમાં ખળભળાટ

Vande Gujarat News

ભરૂચ પોલીસ હેડ ક્વાર્ટર ખાતે પોલીસ સ્મૃતિ દિવસ નિમિત્તે ભરૂચનાં એસ.પી. રાજેન્દ્રસિંહ ચુડાસમાની ઉપસ્થિતિમાં ભરૂચ પોલીસ શહીદ જવાનોને શ્રદ્ધાસુમન અર્પણ કરાયું હતું.

Vande Gujarat News

અમદાવાદ: અખબાર નગર અંડર બ્રિજમાં બસનો ગંભીર અકસ્માત, BRTS બસના થયા કઈ રીતે બે ટુકડા…!! જુઓ વિડિયો.

Vande Gujarat News

Govt hikes excise duty on petrol and diesel by Rs 3 per litre

Admin

ગુજરાતીઓને 2021ની ભેટ:GSRTC એક હજાર નવી બસો ખરીદશે, રાજ્યમાં જૂનથી મુસાફરોની સેવામાં મૂકવામાં આવશે

Vande Gujarat News

ધૂળની ઉડતી ડમરીઓથી ૩૯ જેટલા છોકરાઓને અસ્થમા થયો હોવાનો રહીશોનો આક્ષેપ, અંકલેશ્વર ગડખોલ ગ્રામ પંચાયતના ભરવાડ વસાહતના લોકોએ રાજપીપળા ચોકડીથી રોડ બંધ કરતાં વિવાદ

Vande Gujarat News