Vande Gujarat News
Breaking News
BharuchBreaking NewsEducationalGujaratIndiaNationalSocialSports

KBC में गुजरात के भरूच से 14 साल के “अनमोल शास्त्री” ने जीते 25 लाख, देखें कौनसे सवाल का “अनमोल” नहीं दे पाए जवाब

  • KBC 12 के स्टूडेंट स्पेशल
  • अनमोल को एस्ट्रो साइंटिस्ट बनने में दिलचस्पी 
  • अनमोल ने 25 लाख पॉइंट्स पर पर खेल क्विट किया

भरत चुडासमा – अनमोल फ़िलहाल आठवी कक्षा के छात्र हैं. उनके के पिता भरूच में सेफ्टी अफसर हैं तो वहीं उनकी माता गृहिणी हैं. अनमोल को दो बड़ी बहनें हैं. अनमोल को एस्ट्रो साइंटिस्ट बनने में दिलचस्पी है.

सोनी टीवी के क्विज रियलिटी शो KBC12 के ‘स्टूडेंट स्पेशल’ की शुरुआत आज 14 साल के अनमोल शास्त्री से हुई. देश भर के लगभग डेढ़ करोड़ बच्चों में से केवल 8 बच्चे इस हफ्ते KBC 12 के स्टूडेंट स्पेशल में शामिल हो पाए. सबसे पहले फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड जीत कर अनमाेल अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठे. गुजरात के रहने वाले अनमोल के पिता ब्रजेश शास्त्री कार्तिक चौक उज्जैन के निवासी हैं.अनमोल फ़िलहाल आठवी कक्षा के छात्र है. उनके के पिता भरूच में सेफ्टी अफसर हैं तो वहीं उनकी माता गृहिणी हैं. उनकी दो बड़ी बहनें हैं.

अनमोल को एस्ट्रो साइंटिस्ट बनने में दिलचस्पी है. KBC में जीते हुए राशि से वो एक टेलिस्कोप खरीदना चाहते है. शुरुआत से अनमोल की KBC में रुचि रही है. देश के सबसे बड़े रियलिटी क्विज शो में अमिताभ बच्चन ने जब खेल के दौरान 10 से 16 वर्ष के बच्चों के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिता की घोषणा की थी. ये घोषणा सुनकर अनमोल ने तुरंत एप डाउनलोड किया. इस ऐप के जरिए अनमोल ने पूछे गए सवालों के जवाब दिए.

बिग बी ने किया यूट्यूब चैनल को प्रमोट करने का वादा
अनमोल ने अमिताभ बच्चन से काफी सवाल पूछे. उन्होंने बड़ी उत्सुकता से बिग बी से पूछा, क्या वो कंप्यूटर जो उनके सामने है वो सच में कम्प्यूटर है या कोई पीछे से उसे ऑपरेट करता है. उनके सवाल का अमिताभ बच्चन ने काफी संयम से जवाब दिया. इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन ने अनमोल को प्रॉमिस किया है कि वो उनका यूट्यूब चैनल खुद अपने सोशल मीडिया पर प्रमोट करेंगे ताकि उनके सब्सक्राइबर्स बढ़ें और उनका ज्ञान सभी बच्चों तक पहुंचे.

जीते 25 लाख
काफी शानदार खेल खेलने के बाद अनमोल ने 25 लाख पॉइंट्स पर पर खेल क्विट किया. 50 लाख के सवाल का जवाब न आने के वजह से उन्होंने खेल क्विट किया. 50 लाख पॉइंट्स के लिए उन्हें सवाल पूछा गया, ‘टेस्ट और एक दिवसीय अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिकतर बार रन आउट में शामिल होने वाले खिलाडी कौन है ?’ इस सवाल के लिए उन्हें राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, स्टीव वॉघ पर्याय दिए थे. इस सवाल का सही जवाब ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी स्टीव वॉघ था.

संबंधित पोस्ट

ધોલેરામાં સ્પેશિયલ એજ્યુકેશન રીજન:હવે ભારતીય વિદ્યાર્થીઓને મેડિકલ અભ્યાસ માટે વિદેશ નહીં જવું પડે, ઓક્સફર્ડ, કેમ્બ્રિજ અને યેલ જેવી યુનિવર્સિટીઓ ગુજરાતમાં આવશે

Vande Gujarat News

आज काशी दौरे पर पीएम मोदी, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से देव दीपावली तक ये है 7 घंटे के प्रवास का पूरा शेड्यूल

Vande Gujarat News

રાજ્યકક્ષાની સ્પર્ધામાં ભરૂચના બે વિદ્યાર્થીઓ અગ્રેસર રહ્યાં

Vande Gujarat News

बंगाल की पिच पर उतरे असदुद्दीन ओवैसी, दरगाह में जियारत की, पार्टी नेताओं से मंथन

Vande Gujarat News

कोरोना ने 2020 में छीन ली 600 से अधिक पत्रकारों की जिंदगी, भारत तीसरा सबसे ज्यादा पीड़ित देश

Vande Gujarat News

પર્યાવરણના સાચા રક્ષક પ્રેમજીભાઇ પટેલનું નિધન; 45 વર્ષમાં 1 કરોડ વૃક્ષો વાવ્યા, 2500 ચેકડેમ, 5 હજારથી વધુ વરસાદી પાણીના ટાંકા બનાવ્યા

Vande Gujarat News