Vande Gujarat News
Breaking News
Ahmedabad Breaking News Educational Gujarat

गुजरात में 1 फरवरी से खुलेंगे 9वीं व 11वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल, 9वीं से 12वीं तक के कोचिंग सेंटर्स को भी मिली परमिशन

  • गुजरात में कक्षा 10वीं और 12वीं की क्लासेज पिछले महीने से शुरू हो चुकी हैं
  • छात्र-छात्राओं को स्कूल भेजने का फैसला उनके अभिभावकों कि इच्छा पर छोड़ा गया है

गुजरात में 9वीं व 11वीं कक्षा के छात्रों के स्कूल एक फरवरी से खुल जाएंगे। इसके साथ ही राज्य सरकार ने 9 से 12वीं क्लासेज तक की ट्यूशन क्लासेज खोलने की भी अनुमति दे दी है। बता दें, गुजरात में कक्षा 10वीं और 12वीं की क्लासेज पिछले महीने से शुरू हो चुकी हैं। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में बुधवार को गांधीनगर में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया।

स्कूल संचालक कुछ अभिभावक संगठन तथा घरों से स्कूल से ट्यूशन क्लासेज के लिए विद्यार्थियों को लाने और ले जाने वाले वैन चालकों की भी मांग थी कि जल्द से जल्द अन्य क्लासेज के बच्चों के लिए भी स्कूल और कोचिंग सेंटर्स खोले जाएं।

अभिभावकों फैसले लेने के लिए स्वतंत्र
शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूडासमा ने बताया कि करीब एक माह से चल रही 10वीं और 12वीं क्लासेज के बाद अब सरकार कक्षा नौवीं तथा ग्यारहवीं के छात्रों के लिए भी स्कूल खोल रही है। चूडासमा ने बताया कि आगामी एक फरवरी से दो और कक्षाओं के छात्र स्कूल आ सकेंगे। हालांकि सरकार ने छात्र-छात्राओं को स्कूल भेजने का फैसला उनके अभिभावकों कि इच्छा पर छोड़ दिया है। छात्र-छात्राओं को अपने अभिभावकों की मंजूरी लेकर ही स्कूल आना होगा।

गौरतलब है कि स्नातकोत्तर के अंतिमवर्ष के छात्र-छात्राओं को सरकार बिना परीक्षा लिए पास नहीं करना चाहती है। कक्षाएं शुरू करके उनकी परीक्षाएं लिए जाने के अलावा और दूसरा कोई विकल्प नहीं है। हालांकि स्कूल व कॉलेज खोले जाने को लेकर छात्र-छात्राओं तथा अभिभावकों में पहले जैसा कोई उत्साह नजर नहीं आ रहा है। जबकि कुछ अभिभावक में माताओं का मानना है कि बच्चों की स्कूल जाने से ही उनकी व्यवस्थित शिक्षा हो पाएगी।

संबंधित पोस्ट

અંકલેશ્વરમાં 15 દિવસમાં સગીરા સાથે દુષ્કર્મ થયાની ત્રીજી ઘટના, સગીરાના બીભત્સ ફોટા સોશિયલ મીડિયામાં મુક્યા હતા

Vande Gujarat News

फिल्म सिटी पर रार, CM योगी बोले- मैं छीनने नहीं आया हूं, ये ओपन मार्केट कंपटीशन है

Vande Gujarat News

कोरोना से मुकाबले के लिए भारत की तारीफ, पीएम मोदी को टैग कर ये बोले WHO चीफ

Vande Gujarat News

અંકલેશ્વરમાં પણ હવે રાજપૂત કરણી સેના દ્વારા તાંડવ વેબસિરીઝનો વિરોધ…

Vande Gujarat News

દેશ ક્યારેય પુલવામા હુમલાને ભૂલી નહીં શકે, ઘણાએ તેના પર રાજનીતિ કરી : વડા પ્રધાન મોદી

Vande Gujarat News

મંત્રી ઇશ્વરસિંહ પટેલના પ્રયાસોથી વર્ષોથી ભરૂચના અંકલેશ્વર તરફના નર્મદા નદીના કાંઠા વિસ્તાર માં થઇ રહેલ જમીનોનું ધોવાણ અટકાવવા જે તે સબંધિત વિભાગને કાર્યવાહી કરવા સી.એમ વિજય રૂપાણીએ આપી સૂચના 

Vande Gujarat News