Vande Gujarat News
Breaking News
BJP Breaking News Dharm Govt India National World News

गणतंत्र दिवस पर यूपी की राम मंदिर मॉडल की झांकी ने मारी बाज़ी, मिला पहला पुरस्कार

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू के हाथों अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने सम्मान पत्र ग्रहण किया

लखनऊ। इस वर्ष गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली के राजपथ पर आयोजित परेड में शामिल उत्तर प्रदेश की राम मंदिर मॉडल की झांकी को प्रथम पुरस्कार मिला है। इसके लिए केंद्र सरकार ने गुरुवार को प्रदेश के सूचना विभाग के अधिकारियों को सम्मानित किया। उत्तर प्रदेश सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल और सूचना निदेशक शिशिर ने केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू के हाथों नई दिल्ली में आज सम्मान पत्र ग्रहण किया।

उप्र की झांकी को प्रथम स्थान मिलने पर सूचना निदेशक शिशिर ने आज सबसे पहले ट्वीट कर विभागीय अधिकारियों को बधाई दी। अपने  ट्वीट में उन्होंने लिखा कि इस वर्ष के गणतंत्र दिवस में उत्तर प्रदेश की भव्य झांकी को प्रथम स्थान पाने का गौरव प्राप्त, सारी टीम को दिल से बधाई। अयोध्या में बन रहे भव्य और दिव्य राम मंदिर की झांकी ने राजपथ पर इस बार निकली परेड में हर किसी का मन मोह लिया था। झांकी को देखते ही लोग हाथ जोड़कर खड़े हो गए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर भी मंदिर का मॉडल देखकर एक अलग भाव झलक रहा था।

बाद में सोशल मीडिया में भी यह झांकी खूब वायरल हुई। उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस पर खुशी जताते हुए इस तस्वीर को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा था, ‘‘जहां अयोध्या सियाराम की देती समता का संदेश.., कला और संस्कृति की धरती धन्य-धन्य उत्तर प्रदेश…।’’ राजपथ पर गणतंत्र दिवस के परेड में जहां उत्तर प्रदेश की झांकी को प्रथम स्थान मिला है, वहीं त्रिपुरा की झांकी को दूसरा और उत्तराखंड की झांकी को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है।

संबंधित पोस्ट

लाल किले के चप्पे-चप्पे पर तैनात हुए केंद्रीय अर्धसैनिक बल,

Vande Gujarat News

27 साल पुराने भ्रूण से पैदा हुई बच्ची, बनाया अनोखा रिकॉर्ड

Vande Gujarat News

ભરૂચ શહેરના ફાટાતળાવમાં પાણીની લાઇનમાં ભંગાણ સર્જાયું, પાલિકાએ યુદ્ધના ધોરણે કામગીરી શરૂ કરી

Vande Gujarat News

કડકીયા કોલેજના પેપરલીક પ્રકરણમાં થયેલી તપાસમાં NSUIએ શંકા દર્શાવી

Vande Gujarat News

हफ्तेभर के अंदर दिल्ली में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 2.3 मापी गई तीव्रता

Vande Gujarat News

કોરોના રૂપી મહામારીમાં ફ્રન્ટલાઈન વોરિયર તરીકે કામ બજાવી રહેલ ભરૂચ 108 ઈમરજન્સી સર્વિસ ને એવોર્ડથી સન્માનિત કરવામાં આવ્યા.

Vande Gujarat News