Vande Gujarat News
Breaking News
Agriculture BJP Breaking News Congress Farmer India Lifestyle Protest

कृषि आंदोलन: किसान नेताओं के साथ सरकार की बैठक आज, देश भर में जलाए जाएंगे PM मोदी और कार्पोरेट के पुतले

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसान संगठनों और सरकार के बीच आज एक बार फिर वार्ता होगी। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन का शुक्रवार को 9वां दिन था। सरकार के साथ शनिवार (10वें दिन) को होने वाली बैठक से पहले किसानों ने शुक्रवार को बड़ा ऐलान किया। इस बीच किसानों ने सरकार पर दबाव बनाने की रणनीति तेज कर दी है। किसानों ने शुक्रवार को सिंघु सीमा पर हुई महापंचायत के बाद 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान कर दिया। किसानों ने चेतावनी दी है कि अगर नए कृषि कानून वापस नहीं लिए गए तो भारत बंद होगा और देशभर के सभी टोल फ्री कर दिए जाएंगे।

गुरुवार 3 दिसंबर को हुई बातचीत बेनतीजा खत्म हो गई थी, लेकिन आज की बैठक के लिए सहमति बनी थी। किसान संगठन कृषि कानूनों को पूरी तरह निरस्त करने की मांग कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि इसके लिए सरकार संसद का विशेष सत्र बुलाए। लेकिन सरकार की तरफ से अभी तक कोई संकेत नहीं निकलकर आया है।

इसके अलावा आंदोलनकारी किसान आज देश भर में पीएम मोदी और कार्पोरेट के पुतले जलाएंगे। किसानों ने कहा है कि आज (शनिवार) की बैठक में अगर उनकी मांगे नहीं मानी गईं तो आंदोलन को और धार दे दी जाएगी। अखिल भारतीय किसान सभा के महासचिव हनान मोल्लाह ने कहा, सरकार को तीनों कानूनों को वापस लेना होगा। भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा, जब तक सरकार किसानों की बात नहीं मानती आंदोलन जारी रहेगा।

संबंधित पोस्ट

ઔદ્યોગિક અકસ્માતોના નિવારણ માટે ગુજરાત સરકારની પહેલ સાથે એક નવી શરૂઆત…

Vande Gujarat News

નૂતન વર્ષાભિનંદન: PM નરેન્દ્ર મોદી અને CM વિજય રૂપાણીએ પાઠવી શુભકામનાઓ

Vande Gujarat News

कांग्रेस के सुरक्षा कवच अहमद पटेल को खोने के पार्टी के लिए क्या हैं मायने?

Vande Gujarat News

अब दिल्ली से देहरादून सिर्फ ढाई घंटे में, वाइल्डलाइफ कॉरीडोर एशिया का सबसे लंबा कॉरीडोर

Vande Gujarat News

શાંતિપૂર્વક આંદોલન દરેકનો અધિકાર, ભારતના ખેડૂતોને અમારૂં સમર્થન : કેનેડા

Vande Gujarat News

57 ઇસ્લામિક દેશોએ કાશ્મીરમાં સરકારના પગલાંની ટીકા કરતો ખરડો પસાર કર્યો!

Vande Gujarat News